Weekly Horoscope: इस हफ्ते कोई बड़ी मनोकामना होगी पूरी, मिलेगा सुखद समाचार; अचानक मिलेगा धन
Advertisement

Weekly Horoscope: इस हफ्ते कोई बड़ी मनोकामना होगी पूरी, मिलेगा सुखद समाचार; अचानक मिलेगा धन

Horoscope Weekly: 19 जून से शुरू होने वाले सप्ताह में तुला राशि के लोगों के घर में पिता या बड़े भाई को आकस्मिक धन का लाभ हो सकता है. कोई ऐसा धन प्राप्त होगा, जिसके बारे में आपने कल्पना भी न की हो. जानें अपना राशिफल.

Weekly Horoscope

Horoscope Weekly (19 June to 25 June 2023): यह सप्ताह मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों को बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को पूरा करने में प्राथमिकता देना चाहिए, सप्ताह के मध्य में सैलरी में इंक्रीमेंट या प्रमोशन मिलने की संभावना है वहीं धनु राशि के थोक का व्यापार करने वाले व्यापारियों को बड़े क्लाइंटों से लाभ मिल सकता है, बड़े क्लाइंटों से संपर्क बनाए रखें. 

मेष- मेष राशि के जो लोग अपने घर से कार्य कर रहे हैं, उन्हें कार्यों को बहुत ही धैर्य के साथ पूरा करना चाहिए. जो लोग आयुर्वेदिक औषधि का कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन मुनाफे से भर रहने वाला है. युवाओं को इस सप्ताह सकारात्मक रहना अति आवश्यक है, परिस्थितियों में प्रसन्नता का लेवल कम न होने दें. यदि जीवन साथी अपने स्वास्थ्य से संबंधित कोई समस्या बताएं तो उसको लेकर चिड़चिड़ाना नहीं चाहिए. अगर आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या पहले से है तो बहुत ही सजग रहने की आवश्यकता है. 

वृष- इस राशि लोगों को नौकरी को लेकर शुभ सूचना प्राप्त होगी, तो वही दूसरी ओर जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी तलाश पूरी होगी. व्यापारी बड़ी कार्य योजनाओं पर इस सप्ताह काम शुरु कर सकते हैं, समयबद्ध कार्य करने पर ही आपको लाभ मिल सकेगा. युवा इस सप्ताह अपने उत्साह में किसी तरह की कमी न आने दें बल्कि अपने आसपास के लोगों को भी प्रसन्न रखें. परिवार एवं स्वयं की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम करने चाहिए, आप और आपके परिवार  पर खतरा मंडरा रहा है. हेल्थ में पौष्टिक आहार को वरीयता दें न कि स्पाइसी और चिकनाई युक्त भोजन को. हो सके तो हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. 

मिथुन- मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों को बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को पूरा करने में प्राथमिकता देनी चाहिए, सप्ताह के मध्य में सैलरी में इंक्रीमेंट या प्रमोशन मिलने की संभावना है. कारोबार में मंदी की आशंका आपको परेशान कर सकती है लेकिन मानसिकता को मजबूत बनाए रखना होगा. युवाओं की सद्गुणी लोगों से मुलाकात होगी, उनके सानिध्य में रहकर कुछ सीखने का मौका भी प्राप्त होगा. कोई समस्या समझ में आ रही है तो जीवन साथी से डिस्कस करें, उनका महत्वपूर्ण सुझाव लाभदायक सिद्ध हो सकता है. रेग्युलर प्रॉपर डाइट नहीं फॉलो कर पा रहे हैं तो इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है, इसका ध्यान रखें.

कर्क- इस राशि के जो लोग इंजीनियर हैं, उन्हें किसी बड़ी कंपनी या फिर किसी बड़े प्रोजेक्ट पर पर कार्य करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. सप्ताह के मध्य में फैशन डिजाइनिंग और होटल रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों की आय अचानक बढ़ सकती है. युवाओं को अपने जन संपर्कों को एक्टिव रखना होगा, ऐसे में सभी के साथ व्यवहार भी अच्छा रखना चाहिए. परिवार में सभी के साथ सहयोग बढ़ाएं क्योंकि सदस्यों के बीच मतभेद की स्थिति में नुकसान हो सकता है. काम के बीच में कुछ देर के लिए आराम भी करते रहें, आपके स्वास्थ्य पर काम का असर थकावट के रूप में उभर सकता है.

सिंह- सिंह राशि के लोग ऑफिस में किसी की आर्थिक मदद को लेकर समझदारी से फैसला लें, धन वापसी में मुश्किल आ सकती है. पैतृक व्यवसाय करते हैं तो मुनाफा प्राप्त होगा, व्यापार में नए पार्टनर जुड़ सकते हैं. युवाओं को किसी के भी साथ विवाद की स्थिति में कटु शब्द बोलने के बजाय मौन रहना बेहतर रहेगा. घर के किसी बड़े काम के लिए वरिष्ठजनों की सलाह को महत्व देने से आप लाभ की स्थिति में रहेंगे. दवा और दिनचर्या में लापरवाही न बरतें, उसे नियमित रखने का प्रयास करें. 

