weekly horoscope: इन राशि वालों के लिए ये सप्ताह बनेगा लकी, बनेंगे सारे काम, मिलेगा प्रमोशन
Advertisement

weekly horoscope: इन राशि वालों के लिए ये सप्ताह बनेगा लकी, बनेंगे सारे काम, मिलेगा प्रमोशन

weekly horoscope next week: 5 जून से शुरु होने वाले सप्ताह में सिंह राशि की महिलाएं अपने बर्ताव को लेकर सतर्कता बरतें तो अच्छा रहेगा. मिथुन राशि के लोगों के अधिकारों में वृद्धि होने की संभावना है, इन अधिकारों के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें.

साप्ताहिक राशिफल

weekly horoscope in hindi: इस सप्ताह मेष राशि के लोगों को उनके बॉस विवरण को लेकर कॉल कर सकते हैं. कार्यों में मुख्य बिंदुओं को तैयार रखना चाहिए. वहीं, तुला राशि के लोग यदि प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए समय प्रतिकूल चल रहा है, इसलिए इस बीच बचना चाहिए. 

मेष- मेष राशि के लोगों को उनके बॉस विवरण को लेकर कॉल कर सकते हैं. कार्यों में मुख्य बिंदुओं को तैयार रखना चाहिए. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें अपने पार्टनर के लिए गए फैसले का समर्थन करना चाहिए. इस सप्ताह निराशा के भंवर से उठकर युवाओं को उत्साहित रहना होगा, ऊर्जा के साथ काम करें और आगे बढ़ें. मां के स्वास्थ्य में इस सप्ताह अचानक गिरावट आने की आशंका है, इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आंखों को थोड़ी-थोड़ी देर में ठंडे पानी से धोते रहें. इससे आंखें स्वस्थ रहेंगी.

वृष- इस राशि के लोग अपने ऑफिस के कार्य में परफेक्शन लाने की कोशिश करेंगे तो निःसंदेह लाभ देखने को मिलेगा. कारोबार के मामले में इस सप्ताह आपका फंसा हुआ पैसा मिलता नजर आ रहा है, आपको तकादा करना चाहिए. युवाओं को इस सप्ताह थोड़ा सजग रहना चाहिए क्योंकि कोई व्यक्ति आपसे झूठ बोलकर अपना उल्लू सीधा कर सकता है. ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने के लिए यह सप्ताह उपयुक्त है लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए आपको हाइजेनिक रहना चाहिए. स्वास्थ्य में आपके द्वारा की गयी लापरवाही पुनः परेशानी का कारण बन सकती है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के अधिकारों में वृद्धि होने की संभावना है, इन अधिकारों के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें. व्यापारियों को बड़े फैसले लेने से बचना चाहिए अन्यथा उनको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं के मन में जरूरत से ज्यादा उत्साह आप पर ही भारी पड़ सकता है इसलिए अति उत्साह न करें. पारिवारिक जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहना चाहिए, कोई बड़ी जिम्मेदारी आप पर आ सकती है. शराब, धूम्रपान आदि से निजात पाने की कोशिश करना चाहिए, नशा के कारण सेहत में गिरावट आने की आशंका है.

कर्क- इस राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो उन्हें अपने भरोसे ही कार्य करने की जिम्मेदारी उठानी होगी. कारोबारी अपनी मानसिकता को एक कुशल व्यापारी की भांति बना कर रखें, लाभ हानि से प्रभावित न हों. युवा सभी लोगों के साथ बैलेंसिंग व्यवहार करें, हंसी मजाक भी उतना ही करें जितना लोगों को ठीक लगे. परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य को किसी न किसी तरह से धन लाभ मिल सकता है, निगाह बनाए रखें. स्वास्थ्य ठीक रखना चाहते हैं तो खानपान को लेकर बेहद संतुलित रहने की जरूरत है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को पुराने संस्थान में ही बेहतर पोस्ट के साथ वापसी का मौका मिलेगा, इस अवसर का लाभ लें. इस सप्ताह आपको व्यापार को लेकर चिंता हो सकती है, साथ ही जमा पूंजी को लेकर भी अनिश्चितता बढ़ेगी. युवाओं को कुछ अधिक ही क्रोध आ सकता है. अंतरिक्ष में फायरी प्लैनेट आपको लीड कर रहे हैं, उनके साथ कॉम्बिनेशन होने से आप में ऊर्जा बढ़ेगी. परिवार की महिलाएं अपने बर्ताव को लेकर सतर्कता बरतें तो अच्छा रहेगा. कड़ी मेहनत करने के लिए आहार भी अच्छा लेना अनिवार्य है, साथ ही दिन में कुछ ड्राई फ्रूट का सेवन भी कर सकते हैं. 

