Best Selling Scooter: बाजार में इस स्कूटर का दबदबा, आंख बंद करके खरीद रहे लोग; TVS-Suzuki परेशान!
Advertisement
trendingNow11584801

Best Selling Scooter: बाजार में इस स्कूटर का दबदबा, आंख बंद करके खरीद रहे लोग; TVS-Suzuki परेशान!

Top Selling Scooter: सियाम (सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स) द्वारा साझा किए गए हालिया आंकड़ों के अनुसार, जनवरी 2023 में एक बार फिर से होंडा एक्टिवा बेस्ड सेलिंग स्कूटर रहा है.

Best Selling Scooter: बाजार में इस स्कूटर का दबदबा, आंख बंद करके खरीद रहे लोग; TVS-Suzuki परेशान!

Top-3 Best Selling Scooter: सियाम (सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स) द्वारा साझा किए गए हालिया आंकड़ों के अनुसार, जनवरी 2023 में एक बार फिर से होंडा एक्टिवा बेस्ड सेलिंग स्कूटर रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर टीवीएस जुपिटर और तीसरे नंबर पर सुजुकी एक्सेस रहा है. हालांकि, पहले नंबर पर रहे होंडा एक्टिवा का बिक्री वॉल्यूम टीवीएस जुपिटर और सुजुकी एक्सेस से बहुत ज्यादा रहा है.

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि होंडा एक्टिवा की सबसे ज्यादा बिक्री (स्कूटर सेगमेंट में) हुई है क्योंकि यह काफी समय से सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर बना हुआ है. होंगा ने एक्टिवा की 1.30 लाख यूनिट (1,30,001) बेची हैं. इसकी बिक्री में सालाना आधार पर गिरावट देखी गई है. दरअसल, पिछले साल इसी अवधि (जनवरी 2023 महीना) में 1.43 लाख से ज्यादा यूनिट (1,43,234) बेची गई थीं.

गौरतलब है कि हाल ही में होंडा ने भारत में एक्टिवा एच-स्मार्ट को 80,537 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च किया था. इसके सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स बाजार में TVS Jupiter, Hero Maestro Edge जैसे स्कूटर्स के लिए राह मुश्किल कर रहे हैं.

बिक्री के मामले में जनवरी 2023 के दौरान दूसरे नंबर पर टीवीएस जुपिटर रहा, जिसकी कुल 54,484 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले साल (2022) इसी अवधि (जनवरी) में 43,476 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. यानी, इसकी बिक्री में बढ़ोतरी हुई है.

इसके बाद तीसरे नंबर पर रहे Suzuki Access की जनवरी 2023 में कुल 45,497 यूनिट बिकी हैं जबकि 2022 के जनवरी महीने में 42,148 यूनिट बिकी थीं. यानी, इसकी बिक्री में भी सालाना आधार पर बढ़त दर्ज की गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news