कन्या- इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों को कर्मक्षेत्र में प्रबंधन क्षमता को लेकर काफी अनुशासित रहना चाहिए, क्योंकि इसका सीधा असर प्रमोशन पर पड़ेगा. क्रोध और जल्दबाजी के बजाय कारोबार में धैर्य बनाए रखना चाहिए, इसके साथ ही व्यवहार पर भी नियंत्रण रखना होगा. युवाओं को इस सप्ताह अपने आसपास के लोगों से कम्युनिकेशन बनाए रखना होगा, ऐसे में स्वभाव में मधुरता रखें. संतान कई दिनों से बीमार है तो लापरवाही न करें और उसका विशेष ध्यान रखें, डॉक्टर से चिकित्सा कराएं. स्वास्थ्य के मामले में पुरानी बीमारियां फिर से उभरने के आसार हैं इसलिए पूरी एहतियात बरतने की जरूरत है. 

तुला- तुला राशि के लोग ऑफिस में अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ होने वाली बैठक में अपने विचारों से सभी को प्रभावित कर सकेंगे. मिठाई या रेस्टोरेंट के व्यापारियों को कारोबार के प्रचार-प्रसार पर ध्यान देने की जरूरत है. माल की गुणवत्ता को लेकर गंभीर रहें. युवा वर्ग को विवादों से बचना होगा. खासतौर पर मित्रों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है, इसलिए उनसे अनावश्यक न उलझें. घर में पिता या बड़े भाई को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. कोई ऐसा धन प्राप्त होगा, जिसके बारे में आपकी कल्पना भी न हो. स्वास्थ्य के मामले में शरीर में दर्द की आशंका है.

वृश्चिक- इस राशि के मार्केटिंग सेल्स या विज्ञापन से जुड़े लोगों की इस सप्ताह में उन्नति संभव है. बड़े कारोबारियों को लेन देन करते समय दूसरे पक्ष की मनोदशा को भी भांपने की जरूरत होगी. आलस्य को दूर रखते हुए युवा खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए तेजी से काम करें और अपनी निपुणता को दिखाएं. आपकी संतान यदि कई दिनों से बीमार है तो उसका विशेष ध्यान रखें, कुछ समय उसे दें और जरूरत हो तो डॉक्टर के पास लेकर जाएं. बीमारियों के चलते परेशान हैं तो अब आपको स्वास्थ्य के मामले में आराम मिलना शुरू हो जाएगा. 

धनु- धनु राशि के लोगों पर वर्कलोड बढ़ने पर ऑफिस के कामकाज के लिए इस सप्ताह कुछ अधिक समय देना पड़ सकता है, तैयार रहें. थोक का व्यापार करने वाले व्यापारियों को बड़े क्लाइंटों से लाभ मिल सकता है. बड़े क्लाइंटों से संपर्क बनाए रखें. युवा अपने भविष्य को लेकर कुछ चिंतित हैं तो यह सप्ताह आपके लिए भविष्य की प्लानिंग बनाने के लिए सबसे अधिक उपयुक्त है. जीवन साथी का वजन अचानक बढ़ना शुरू हुआ है तो आपको उनकी थायराइड की जांच करानी चाहिए. सेहत को सही रखने के लिए आपको शुद्ध और संतुलित भोजन का सेवन करने का हमेशा ध्यान रखना चाहिए. 

मकर- इस राशि के लोगों को यदि करियर की शुरुआत करने की उलझन है तो फील्ड के विशेषज्ञों से राय लें, आपको जल्द ही लाभ मिलेगा. बर्तनों का व्यापार करने वाले कारोबारियों को व्यापार में वृद्धि एवं मुनाफे की प्राप्ति हो सकती है. युवा इस सप्ताह हर हाल में समय निकाल कर अपने गुरु का सम्मान करें और उन्हें उपहार की भेंट करें. जिन लोगों का दांपत्य जीवन प्रारंभ हो चुका है, वह एक दूसरे से कटु वचन बोलने से बचें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आप तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें ऐसा करने से आपके स्वास्थ्य में लाभ होगा. 

कुंभ- कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए ज्ञान की कमी से प्रमोशन में बाधा आ सकती है,  इसलिए ज्ञान प्राप्त करते रहें. व्यवसाय करने के लिए सरकार ने जो भी नियम बनाए हैं, कारोबारियों को उन नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना चाहिए. युवाओं के लिए खुशखबरी की बात है. उनके नये रिश्ते की बात चल सकती है,जल्दी ही कोई रिश्ता आ सकता है. संतान से बहुत ज्यादा उम्मीद रखने के बजाय इस सप्ताह उसे अपने कार्य और इच्छाओं को पूरा करने दें. नसों में खिंचाव और दर्द जैसी समस्या हो सकती है ऐसे में लापरवाही करना ठीक नहीं होगा, परेशानी पर डॉक्टर से इलाज कराएं.

मीन- इस राशि के जो लोग विदेशी कंपनियों से जुड़े हैं, उन्हें विभाग की ओर से अधिक कार्य करने की जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यापार से जुड़े लोगों को यदि उधार लेने की आवश्यकता हो जाए तो किसी से उधार मांगने में वाणी की सौम्यता बनाए रखनी होगी. इस सप्ताह युवाओं की कोई अति महत्वपूर्ण महत्वाकांक्षा पूरी होगी. कोई सुखद समाचार मिल सकता है. संतान से संबंधित कोई शिकायत प्राप्त हो सकती है, जिसे लेकर आपको कुछ छोटी सी चिंता भी रहेगी. जो लोग नॉन वेजिटेरियन हैं, उन्हें इसके सेवन से बचते रहते हुए सात्विक भोजन को प्राथमिकता देनी चाहिए. 

Trending news