Horoscope Weekly: इन लोगों को पूरे सप्ताह मिलेगा भाग्य का साथ, नौकरी से संबंधित मिल सकता है शुभ समाचार
Advertisement

Horoscope Weekly: इन लोगों को पूरे सप्ताह मिलेगा भाग्य का साथ, नौकरी से संबंधित मिल सकता है शुभ समाचार

Weekly Horoscope (27 March to 2 April 2023): 27 मार्च से शुरु होने वाले सप्ताह में तुला राशि के युवाओं को सकारात्मक ऊर्जा और पूरी दृढ़ता के बल पर ही सफलता मिलेगी. मेष राशि के लोगों का मन सप्ताह के मध्य तक आलस्य विलासिता की ओर आकर्षित करेगा.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: यह सप्ताह मिथुन राशि के जो लोग किसी न किसी टेक्निकल काम से जुड़े हैं, उनके लिए यह सप्ताह बेहतर साबित होगा. वहीं, धनु राशि के कीटनाशक दवा और कृषि से जुड़ा हुआ कारोबार करने वाले लोगों को इस सप्ताह आर्थिक लाभ प्राप्त होने की उम्मीद है. 

मेष- मेष राशि के लोगों का मन सप्ताह के मध्य तक आलस्य विलासिता की ओर आकर्षित करेगा, इसलिए परिश्रम से मुंह न मोड़ें. कारोबारी कड़े निर्णय लेने में इस सप्ताह कठिनाई महसूस करेंगे. हानि-लाभ का आकलन करते हुए फैसले करें. महत्वपूर्ण विषयों में नकारात्मकता से दूर रहकर समझदारी से फैसला लें, युवाओं को तभी सफलता मिल सकेगी. छोटे बच्चों का पेट खराब होने की आशंका है. ऐसे में डॉक्टर से संपर्क में रहें और कोई लापरवाही न बरतें. इंफेक्शन होने की आशंका है, बचाव के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना लाभकारी रहेगा. पानी पीने से शरीर के अंदर की टॉक्सिंस निकल जाते हैं. 

वृष- इस राशि की कामकाजी महिलाओं को भी तरक्की हासिल होगी, अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए डटे रहने की जरूरत है. तेल का कारोबार करने वाले व्यापारियों को सावधानी बरतनी चाहिए, उतना ही माल स्टॉक करें जितने की जरूरत है. इस सप्ताह युवाओं को दिल के भावों पर नियंत्रण रखते हुए बुद्धिमानी से काम करने की जरूरत है. किसी भी मामले में यदि निर्णय लेने में असमंजस है तो घर के बुजुर्गों के पास बैठकर चर्चा करने से महत्वपूर्ण राय मिलेगी. शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में गिरावट आने से सर्दी खांसी या जुकाम घेर सकता सकता है, 

मिथुन- मिथुन राशि के जो लोग किसी न किसी टेक्निकल काम से जुड़े हैं उनके लिए यह सप्ताह बेहतर साबित होगा. कारोबारी अपने मन को स्थिर करें क्योंकि विचलित मन और चिंता का वक्त उनसे कोई चूक करा सकता है. युवाओं को ग्रहों की कुछ स्थितियां नकारात्मकता की ओर खींचेंगी जिनसे दृढ़ता के साथ बच कर रहना है. बेवजह परेशान होने के बजाय चल रही विपरीत परिस्थितियों से कैसे निकला जाए, इस बात पर विचार करने की जरूरत है. सेहत को लेकर अलर्ट रहें और यदि कोई बहुत जरूरी न हो तो घर से ही काम निपटाने का प्रयास करें. 

कर्क- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाते हुए अपने प्राथमिक कार्यों पर ध्यान लगाना चाहिए. कारोबारी अपने कामकाज में गड़बड़ी कर रहे सहकर्मियों को अलर्ट कर दें अन्यथा इस सप्ताह नुकसान होने की आशंका है. खुद को गंभीर मुद्दे पर चिंतित रखने के बजाय युवाओं को खुश रहना होगा और पूरा सप्ताह हंसी खुशी के साथ बिताएं. माता पिता की जरूरतों का पूरा ख्याल रखें, उनके पास बैठकर उनकी समस्या पूछें और महत्वपूर्ण मुद्दों पर उनकी सलाह भी लें. इस सप्ताह आपको सावधानी के साथ चलना फिरना चाहिए, ऊंचाई वाली जगहों से गिर कर घायल होने की आशंका है. 

सिंह- सिंह राशि के मैनेजमेंट संभाल रहे लोगों पर कार्य का बोझ तो बढ़ेगा लेकिन सर्वाधिक लाभ का मौका भी बनेगा. कारोबारी व्यापारिक निर्णय लेने को लेकर सजग रहें स्थितियां अनुकूल नहीं दिख रही हैं. आगे पीछे सोचकर ही काम करें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा, तभी तो वह आने वाले दिनों में सफलता पाने में सक्षम रहेंगे. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी, वहीं आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि घर से रसोई की जरूरत से संबंधित अधिक सामान न खरीदा जाए. सेहत में बीपी के रोगियों को क्रोध तो आएगा किंतु उन्हें अत्यधिक क्रोध से बचना होगा.  

