Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन लोगों पर बरसेगी ग्रहों की कृपा, कहलाएंगी लकी राशियां
Advertisement

Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन लोगों पर बरसेगी ग्रहों की कृपा, कहलाएंगी लकी राशियां

Horoscope Weekly: 26 जून से शुरू होने वाले सप्ताह में वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग को किसी पुरानी योजना पर पुनः विचार करना चाहिए. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए योजना लाभदायक हो सकती है. जानें अपना राशिफल.

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (26 June to 2 July 2023): इस सप्ताह कर्क राशि के लोग काम तो करें, लेकिन कार्य से अधिक आराम को महत्व दें, क्योंकि खराब स्वास्थ्य और भी बिगड़ सकता है. वहीं, मकर राशि के युवाओं के लिए सप्ताह का प्रारंभ कुछ कष्टदायक स्थितियों वाला हो सकता है, जिसके कारण स्वतंत्र अस्तित्व को ठेस भी लग सकती है. 

मेष- इस राशि के लोगों की योजना के मुताबिक यदि काम नहीं हो पा रहा है तो इस सप्ताह चिंतित न हों, आगे सब ठीक हो जाएगा. व्यापारियों को इस सप्ताह अपने स्टॉक पर भी ध्यान रखना होगा. सामान की कमी न होने दें, नहीं तो आपको परेशान होना पड़ सकता है. युवाओं को इस सप्ताह की शुरुआत में इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि अनैतिक प्रवृत्तियों से मन भ्रष्ट न हो जाए. घर-परिवार के सदस्यों का आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिससे काम आसान होता रहेगा. गपशप कर तनाव को दूर करें. सेहत की बात करें तो मानसिक रूप से कुछ अस्वस्थ नजर आएंगे. मन को कुछ रुचिकर कामों में लगाएं और प्रसन्न रहें. 

वृष- वृष राशि के लोगों को ऑफिस के सिलसिले में यदि कोई विशेष कार्य से कहीं जाना पड़े तो उसे बोझ न समझें और आनंद के साथ जाएं. व्यापारी यदि किसी भूमि के संबंध में सौदा करने जा रहे हैं तो सरकारी कार्य में किसी तरह की लापरवाही न करें. युवाओं को किसी भी तरह का गैरकानूनी कार्य करने से बचना चाहिए, कानूनी पचड़े में फंस कर नुकसान उठाना पड़ सकता है. बच्चों के साथ कुछ ऐसे खेल खेलें जिससे बच्चों का ज्ञानवर्धन हो और उनके साथ आप भी उत्साहित बने रहें. आपको इस सप्ताह मानसिक तौर पर प्रसन्न रहना होगा, तनाव के चलते थोड़ी तबियत ढीली हो सकती है. 

मिथुन- इस राशि के लोग अपनी कमियों को अपने ऑफिस में उच्च अधिकारियों के सामने रखने का प्रयास करेंगे. कारोबारी मामलों में आपको कोई सुझाव दे तो सुनें अवश्य, किंतु इस सप्ताह दूसरों के सुझावों को अधिक महत्व न दें. युवाओं को मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए हिम्मत और मजबूती दिखाने की आवश्यकता है. निमंत्रण मिलने पर परिजनों के घर जाना पड़ सकता है, वहां पर आपको कई लोगों से मिलने जुलने और वार्तालाप करने का अवसर प्राप्त होगा. खुद को क्षणिक क्रोध से बचा कर रखें,  क्योंकि इससे आपकी सेहत पर गलत असर पड़ सकता है, क्रोध करना कभी भी अच्छा नहीं होता है. 

कर्क- कर्क राशि के लोग काम तो करें लेकिन कार्य से अधिक आराम को महत्व दें क्योंकि खराब स्वास्थ्य और भी बिगड़ सकता है. कारोबारियों को अपने व्यापार का और विस्तार करने की जरूरत है,  ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से स्टॉक बढ़ाना होगा. युवा अपने हित से जुड़े विषयों पर मजबूती से अपना पक्ष रखें और इस बात की परवाह न करें कि हो सकता है बात न मानी जाए. घर में इस सप्ताह सुख और शांति बनी रहेगी, यदि आप अपने घर का इंटीरियर चेंज कराना चाहते हैं तो यह समय अच्छा है. स्वास्थ्य को लेकर सर्दी जुकाम हो सकता है, कोशिश करें कि खाने पीने की ठंडी चीजों का सेवन कम से कम ही करें. 

सिंह- इस राशि के लोगों के कार्यों की तुलना ऑफिस में बॉस कर सकते हैं, इसलिए आप इस सप्ताह जो भी कार्य करें उसमें त्रुटियां कम से कम ही रहे. जो लोग कारोबार करते हैं वह अपने सारे लीगल कार्य पूरे रखें अन्यथा प्रतिद्वंदी आपके खिलाफ किसी विभाग में शिकायत कर सकते हैं. विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग और समुचित इस्तेमाल करने की जरूरत है, व्यर्थ के कामों में इसे बर्बाद न करें. यदि आपके जीवन साथी ज्ञान में वृद्धि की योजना बना रहे हैं तो आपको उनका सपोर्ट करना चाहिए. हेल्थ के मामले में डिप्रेशन के शिकार व्यक्ति और गर्भवती महिलाओं को सचेत रहना होगा, अपनी दवा समय से लेते रहें. 

