Horoscope Weekly: इस सप्ताह चमकेंगे इन लोगों के किस्मत के सितारे, सफलता चूमेगी कदम
Advertisement

Horoscope Weekly: इस सप्ताह चमकेंगे इन लोगों के किस्मत के सितारे, सफलता चूमेगी कदम

Weekly Horoscope (6 March to 12 March 2023): मार्च से शुरु होने वाले सप्ताह में तुला राशि के लोगों को परिवार के भीतर सदस्यों में वाद-विवाद और तर्क-वितर्क की परिस्थितियों को लेकर सावधान रहना होगा. मेष राशि के लोग जो भी कार्य करते हैं, वर्तमान समय अपने कार्य की डिटेलिंग पर ध्यान दें.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: इस सप्ताह मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस में कड़ी चुनौती मिले तो आत्मबल के साथ उसको पूरा करें. वहीं, धनु राशि के कारोबारी अपने ब्रांड की मार्केटिंग करते रहें. आपको इसी मार्केटिंग के परिणाम स्वरूप सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है. 

मेष- मेष राशि के लोग जो भी कार्य करते हैं, वर्तमान समय में अपने कार्य की डिटेलिंग पर ध्यान दें . इस सप्ताह डिटेलिंग पर फोकस करें. विदेशों से संबंधित कारोबार करने वाले व्यापारियों को इस सप्ताह अलर्ट रहते हुए सौदे करने चाहिए, ताकि किसी तरह का नुकसान न हो. इस सप्ताह की शुरुआत युवाओं के लिए कुछ अच्छी नहीं रहेगी, नकारात्मक विचारों का आना-जाना लगा रहेगा. परिवार में इस सप्ताह कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब होने से बड़ा खर्च सामने आ सकता है. इस तरह के खर्च तो आते ही रहेंगे. सेहत के मामले में सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहना होगा, दर्द बढ़ सकता है. हमेशा बैठते समय पोश्चर का ध्यान रखें. 

वृष- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने कार्य को तेजी से बढ़ाना होगा, कार्यस्थल पर आपके सहयोगी अड़ंगा लगाने की कोशिश कर सकते हैं. नए व्यापार को शुरू करने का प्लान काफी समय से कर रहे हैं तो उसका श्री गणेश इसी सप्ताह में कर सकते हैं. युवाओं को अधिक से अधिक लोगों के संपर्क में रहने की कोशिश करनी चाहिए, लोगों से मिलते जुलते सीखने को भी मिलेगा. संतान के स्कूल से उसकी गतिविधियों और पढ़ाई को लेकर शिकायत मिल सकती है जिससे आपका मूड पूरे सप्ताह ऑफ रहेगा. अपने खानपान पर आपको बहुत अधिक ध्यान देना होगा, बिगड़े हुए खानपान से पेट खराब हो सकता है, बाजार के खाने से परहेज करना होगा. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस में कड़ी चुनौती मिले तो आत्मबल के साथ उसको पूरा करें, चुनौतियों से विचलित न हों. कारोबारियों को सुझाव है कि वह आर्थिक रूप से किसी व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा नहीं करना चाहिए, ऐसा करने से उन्हें बाद में दिक्कत होगी. इस सप्ताह युवाओं में सकारात्मक ऊर्जा की मात्रा भरपूर रहने वाली है, बस आपको इसका सही दिशा में प्रयोग करना होगा. परिवार में आपसे छोटे भाई बहन हैं तो उन्हें झिड़कने की जरूरत नहीं है बल्कि उदार भाव के साथ वार्ता करें. शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक ऊर्जा को संतुलित मात्रा में खर्च करना होगा, इसका मिसयूज नहीं करना है. 

कर्क- इस राशि के लोग इस सप्ताह कड़ी मेहनत और लगन के दम पर सफलता हासिल करने का प्रयास करेंगे और सफल भी रहेंगे. कारोबारियों के लिए नया व्यापार जमाने के लिए यह समय उत्तम चल रहा है, नया काम शुरू कर जमाने की पूरी कोशिश  करें. युवाओं को गैर कानूनी काम करने से बचना होगा, इस सप्ताह आपका एक एक क्षण कीमती है उसे बिल्कुल भी वेस्ट नहीं करना है. परिवार के सदस्यों पर क्रोधित और नाराज न हों, सबके साथ प्यार से बात करें तो घर का माहौल अच्छा रहेगा. सेहत के मामले में लापरवाही नहीं करनी चाहिए नहीं तो बीमारी का सामना करना पड़ सकता है.  

सिंह- सिंह राशि के लोगों के अंदर एडमिनिस्ट्रेटिव पावर तो है किंतु वह उसका उपयोग नहीं कर रहे हैं, उन्हें इस सप्ताह अपनी क्षमता का बेहतर इस्तेमाल करना होगा. कारोबारियों को किसी भी मामले में अनावश्यक रूप से देरी करना ठीक नहीं होगा. युवाओं द्वारा महिलाओं का सम्मान करना उनके अच्छे व्यक्तित्व की पहचान बनाएगा. अनावश्यक रूप से क्रोध न करें ऐसा करना आपसी रिश्तों में दूरियां लाने का काम कर सकता है जो ठीक नहीं होगा. अपनी सेहत के साथ ही सोच को भी मजबूत रखना होगा, अपनी थिंकिंग को पॉजिटिव बनाने का प्रयास करें और इसके लिए मेडिटेशन करें.  

