Samudrik Shastra: इस खूबी के मालिक होते हैं हकलाकर और तेज बोलने वाले, आवाज बताएगी कैसी है पर्सनालिटी
Advertisement

Samudrik Shastra: इस खूबी के मालिक होते हैं हकलाकर और तेज बोलने वाले, आवाज बताएगी कैसी है पर्सनालिटी

Palmistry: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों, निशान और रेखाओं के बारे में बताया गया है. लेकिन आप किसी के बोलने के अंदाज से भी उसके बारे में जान सकते हैं. 

Samudrik Shastra: इस खूबी के मालिक होते हैं हकलाकर और तेज बोलने वाले, आवाज बताएगी कैसी है पर्सनालिटी

Samudrik Shastra in Hindi: कई लोग ऐसे होते हैं, जो अपने बोलने के अंदाज से ही किसी को इंप्रेस कर देते हैं. वहीं कुछ लोगों के बोलने के तरीके का हर कोई मजाक उड़ाता है. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों, निशान और रेखाओं के बारे में बताया गया है. लेकिन आप किसी के बोलने के अंदाज से भी उसके बारे में जान सकते हैं. हर शख्स के बोलने का तरीका अलग होता है. यह उसके गुणों में गिना जाता है. लेकिन जरा सोचिए कि अगर कोई शख्स हकलाता या तेज बोलता हो तो? आइए आपको बताते हैं.

कैसे होते हैं तेज बोलने वाले लोग

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, अगर कोई शख्स तेजी से बिना हिचकिचाहट सावधानी से सामान्य तौर से बोलता है तो ऐसे लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है. इनका स्वभाव भी हसमुख होता है. इनका व्यवहार भी कुशल रहता है और ये प्रसन्न भी रहते हैं. 

हकलाकर बोलने वाले लोग

अगर बोलते वक्त शब्दों में अटक जाते हैं या फिर हकलाते हैं तो बुध ग्रह प्रतिकूल है. जो लोग इस तरह बोलते हैं, उनमें सेल्फ कॉन्फिडेंस की बहुत कमी होती है. छोटी-छोटी बातें भी दिल को लग जाती हैं. ये लोग साफ दिल के होते हैं. इनकी खासियत होती है कि ये अपना भरोसा नहीं खोना चाहते.

बहुत तेजी से बोलने वाले

कई लोग ऐसे होते हैं, जो बहुत तेजी से बोलते हैं. ये लोग बिंदास माने जाते हैं और जिंदगी में बहुत लोड नहीं लेते ना ही विवाद में पड़ना पसंद करते हैं. ऐसे लोगों में उत्साह कूटकूटकर भरा होता है. हालांकि कभी-कभी चिड़चिड़े हो सकते हैं.

भारी आवाज वाले लोग

कई लोगों की आवाज काफी भारी होती है. भारी आवाज गुरु का प्रभाव दर्शाती है. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, ऐसे लोग दूसरों पर हुक्म चलाने पर संतुष्ट रहते हैं. लेकिन कोई बात काट दे तो गुस्से में आ जाते हैं. ये अन्य लोगों को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं. 

दूसरों की बात काटने वाले

कई लोगों की आदत दूसरों की बात काटने की होती है. सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि ऐसे लोगों का मिजाज जिद्दी होता है. हालांकि इनके पास अच्छे विचार होते हैं. लेकिन अहमियत ना मिले तो गुस्सा भी जल्दी हो जाते हैं. जो लोग साफ नहीं बोलते, वे लापरवाह होते हैं. हालांकि ये काफी संवेदनशील, ईमानदार और सच्चे होते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news