Horoscope Weekly: इन राशि वालों के लिए यह पूरा सप्ताह रहेगा शानदार, भाग्य का मिलेगा साथ
Advertisement

Horoscope Weekly: इन राशि वालों के लिए यह पूरा सप्ताह रहेगा शानदार, भाग्य का मिलेगा साथ

Saptah Ka Rashifal: 16 अक्टूबर से शुरु होने वाले सप्ताह में कन्या राशि के लोग पुराने रोग को सही करने के लिए जी जान से जुट जाएं. रोगों को लेकर लापरवाही करना ठीक नहीं है. बाकी सभी पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल. 

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (16 October to 22 October 2023): इस सप्ताह वृष राशि के लोगों को मुश्किल कामों में महिला सहकर्मी के साथ बॉस का भी सहयोग प्राप्त होगा. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग की बात करें तो लाभ के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी. कमाया गया धन बाद में निवेश में लग सकता है. 

मेष- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह चिंताओं से दूर रहते हुए कार्यों पर फोकस करना है, साथ ही मानसिक स्थिति को भी मजबूत रखना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए 17 तारीख के बाद से पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को विवादों से बचना है. युवा वर्ग यदि उलझनों से परेशान है तो उन्हें उन कार्यों को करना चाहिए, जिससे उन्हें खुशी मिलती है. जीवनसाथी के संग अनावश्यक बात न ही करें तो ही बेहतर होगा, अन्यथा बिना बात के आपके बीच खटपट हो सकती है. सेहत में बालों का झड़ना जैसी समस्या से परेशान नजर आ सकते हैं. उपचार में आपको आयुर्वेदिक नुस्खे आजमाने पर आराम मिलेगा.

वृष- वृष राशि के लोगों को मुश्किल कामों में महिला सहकर्मी के साथ बॉस का भी सहयोग प्राप्त होगा, सभी के सहयोग से आप मेहनत को बढ़ाते हुए नजर आएंगे. निवेश की दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है, इसलिए अभी आपको कुछ समय का इंतजार करना चाहिए. युवा वर्ग इधर-उधर समय बर्बाद करने की जगह मां के सानिध्य में रहें, उनके सानिध्य में रहने से ज्ञान की बातें सीखने को मिलेगा. इन दिनों घर को सुसज्जित करने पर पूरा फोकस रहेगा, जिसके लिए लग्जरी और डेकोर आइटम  की खरीदारी करने के लिए भी निकल सकते हैं. सेहत के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा मानसिक चिंता दूर होने से  आप चैन की सांस ले सकेंगे.

मिथुन- इस राशि के सरकारी पद पर कार्यरत लोगों के लिए इस सप्ताह  लाभ के साथ प्रमोशन मिलने की भी संभावना बनेगी. आर्थिक दृष्टि से व्यापारियों के लिए यह समय शानदार रहने वाला है, बड़े व्यापारियों से सहायता मिलने के साथ ही कोई बड़ी डील भी डन हो सकती है. युवा वर्ग को 17 तारीख के बाद से मन को संतुलित करके रखना होगा क्योंकि अचानक से मन उचट सकता है. परिवार में पिता व पिता तुल्य के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, क्योंकि उन्हें रक्त से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है. हेल्थ में जिन लोगों को पहले से ही नसों  से संबंधित दिक्कत थी, वह अब 19 तारीख से और भी अलर्ट हो जाएं.

कर्क- कर्क राशि के लोग  करियर से संबंधित निर्णय लेने में भ्रमित हो सकते हैं, जो लोग नौकरी बदलने का विचार बना रहे हैं उन्हें अभी कुछ समय के लिए रुकना चाहिए. ऐसे व्यापारी जो पूजन सामग्री का कारोबार करते हैं, उन्हें व्यापार के प्रचार प्रसार पर जोर देना चाहिए. युवा वर्ग को किसी बड़े के सानिध्य में चलना चाहिए, अकेले रहने से अच्छा के दूसरों के साथ समय व्यतीत करें. यदि वाहन घर लाने की योजना बना रहे थे तो वह सफल हो सकती है, साथ ही भूमि खरीदने में भी धन खर्च कर सकते हैं. सेहत की दृष्टि से इस सप्ताह रोगों को लेकर परेशान रहेंगे, कोई न कोई स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या लगी ही रहेगी.

सिंह- इस राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला हैं, नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. व्यापारियों को आने वाले समय में अपने संपर्कों की खास आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए इसे मजबूत करने पर ध्यान दें. यदि युवा वर्ग इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने का विचार बना रहे थे,  मनपसंद शॉपिंग करने के लिए समय उपयुक्त है. यदि आप बड़े है तो छोटे भाई बहनों को प्रसन्न रखें, उन्हें उपहार भी लाकर दे सकते हैं. जिन लोगों को कानों में दर्द या सुनने को लेकर समस्या है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें. 

कन्या- कन्या राशि के लोग महत्वपूर्ण डेटा की लिस्ट तैयार करके कार्य को पूरा करें, भूलवश बड़ी गलतियां होने की आशंका है. व्यापारियों को ब्रांडेड सामान अर्थात विदेशी सामानों में निवेश करना चाहिए, जिससे आप ज्यादा लाभान्वित हो सके. युवा वर्ग को अपने दायरे के बारे में पता होना चाहिए, जो भी हंसी मजाक करें वह  दायरे में करें जो किसी के दिल को दुखी न करें. सप्ताह की शुरुआत में जहां पैतृक संपत्ति से लाभ मिलेगा, तो अंत तक दुखद समाचार मिलने की भी आशंका है. सेहत की बात करें तो पुराने रोग को सही करने के लिए जी जान से जुट जाएं, रोगों को लेकर लापरवाही करना ठीक नहीं है. 

