Zee News Select: ऐस्‍ट्रो-धर्म की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 17 September 2022
Advertisement

Zee News Select: ऐस्‍ट्रो-धर्म की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 17 September 2022

Zee News Select:  ऐस्‍ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं. इसमें सूर्य गोचर, अगले 4 महीने के ग्रह परिवर्तन, पितृ पक्ष और नवरात्रि आदि की खबरें शामिल हैं.

फाइल फोटो

1- इन राशि वालों के लिए शानदार हैं अगले 7 दिन, पढ़ें अपना टैरो राशिफल Click Here To Read Full Story

साप्‍ताहिक टैरो राशिफल के अनुसार यह हफ्ता कुछ राशि वालों के लिए बहुत अच्‍छा रहेगा. इन जातकों को इस दौरान तगड़ा लाभ होगा.

2- पितृ पक्ष में इन पेड़ों की करें पूजा, पितर होंगे प्रसन्न; घर में आएगी खुशहाली Click Here To Read Full Story

पितृ पक्ष की शुरुआत 10 सिंतबर से हो चुकी है. इस दौरान विधि-विधान से पितरों का श्राद्ध किया जाता है. पितृ पक्ष में पिंडदान, दान, करने से पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है. इसके अलावा भी लोग पितरों को प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. मान्यता है कि पितरों के खुश होने से घर में सुख-समृद्धि आती है और पितृ दोष से मुक्ति मिलती है. पितृ पक्ष के दौरान कुछ पेड़ों की पूजा करना काफी शुभ माना जाता है. 

3- नवरात्रि में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के अचूक उपाय, जल्‍द ही बन जाएंगे करोड़पति! Click Here To Read Full Story

मां लक्ष्‍मी की कृपा सभी पाना चाहते हैं, ताकि खूब धन-दौलत पा सकें. इसके लिए शारदीय नवरात्रि के 9 दिन बहुत खास हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं, जो जल्‍द से अमीर बना देते हैं. दरअसल, मां लक्ष्‍मी, पार्वती और सरस्‍वती मां दुर्गा का ही रूप हैं. ऐसे में नवरात्रि के दौरान किए गए उपाय मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करके धन पाने के लिए सबसे उत्‍तम माने गए हैं. आइए जानते हैं मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करके धन-संपत्ति, सौभाग्‍य पाने के उपाय.

4- इन राशि के लोगों की प्रमोशन की बन रही है संभावना, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल Click Here To Read Full Story

कर्क राशि के लोग अपने निर्धारित टारगेट को पूरा कर सकेंगे, क्योंकि समय उनके लिए उपयुक्त चल रहा है. कन्या राशि के लोग अपने अधीनस्थों से कार्य करा पाने में सफल रहेंगे.

5- खास होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, पीएम मोदी की इस विशेषता से है सीधा कनेक्‍शन! Click Here To Read Full Story

अंक ज्‍योतिष के मुताबिक मूलांक 8 के जातक बहुत खास होते हैं. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का मूलांक भी 8 ही है, उनकी जन्‍म तारीख 17 सितंबर का जोड़ 1+7=8 है. 

6- गरीबी में पैदा होकर भी अकूत धन पाते हैं ये लोग, मां लक्ष्‍मी की रहती है विशेष कृपा! Click Here To Read Full Story

धन की देवी मां लक्ष्‍मी की 4 राशियों पर विशेष कृपा रहती है. इस कारण इन राशियों वाले जातक गरीब घर में पैदा होकर भी अकूत धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं. 

7- लंका में वानरों ने प्रभु राम का नाम लेकर मचाया ऐसा तांडव, सब तरफ मच गया हाहाकार Click Here To Read Full Story

लंका से वापस पहुंचकर बालि पुत्र अंगद ने भगवान राम को पूरा वृतांत सुनाया. इसके बाद प्रभु श्रीराम ने सभी प्रमुख लोगों को बुलाकर युद्ध की रणनीति तैयार की.

8- मां सिद्धदात्री की तपस्या से भगवान शंकर बने अर्द्धनारीश्वर, उनकी पूजा से प्राप्त होती है सिद्धियां Click Here To Read Full Story

नवरात्रि के नौवें दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है. उनकी पूजा करने से आठों सिद्धियों की प्राप्ति होती है और रोग, भय, शोक से मुक्ति मिलती है. 

9- शर्त लगा लें नहीं जानते होंगे करवा चौथ व्रत से जुड़ी ये खास बात! Click Here To Read Full Story

पति की लंबी उम्र की कामना के लिए रखा जाने वाला करवा चौथ व्रत इस साल 13 अक्‍टूबर 2022 को रखा जाएगा. इस व्रत की शुरुआत को लेकर एक रोचक बात जानते हैं कि यह व्रत रखने की शुरुआत देश के किस राज्‍य से हुई थी.  

10- इन राशि वालों के लिए शानदार हैं अगले 4 महीने, जमकर बरसेगा पैसा, मिलेगी खूब सफलता Click Here To Read Full Story

साल 2022 के अगले 4 महीनों में ऐसी ग्रह स्थितियां रहने वाली हैं जो कुछ राशि वालों के करियर और आर्थिक स्थिति के लिए बहुत शुभ रहेंगी. इस दौरान सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र और शनि की स्थिति में अहम परिवर्तन होंगे.

 

 

Trending news