कन्या- इस राशि के लोग अपने कार्य के प्रति पॉजिटिव रहें तभी तो वह अपने ऑफिस में विजय पताका फहरा सकेंगे. जो लोग केमिकल के सामान का व्यापार करते हैं उन्हें अग्नि से संबंधित चीजों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. गणित सब्जेक्ट के विद्यार्थियों को इस सप्ताह अभ्यास पर ध्यान देना चाहिए, क्वेश्चन के सोल्यूशन निकालने की प्रेक्टिस करें. परिवार में आपकी संतान की एक मुस्कान आपकी सभी समस्याओं को दूर कर देगी और आप भी प्रसन्नचित्त हो जाएंगे. शरीर को लचीला और ऊर्जावान बनाने की दिशा में लगातार कार्य करते रहें, कोशिश करने पर ही सफलता मिलेगी. 

तुला- तुला राशि के जो लोग सेल्स से संबंधित कार्य करते हैं, उनके करियर की दृष्टि से यह सप्ताह महत्वपूर्ण है. यदि आप प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए समय प्रतिकूल चल रहा है इसलिए इस बीच बचना चाहिए. युवाओं को दिमाग और दिल दोनों को ही शांत रखना है, साथ ही बेवजह का तनाव लेने से भी बचना चाहिए. आपके पिता जी को यदि शुगर की परेशानी है तो उन्हें सचेत रहने की सलाह दें, दवा के साथ परहेज भी जरूरी है. खानपान में आपको पौष्टिक डाइट को महत्व देना चाहिए. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो उन कामों को अधिक वरीयता दी जानी चाहिए जिनसे लाभ मिले. कारोबार की बात करें तो आपके प्रॉडक्ट की गुणवत्ता में वृद्धि होगी, ग्राहकों की मांग के अनुसार सामान को अपग्रेड करते रहना होगा. युवाओं के लिए सप्ताह मिश्रित रहेगा जहां एक ओर पिछली गलतियों पर डांट मिलेगी वहीं दूसरी ओर अपनों का सहयोग व स्नेह प्राप्त होगा. जीवन साथी की उन्नति होने की संभावना है. आपको जरूरतमंद कन्या की आर्थिक मदद करना चाहिए. यदि किसी तरह की एलर्जी की समस्या काफी समय से है तो उसे अनदेखा करना महंगा पड़ेगा. 

धनु- धनु राशि के लोगों की अपने कार्यक्षेत्र में विशिष्ट पहचान बनेगी और कार्यों में यश भी प्राप्त होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए यह सप्ताह व्यापार के लिए ठीक नहीं रहेगा किंतु निराश न हों, अच्छा समय भी आएगा. युवा वर्ग अपने स्वभाव पर ध्यान दें और उसमें बदलाव भी करें नहीं तो दूसरों के सामने मान सम्मान खो सकते हैं. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है, धैर्य व सूझबूझ के साथ ही स्थितियों को नियंत्रित करें. स्वस्थ रहने के लिए दिनचर्या को ठीक करने पर ध्यान देना चाहिए, सुबह उठकर कुछ देर योग प्राणायाम और व्यायाम भी करें. 

मकर- इस राशि के लोगों को सभी तरह की चिंताओं को छोड़ते हुए एक्टिव रहना होगा, क्योंकि सप्ताह के मध्य में आपको अच्छा अवसर प्राप्त होगा. व्यापार की बात करें तो साझेदारों से मनमुटाव होने की आशंका है जिससे व्यवसाय में समस्या आ सकती है. युवा इस सप्ताह मानसिक रूप से मजबूत बने रहें, मन अकेलेपन को लेकर कुछ चिंतित भी हो सकता है. जिन रिश्तेदारों से आपकी काफी दिनों से मुलाकात नहीं हुई थी उनसे मुलाकात होगी उन्हें भी अच्छा लगेगा. जिन लोगों को लीवर से संबंधित रोग पहले से है उन्हें इस सप्ताह अपनी सेहत का खास ध्यान रखना चाहिए. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों के लिए जो काम आसानी से पूरे हो जाते थे वह भी इस सप्ताह पहाड़ की तरह सामने खड़े दिखाई देंगे. यदि आप किसी वस्तु का उत्पादन करते हैं तो अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए अन्य स्थान पर भी जोर दें, नए ग्राहकों की तलाश करें. जो युवा लेखन कार्य से जुड़े हैं उन्हें इस सप्ताह अच्छे आइडिया आएंगे जिनके आधार पर उनका लेखन और भी निखरेगा. इस सप्ताह यदि आपको अपने मामा के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा तो उसे हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. स्वास्थ्य के संबंध में किसी भी तरह की लापरवाही आपके लिए घातक सिद्ध हो सकती है.

मीन- इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल में सहयोगियों की मदद करनी पड़ सकती है. आपकी मदद से उनका काम आसान हो जाएगा. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको दूसरों की लापरवाही पर आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. बेवजह की चिंताओं से युवा अपने को मुक्त करें. ऐसा करना ही उनके लिए बेहतर होगा. पारिवारिक संबंधों में तनाव आ सकता है. चाचा-ताऊ से किन्हीं पारिवारिक मुद्दों पर विवाद होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो आंखों व पेट का विशेष ध्यान रखना होगा. गैस्ट्रिक की समस्या भी हो सकती है. 

Trending news