तुला- इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह तनावपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आप पर एकदम से वर्कलोड बढ़ सकता है, जिसे पूरा करने में आपको हफ्ते के सातों दिन भी लग सकते हैं. व्यापार को बढ़ाने के लिए मन में कई विचार आएंगे, बस पार्टनरशिप से इस बार बचें. युवा वर्ग मन की बातों को मन में रखकर इसका बोझ न बढ़ाएं, बल्कि इसे किसी करीबी मित्र के साथ शेयर करें. माता-पिता का सम्मान करें और कोशिश करें कि उन्हें किसी भी प्रकार का तनाव न होने पाए. सेहत में गरिष्ठ भोजन के सेवन पर रोक लगा देनी चाहिए, क्योंकि यह शारीरिक समस्याओं को बढ़ा सकता है. जैसे वजन बढ़ना, पेट का सही न होना इत्यादि. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के नौकरी करने वाले लोगों को काम के सिलसिले से कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है, जिसमें काम के साथ मनोरंजन भी शामिल होगा. व्यापारी वर्ग की बात करें तो लाभ के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, बाद में कमाया धन निवेश में लग सकता है. इस सप्ताह युवाओं के ऊपर घर की भागदौड़ की  कमान  आ सकती है जिसमें आप आगे भी रहेंगे, लेकिन दूसरों को अनावश्यक सलाह न दें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए वाहन बदलने का समय  आ गया है, परिवार के सुखों के ध्यान में रखकर वाहन का चुनाव करें. सेहत में कैल्शियम की कमी होने से हड्डियों में दर्द और साथ ही दांतों की समस्या भी बढ़ने की आशंका है. 

धनु- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो 18 तारीख तक बॉस और आपकी रणनितियां काम आएंगी, लेकिन सफलता के बाद ओवर कॉन्फिडेंस न हों. व्यापारियों को बकाया धन की वसूली और कर्ज को चुकाने की शुरुआत कर देनी चाहिए, क्योंकि आने वाले सप्ताह में निवेश के लिए धन की आवश्यकता पड़ सकती है. बड़े भाई के साथ वाद-विवाद को मन में घर न करने दें. कुछ बातों को भुला देने में ही सबकी भलाई छिपी होती है. इस नवरात्रि पर परिवार संग देवी के स्थल जाने की प्लानिंग बन सकती है. सेहत में गिरकर चोट लगने की आशंका है, इसलिए फिसलन वाली जगहों पर संभलकर चलें. 

मकर- मकर राशि के लोगों से यह सप्ताह कड़ी मेहनत कराने वाला है, क्योंकि कार्य सरलता से नहीं होंगे, 20 के बाद और भी स्थितियां जटल होगी. भाग्य का पूरा सपोर्ट व्यापारियों को मिलेगा, बस आपको मेहनत करके मुनाफा कमाने में ध्यान केंद्रित करना है. जिन युवाओं की शिक्षा अधूरी रह गई थी तो वह इसे पूरा करने का आवेदन नवरात्रि से प्रारम्भ कर दें. घर में अग्नि से संबंधित सुरक्षा को टाइट रखें और इसे समय समय पर चेक जरूर करते रहें.  सेहत में मौसम परिवर्तन को ध्यान में रखें  और जमीन में लेटने से बचें क्योंकि पीठ में दर्द, जकड़न और स्लिप डिस्क की समस्या हो सकती है. 

कुंभ- इस राशि के लोगों को प्रमोशन पाने के लिए बॉस के साथ तालमेल बैठाना होगा, बिना तालमेल के कुछ भी हासिल करना असंभव हो सकता है. व्यापारी वर्ग प्रचार प्रसार पर निवेश करने से पीछे न हटे, इसी के माध्यम से लाभ होने की उम्मीद है. युवा वर्ग विवाह के लिए जल्दबाजी न करें, यदि बात और मुलाकात करने का अवसर मिलता है तो जानने समझने के बाद ही हां करें. परिवार के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा, किसी पुराने रिश्तेदारों से मिलने का मौका प्राप्त होगा. सेहत की बात करें तो यदि शारीरिक कष्ट है, या कहीं चोट लग गई है तो लापरवाही दिखाने से बचें और लगकर इलाज करें.

मीन- मीन राशि के लोग अभ्यास को जारी रखें, क्योंकि प्रैक्टिस ही जटिल कार्यों को सफल कराएगी. जो लोग पैतृक व्यापार चलाते है, उन्हें व्यापार की गरिमा को बनाएं रखने वाले कामों  पर फोकस करना चाहिए. सप्ताह के दो दिन बाद से युवाओं को दोस्ती सोच-समझकर करने की सलाह है. धोखे और जालसाज लोगों से भेट होने की आशंका है. त्योहारों का समय नजदीक है, इसलिए पुराने गिले शिकवे जो भी हैं, उसे खत्म करने के काम में अभी से लग जाएं. परिवार में नजदीकियां बढ़ाने का काम आपको ही करना है. सेहत संबंधित मामलों में आंखों की दिक्कत को गंभीरता से लेना होगा. तत्काल नेत्र विशेषज्ञ से संपर्क करें.

Trending news