कन्या- इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह फ्यूचर प्लान बनाने के लिए अच्छा रहेगा, खूबी और खामियां देखकर फैसले लें. व्यापार को लेकर यदि समझौता कर रहे हैं तो बेहद सावधान रहें, सामने वाला आपको ठगने का प्रयास भी कर सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए कार्य योजना बनाने का यही सबसे उचित समय है, यह कार्ययोजना ही आगे काम आएगी. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें, उनकी हर बात न काटें बल्कि पूरी बात सुनने के बाद ही सुझाव दें. खानपान के कारण थोड़ी दिक्कत आ सकती है, संतुलित भोजन के साथ योग और ध्यान आदि नियमित रूप से करें. 

तुला- तुला राशि के लोग अपने कार्यस्थल पर वरिष्ठजनों के आदेशों का पालन करते रहें, उनके आदेशों की अनदेखी महंगी पड़ सकती है. व्यर्थ की बातों को लेकर मंथन करना परेशान कर सकता है इसलिए कारोबारियों को इधर-उधर से ध्यान हटाकर व्यापार पर फोकस करना चाहिए. सकारात्मक ऊर्जा और पूरी दृढ़ता के बल पर ही युवाओं की सफलता तय होगी, युवाओं को इस सप्ताह मजबूती के साथ अपने रास्ते पर चलना चाहिए.  इस सप्ताह आपको अपने परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाना चाहिए, ऐसा करने से सभी आनंदित रहेंगे. आंखों में दर्द और तनाव महसूस होगा, इसलिए यदि लैपटॉप या मोबाइल पर अधिक देर तक काम करना मजबूरी है तो बीच में कुछ देर आंख बंद कर आराम भी करें.  

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह लक्ष्य केंद्रित कर अधिक से अधिक परिश्रम करना चाहिए, लक्ष्य हर हाल में प्राप्त होगा. व्यापार पूरे कायदे कानून के साथ करना चाहिए अन्यथा समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. नियम तोड़ना महंगा पड़ सकता है. इस सप्ताह विद्यार्थियों और युवाओं की बुद्धि में प्रखरता देखने को मिलेगी, इसके चलते खूब ज्ञानार्जन होगा. बच्चों की शिक्षा पर अतिरिक्त धन खर्च करने की संभावना बन रही है, शिक्षा पर तो खर्च करना ही पड़ता है. इस सप्ताह आप माइग्रेन की समस्या से परेशान हो सकते हैं, तकलीफ अधिक होने पर इलाज लेना चाहिए.  

धनु- धनु राशि के नौकरी करने वाले लोगों के लिए ट्रांसफर की गुंजाइश रहेगी, बॉस से मिल कर मनचाही जगह तो बता ही सकते हैं. कीटनाशक दवा और कृषि से जुड़ा हुआ कारोबार करने वाले लोगों को इस सप्ताह आर्थिक लाभ प्राप्त होने की उम्मीद है. युवा सुबह जल्दी उठें और मां भगवती की पूजा करें, उनका कल्याण होगा. दुर्गा सप्तश्लोकी का पाठ भी कर सकते हैं. घर में जीवन साथी से आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपका मन भी प्रसन्न चित रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आपको थोड़ा आराम करने की जरूरत है, आराम करने पर राहत भी महसूस होगी.  

मकर- इस राशि के लोगों को कार्यालय के कार्य में सावधानी बरतनी होगी, आलस्य करने से बनते काम भी बिगड़ सकते हैं. कारोबार में अगर नुकसान हो रहा है तो उसे दुरुस्त करने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. नुकसान तो रोकना ही चाहिए. शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी यूजफुल वेबसाइट का सहारा भी ले सकते हैं, इसके लिए यह उपयुक्त समय है. परिवार में कोई अनुष्ठान कराना चाहते हैं तो निश्चित रूप से लाभ होगा, सभी सदस्यों के बीच प्रेम और स्नेह बना रहेगा. सामान्य रोगों में इस सप्ताह सुधार होगा और आप अपने स्वस्थ व प्रसन्नचित्त महसूस करेंगे.  

कुंभ- कुंभ राशि के जो लोग प्रबंधन की नौकरी से जुड़े हुए हैं, उन्हें इस सप्ताह अच्छी प्रगति हासिल होगी. जो लोग नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो उन्हें हर तरह से प्लानिंग कर लेना चाहिए और कानूनी दस्तावेज सुरक्षित रख लें. युवाओं को यदि दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनती है तो जाएं लेकिन समय का जरूर ध्यान रखें. परिवार में यदि आपसे कोई नाराज है तो उसे मनाने का प्रयास करें, यह समय सबके साथ रहने का है तभी तो घर में सुख का अनुभव होगा. स्वास्थ्य को लेकर शारीरिक कमजोरी दिक्कत खड़ी कर सकती है, इसलिए खानपान में मौसमी फलों का सेवन करते रहें. 

मीन- इस राशि के जो लोग नौकरी की खोज कर रहे हैं, वह अपने प्रयास को आगे बढ़ाएं, अगर कहीं अप्लाई कर रखा है तो शुभ समाचार मिलेगा. व्यापारिक मामलों में यदि समझौता कर रहे हैं तो बेहद सावधानी के साथ करें, सामने वाला आपको ठगने का प्रयास कर सकता है. युवा जिस फील्ड में भी कार्य कर रहे हैं, खुद को अपनी उस फील्ड के हिसाब से अपडेट करते रहें. पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है. इस सप्ताह आपको पूरे परिवार के साथ भजन-कीर्तन करना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर मौसम का बदलाव आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news