Horoscope Weekly: ये रहीं इस सप्ताह की लकी राशियां, पूरे हफ्ते बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Horoscope Weekly: ये रहीं इस सप्ताह की लकी राशियां, पूरे हफ्ते बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Weekly Horoscope (27 February to 5 March 2023): 27 फरवरी से शुरु होने वाले सप्ताह में कन्या राशि के युवाओं के लिए ग्रहों की स्थिति अच्छा अवसर प्रदान करने वाली हैं, जिसे समय रहते भुनाने के लिए तैयार रहना होगा. 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: यह सप्ताह वृष राशि वालों को अपने काम के साथ सहयोगियों के कार्य पर भी नजर रखते हुए जरूरत पर मार्गदर्शन करना होगा. वहीं, मकर राशि के बिजनेस करने वालों को इस हफ्ते चुनौतियां दिखाई दे रही हैं, लेकिन परेशान न हों, धैर्य रखें. इसी धैर्य के साथ आप चुनौतियों को पार करते हुए अपने कार्यों को पूरा कर सकेंगे.  

मेष- इस राशि के लोगों को कार्य करने के पुराने तरीके छोड़कर नई टेक्नोलॉजी का लाभ लेते हुए काम करना चाहिए. इससे सुगमता भी होगी. इलेक्ट्रॉनिक सामानों के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए वर्तमान सप्ताह भी मुनाफा भरा रहने वाला है, अपने कारोबार पर ही ध्यान दें. युवाओं को समय का सदुपयोग करते हुए एक अच्छी जीवन शक्ति और स्वास्थ्य का आनंद लेना चाहिए. अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए ही खर्चे बढ़ाएं, ताकि आराम से काम चलता रहे नहीं तो बजट बिगड़ जाएगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें और किसी भी तरह के इंफेक्शन को लेकर अलर्ट रहें. 

वृष- वृष राशि के लोग अपने काम के साथ सहयोगियों के कार्य पर भी नजर रखें और यदि उन्हें किसी भी तरह की परेशानी हो तो उनका मार्गदर्शन करें, यह आपका दायित्व भी है. व्यापारियों को इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को और भी बेहतर बनाने के लिए कठोर परिश्रम करना पड़ेगा. युवाओं के मन में कुछ करने के लिए नए विचार आ रहे हैं तो उन विचारों को कार्यरूप में परिणत करने का समय आ गया है. इस सप्ताह आपको परिवार के लोगों से संबंध मजबूत रखना होगा, परिवार के लोगों के साथ कुछ समय भी गुजारें. जो लोग किसी भी प्रकार का नशा करते हैं, उन्हें इसका तत्काल त्याग कर देना चाहिए, सेहत के लिए यह जरूरी है.

मिथुन- इस राशि के लोगों को ऑफिस में मन की इच्छा के विरुद्ध किसी की जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है, शांति से कार्य करें और रिएक्शन न दें. व्यापार के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है लेकिन सुरक्षा की पूरी तैयारी करके ही निकलना ठीक रहेगा. युवाओं का मन इस सप्ताह आलस्य और विलासिता की ओर भागता हुआ नजर आएगा, आलस्य छोड़ना होगा. जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो उनको आराम करने की सलाह दें और आप उनके कामों में सहयोग करें. स्किन से संबंधित रोगों के प्रति भी अलर्ट रहें, इस बदलते मौसम में ध्यान रखना चाहिए. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों को यदि उनके उच्चाधिकारी गलतियों को सुधारने की सलाह देते हैं तो उनकी बातों को अनदेखा न करते हुए उसे तत्काल ठीक करें. विदेशी उत्पादों का कारोबार करने वाले को इस सप्ताह हर तरह से अलर्ट रहना चाहिए, कुछ भी संभव है. युवाओं के मन में बार बार नकारात्मक विचार आ रहे हैं तो उनका त्याग करते हुए प्रभु के भजन में समय बिताना चाहिए. इस सप्ताह कर्म को लेकर परिवार में एक्टिव रहना होगा, सप्ताह के मध्य में आकस्मिक खर्च हो सकते हैं. सेहत ठीक रखने के लिए बाहर के भोजन से परहेज रखना होगा, घर का बना शुद्ध और पौष्टिक भोजन ही करें. 

सिंह- इस राशि के लोगों को हर दिन की शुरुआत कार्यों की लिस्ट बना कर स्टार्ट करनी चाहिए, ऐसा करने से आपके कार्य और बढ़िया समय प्रबंधन होता रहेगा. कंसल्टेंसी से जुड़े लोगों के नए क्लाइंट की संख्या में इस सप्ताह बढ़ोत्तरी होगी, इससे प्रसन्न तो होना है किंतु संतुष्ट नहीं. युवा अपनी एकाग्रता न भंग होने दें क्योंकि एकाग्रता भंग होने के कारण बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं. पारिवारिक मामलों में पिता जी घर को लीड कर रहे हैं तो उनके निर्णय पर अपनी सहमति भी जताते चलें मतभेद न करें. हेल्थ के मामले में इस सप्ताह छोटी मोटी परेशानियां बनी रहेंगी जिसको लेकर बिल्कुल भी चिंतित होने की जरूरत नहीं है.