कन्या- इस राशि के लोग ऑफिस में दूसरों की मदद कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि उनके कार्य में हस्तक्षेप न हो. कारोबारियों न यदि भूमि से संबंधित लोन लेने का प्लान किया था तो इस सप्ताह आपका काम बनता हुआ नजर आएगा. युवाओं को इस सप्ताह में अपनी नई पहचान बनानी होगी जो सामाजिक स्तर पर उन्हें मजबूत करेगी. ईश्वर की कृपा से संतान और घर परिवार की ओर से संतुष्टि और शांति प्राप्त होगी, आपको देव दर्शन कर ईश्वर को धन्यवाद देना चाहिए. यदि आप किन्हीं जटिल रोगों से ग्रस्त हैं तो इस सप्ताह के मध्य में आपको राहत प्राप्त होगी. 

तुला- तुला राशि के नौकरी करने वालों को इस सप्ताह खुशखबरी मिलेगी, उनकी जिम्मेदारी और ओहदा दोनों के ही बढ़ने की संभावना है. कारोबार में इस सप्ताह अच्छी बढ़त देखने को मिलेगी और सप्ताह का अंत होने के साथ ही सप्ताह लाभ देकर जाएगा. विद्यार्थी और खास तौर पर शोध कार्य से जुड़े युवा अपने अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. परिवार के भीतर सदस्यों में वाद विवाद और तर्क वितर्क की परिस्थितियों को लेकर आपको सावधान रहना होगा. वाहन चलाते हुए या वैसे ही गिरने से हड़्डी में फ्रैक्चर होने की आशंका है इसलिए आपको सावधानी से चलना फिरना चाहिए. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को नौकरी में बॉस के तीखे स्वर आपको कुछ परेशान कर सकते हैं, बॉस इज ऑलवेज राइट की नीति माननी होगी. जो कारोबारी सौंदर्य प्रसाधन का कार्य करते हैं उन्हें इस सप्ताह अच्छा लाभ कमाने की उम्मीद है. युवाओं को आत्मविश्वास और अति विश्वास के बीच का फर्क समझना चाहिए और इसी आधार पर काम भी करना चाहिए. दांपत्य जीवन में सुख शांति बनाए रखने के लिए छोटी छोटी बातों को नजरअंदाज करना चाहिए, तूल देने पर माहौल खराब होगा. पानी का अधिक सेवन करना चाहिए, ऐसा करने से आप कई बीमारियों को अपने से दूर कर सकते हैं.  

धनु- धनु राशि के लोगों को बड़ी कंपनियों से अच्छे ऑफर मिल सकते हैं, आपको इस अवसर का लाभ लेने से चूकना नहीं चाहिए. कारोबारी अपने ब्रांड की मार्केटिंग करते रहें, आपको इसी मार्केटिंग के परिणाम स्वरूप सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है. युवाओं को भविष्य की चिंता कर अत्यधिक सोच विचार करना व्यर्थ है, ईश्वर सब अच्छा ही करेंगी. परिवार से दूर रहने वाले सदस्य अपने घर वालों की याद कर चिंता में परेशान हो सकते हैं, मिलने नहीं जा सकते हैं तो वीडियो कॉल करें. संतान को अचानक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है,  

मकर- इस राशि वाले यदि अपने कार्य को पूरी निष्ठा से करेंगे तो अच्छे कर्मियों में आपकी गणना होने में देर नहीं लगेगी. लायजनिंग का बिजनेस करने वालों को इस सप्ताह सचेत रहना चाहिए, कुछ नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस सप्ताह युवाओं को जो लोग मिलने वाले हैं, उनसे लंबे समय तक संबंध प्रगाढ़ रहेंगे.  परिवार के कुछ कार्य जो बनते हुए दिख रहे हैं, अब उन कार्यों की रफ्तार धीमी पड़ सकती है. आपको इस सप्ताह अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा और इसके लिए आपको किसी भी तरह का टेंशन नहीं लेना है. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोग इस सप्ताह में काफी रिलैक्स मूड में रहेंगे जिससे सभी कार्य सरलता पूर्वक होते नजर आएंगे, व्यर्थ का तनाव न पालें. कारोबारी कोई भी फैसला लेने से पहले उसके आगे पीछे के सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर अवश्य ही ध्यान दें, इससे कोई चूक नहीं होगी. युवा वर्ग कुछ महंगी वस्तुओं की खरीदारी का प्लान बनाएंगे, अपनी जेब की स्थिति को देखते हुए ही प्लान बनाएं. परिवार को लेकर दिमाग में कई तरह के सवाल परेशान करने वाले होंगे, आपको वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए आगे बढ़ना होगा. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा किंतु लापरवाही करने की कतई जरूरत नहीं है. 

मीन- इस राशि के लोगों को पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बनाकर चलना होगा, तभी तो आगे बढ़ते रहेंगे. व्यापारियों को लेनदेन के मामले में सतर्कता बरतनी होगी. बहुत अधिक उधार लेना फायदेमंद नहीं रहेगा. दूसरों पर अत्यधिक क्रोध की स्थिति युवाओं को परेशानी में डाल सकती है, वैसे भी क्रोध करने से नुकसान ही होता है. संतान की पढ़ाई को लेकर कुछ अधिक पैसा खर्च हो सकता है. बच्चों की पढ़ाई के लिए पैसों को बंदोबस्त करते हुए चलना चाहिए. ऊंचाई में काम करते समय अलर्ट रहना चाहिए,  अचानक से कमर की नसों में खिंचाव होने की आशंका है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news