Zee News Select: ऐस्ट्रो-धर्म की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 20 September 2022
Advertisement

Zee News Select: ऐस्ट्रो-धर्म की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 20 September 2022

Zee News Select:  ऐस्ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं. इसमें वक्री शन‍ि का राशियों पर शुभ असर, नवरात्रि, करवा चौथ, शनि दोष से निजात पाने की ऐस्‍ट्रो टिप्‍स आदि खबरें शामिल हैं.

फाइल फोटो

1- घर को बुरी नजर से बचाने के लिए करें ये आसान से उपाय, घर पर रहेगा कुबेर देव का राज Click Here To Read Full Story

वास्तु शास्त्र की तरह चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई में भी घर का बुरी नजर से बचाने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानते हैं इनमें से कुछ उपायों के बारे में. 

2- नवरात्रि में मंदिर सजाते समय वास्तु के इन नियमों का रखें ध्यान, मां दुर्गा स्वीकार करेंगी पूजा Click Here To Read Full Story

शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर से हो रही है. इन 9 दिनों तक मां दुर्गा के 9 रुपों की पूजा की जाती है. नवरात्रि में माता की पूजा में वास्तु से संबंधित चीजों का ध्यान रखा जाए, तो मां शक्ति की कृपा से भक्तों की सभी मुरादें पूरी होती हैं.

3- अपनी बर्थ डेट से जानिए क्‍या है आपका लकी नंबर, इसके उपयोग से बदल सकती है किस्‍मत! Click Here To Read Full Story

अंकों का हमारे जीवन से गहरा संबंध है इसलिए लोग अपना लकी नंबर जानने के लिए बेताब रहते हैं. लकी नंबर का उपयोग व्‍यक्ति का भाग्‍य चमका सकता है.  

4- 30 साल बाद मकर राशि में वक्री हैं शनि देव, 3 राशि वालों का होगा भाग्योदय, मिलेगा धन Click Here To Read Full Story

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि ग्रह 30 साल बाद अपनी ही राशि मकर में वक्री हैं. शनि की उल्‍टी चाल 3 राशि वालों को खूब सफलता और धन देगी. 

5- इस दिन बालों में तेल लगाने से दूर होता है शनि दोष, खूबसूरती के साथ बढ़ता है पैसा! Click Here To Read Full Story

तेल मालिश करने से स्किन अच्‍छी होती है, खूबसूरती बढ़ती है. इसके अलावा सही दिन में तेल की मसाज करने से शनि दोष भी दूर होता है और धन मिलता है. 

6- मंगलवार के ये चमत्कारी टोटके बनाएंगे अपार धन-संपदा का मालिक, हनुमान जी दूर करेंगे हर कष्ट Click Here To Read Full Story

जीवन की परेशानियां और समस्याओं से पीछा छुड़ाने के लिए हर व्यक्ति भगवान की शरण में जाता है. ताकि उसके दुखों से भरा समय जल्दी से कट जाएगा. लेकिन भगवान की पूजा के साथ उनसे जुड़े कुछ उपायों को कर लिया जाए, तो बेहतर होता है. 

7- करवा चौथ व्रत से पहले और पारण में न खाएं ये चीजें, मिलते हैं अशुभ नतीजे, जानें नियम Click Here To Read Full Story

इस साल करवा चौथ का व्रत 13 अक्टूबर 2022 को रखा जाएगा. करवा चौथ व्रत शुरू करने से पहले और पारण के समय कुछ चीजें खाना वर्जित है. 

8 - नवरात्रि पर समय से कर लें कलश स्थापना, सिर्फ 48 मिनट ही है अभिजीत मुहूर्त, जानें पूजा का सही समय Click Here To Read Full Story

हिंदू धर्म में शारदीय और चैत्र नवरात्रि का विशेष महत्व है. 26 सितंबर से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है. नवरात्रि के पहले दिन कलश स्थापना की जाती है. जानें इसका शुभ समय. 

9- बालकनी में रख लें ये पैसे बरसाने वाले पौधे, कुछ ही दिन में बन जाएंगे अमीर! Click Here To Read Full Story

वास्‍तु शास्‍त्र और फेंगशुई में कुछ ऐसे शुभ प्‍लांट्स के बारे में बताया गया है, जो चुंबक की तरह पैसा आकर्षित करते हैं. घर की बालकनी में ये पौधे रखने से पैसा खिंचकर आता है और जल्‍द ही मालामाल कर देता है. 

10- अक्‍टूबर में चमकेगी इन राशियों की किस्‍मत, करियर में मारेंगे ऊंची छलांग, कमाएंगे बेहिसाब पैसा Click Here To Read Full Story

अक्‍टूबर का महीना 5 राशि वालों के लिए शानदार रहेगा. इस महीने में शनि का मार्गी होना और मंगल का गोचर करियर में तरक्‍की का लंबा इंतजार खत्‍म करेगा. अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news