कन्या- कन्या राशि लोगों के ऑफिस में कोई ऐसी घटना घटित हो सकती है, जिसको लेकर मन निराश हो जाएगा. बड़े कारोबारियों को फुटकर उपभोक्ताओं से अच्छा लाभ मिलेगा, ध्यान रखें कि लेन देन में थोड़ा उदार ही बने रहें. युवा प्रेम एक दूसरे के साथ इस सप्ताह अच्छे से समय व्यतीत कर सकें, एक दूसरे को और भी समझने का मौका मिलेगा. इस सप्ताह परिवार के बिगड़े हुए संबंधों को सुधारना आपके लिए लाभकारी रहने वाला है. इस दिशा में भी ध्यान दीजिए. काम के बोझ से दिनचर्या बिगड़ सकती है, जिसका असर थकावट और तनाव के तौर पर आपके ऊपर दिखाई भी पड़ेगा.  

तुला- इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों में अच्छे मैनेजमेंट को देखते हुए उच्चाधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे. खुदरा कारोबारियों को कम लाभ होगा मगर हताश न हों, स्थितियों में जल्द ही परिवर्तन आने की संभावना बन रही है. युवाओं के मन में इन दिनों चल रही असमंजस की स्थिति अब इस सप्ताह में शांत हो जाएगी.  मन सामान्य हो जाएगा. परिवार में भूमिका के हिसाब से काम करना चाहिए, अनायास सलाह देने की आदत परिजनों से मतभेद पैदा कर सकती है. सेहत में उम्रदराज लोग स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अचानक आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग इस सप्ताह अपने ऑफिशियल कार्य के दम पर विरोधियों का मुंह बंद कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग को किसी पुरानी योजना पर पुनर्विचार करना चाहिए, ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लाभदायक हो सकती है. युवाओं को कोई गैर कानूनी कार्य करने से बचना होगा, कानूनी पचड़े में फंस कर आप नुकसान उठा सकते हैं इसलिए सावधान रहें. परिवार में दूसरों के विवाद में खुद को इन्वॉल्व न करें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. जब तक दूसरे न करें बोलना ही नहीं चाहिए. आपको रात के समय गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए, बदहजमी की समस्या खड़ी हो सकती है, रात में जितना हल्का खाना रखें उतना ही अच्छा है. 

धनु- इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों के उच्च अधिकारियों के दिल में आपके प्रति मान सम्मान बढ़ेगा, बड़ी जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं. व्यापार से जुड़े लोग साहस एवं पराक्रम के बल पर सफल होंगे वहीं दूसरी ओर आर्थिक आय में भी वृद्धि होने की संभावना दिख रही है. युवाओं को सकारात्मक भावनाओं के साथ लक्ष्य को प्राप्त करने का पूरा प्रयास करना चाहिए, सफलता मिलने की संभावना है. जीवनसाथी के साथ भावनात्मक रिश्ते मजबूत होंगे जिससे परिवार का वातावरण और भी सुखद तथा आनंदपूर्ण रहेगा. आपको इस सप्ताह अपनी स्वास्थ्य सुरक्षा का बेहद ध्यान रखना चाहिए, स्वास्थ्य को लेकर खर्च बढ़ सकता है.  

मकर- मकर राशि के लोगों के दिमाग में सकारात्मक विचारों का प्रवाह होगा जिसके चलते इस सप्ताह आपको कार्यों को करने की ऊर्जा मिलेगी. कारोबारियों को इस सप्ताह सामान्य स्थितियों का ही सामना करना होगा, भविष्य में सेल बढ़ाने पर प्लान करते रहें. युवाओं के लिए सप्ताह का प्रारंभ कुछ कष्टदायक स्थितियों वाला हो सकता है, जिसके कारण स्वतंत्र अस्तित्व को ठेस भी लग सकती है. घर में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है, नियमों का पालन करते हुए पूरे परिवार के साथ इसका आनंद उठाना चाहिए. यदि आंखों से संबंधित दिक्कतें रहती है तो इस सप्ताह यह समस्या कुछ अधिक बढ़ी हुई दिखाई देगी. 

कुंभ- इस राशि के लोग कर्म क्षेत्र में संतुलित व्यवहार रखें जिससे आपके सहयोगी भी मदद करने के लिए तत्पर रहेंगे. व्यापार में चल रहा विवाद अब समाप्त होने की स्थिति में दिख रहा है, मामले समझौते से बन सकता है. विद्यार्थियों के लिए उत्साहवर्धक सूचना है कि शिक्षा के क्षेत्र में उनकी उन्नति के योग बनते दिख रहे हैं. परिवार के सदस्यों के प्रति क्रोध करने से बचना चाहिए, स्थितियां कितनी भी विपरीत हो क्रोध करना तो ठीक नहीं है. आपके शरीर को कैल्शियम की आवश्यकता है इसलिए  इस सप्ताह आपको खाने पीने में उन चीजों को लेना चाहिए जिनमे कैल्शियम की अधिकता हो.

मीन- मीन राशि के प्रबंधन से संबंधित कार्यों से जुड़े लोगों को इस सप्ताह कम मेहनत में ज्यादा अच्छा फल मिलने की संभावना है. व्यापारियों को इस सप्ताह आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि आपको आर्थिक चोट लगने की आशंका है. अपनी क्षमताओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़ेंगे तो भविष्य में अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे, इसलिए युवा अपनी क्षमता बढ़ाने पर जोर दें. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब है तो उन्हें भावनात्मक सपोर्ट देते हुए  आराम की सलाह दें और आप घर के कार्यों में मदद भी करें. शुगर के मरीजों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, चेक भी कराएं और ज्यादा गड़बड़ होने पर डॉक्टर की सलाह लें.

Basil Plant: इस पौधे की जड़ को घर के मुख्य द्वार पर बांधने से आती है बरकत, चमकने लगती है किस्मत
Shukra Mahadasha: जानें कितने साल की होती है शुक्र की महादशा, मिलता है धन, वैभव-पैसा व सबकुछ!

 

Trending news