कन्या- कन्या राशि के लोग अपना कार्य न बनने की स्थिति में दूसरों की मदद या राय लेने में परहेज न करें, इसी से नई दिशा प्राप्त होगी. कारोबारी लाभ कमाने के चक्कर में अनुचित कार्य करने पर जोर न दें, ऐसा करना मुश्किल खड़ी कर सकता है. युवाओं के लिए ग्रहों की स्थिति अच्छा अवसर प्रदान करने वाली हैं जिसे समय रहते भुनाने के लिए तैयार रहना होगा. जीवन साथी के प्रति अपने दायित्वों को निभाते हुए वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करना चाहिए. बासी भोजन के सेवन से बचना चाहिए, डिहाइड्रेशन जैसी समस्या हो सकती है, अपनी सेहत का ख्याल तो आपको ही रखना होगा. 

तुला- इस राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को इंक्रीमेंट व पदोन्नति की प्रबल संभावनाएं दिख रही हैं, कोशिश तेज करें. कंप्यूटर कैफे या कंप्यूटर से रिलेटेड बिजनेस करने वालों के लिए इस सप्ताह अच्छा मुनाफा कमाने की उम्मीद है. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई के लिए कोई कोचिंग आदि ज्वाइन कर सकते हैं, इससे उनकी तैयारी और भी बेहतर हो जाएगी. परिवार में बच्चों के व्यवहार में नकारात्मक परिवर्तन देख कर गुस्सा करने के बजाय प्यार से समझाने का प्रयास करें. स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्प्राउट व फलों का सेवन अधिक मात्रा में करना चाहिए. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग जहाँ भी कार्य करते हैं वहां के सभी नियमों को पूरी तरह पालन करें, इस सप्ताह तो यह और भी जरूरी है. आर्थिक मामलों में इस सप्ताह गति आएगी और लाभ के शानदार अवसर भी देखने को मिलेंगे. कारोबारी प्रसन्न रहेंगे.  दिमाग को ठंडा रखने के लिए युवा बिना किसी उत्तेजना या हड़बड़ी के धैर्य के साथ काम करते चलें. पूर्वजों के प्रति सम्मान की भावना रखनी होगी, उनके योगदान को याद कर बताये रास्ते पर चलने का प्रयास करें. अपने साथ अपनी मां के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और यदि उन्हें किसी तरह के चिकित्सकीय परामर्श की आवश्यकता हो तो डॉक्टर के पास जाएं. 

धनु- इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है, न अधिक भागदौड़ रहेगी और न ही कोई टेंशन. कारोबार को लेकर उलझे हुए कानूनी मामलों में सफलता मिलने की संभावना बन रही है. युवाओं को काम को लेकर अत्यधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, समय के साथ सब होता जाएगा. परिवार में आपस में बैठकर एक दूसरे के गुणों और अवगुणों की चर्चा करें, इससे अपनी खामियां भी समझ में आएंगी और दूसरों की अच्छाई भी. जो लोग काफी समय से पेट के रोगों से पीड़ित हैं, उन्हें इसमें अब आराम मिलेगा लेकिन लापरवाही करना उचित नहीं रहेगा.  

मकर- मकर राशि के लोगों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और ऐसा लगेगा कि पूरे ऑफिस की जिम्मेदारी सिर्फ आप पर ही है. बिजनेस में इस हफ्ते चुनौतियां दिखाई दे रही हैं लेकिन परेशान न हों धैर्य रखें, इसी धैर्य के साथ आप चुनौतियों को पार करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे. युवा खुद को अपडेट करने और व्यक्तित्व को निखारने में समय दें. माता पिता के चरण दबाने का यदि अवसर प्राप्त हो तो निसंकोच दबाएं, उनका आशीर्वाद प्राप्त करें. स्वास्थ्य में गिरावट दिख रही है तो लापरवाही करने से बचें और खानपान में संयम बरतें. 

कुंभ- इस राशि के लोगों को कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जाए तो उसको लेकर चिंतित न हों, आत्मविश्वास कमजोर न होने दें, सब हो जाएगा. व्यापार करते हैं तो बहुत अधिक अफसर बाजी करने से बचें, इससे कारोबार प्रभावित होगा. युवा रूटीन के काम करते हुए ऊब रहे हों और बदलाव का मूड हो तो मनचाहा कार्य कर सकते हैं. परिवार में किसी का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देखरेख के लिए अलग से समय निकालना चाहिए. इस राशि के जो लोग गंभीर रोगों से जूझ रहे हैं उन्हें सतर्क रहने की जरूरत है. लग कर इलाज कराएं. 

मीन- मीन राशि के लोग यदि किसी ट्रेनिंग में भाग ले रहे हैं तो उन्हें सजगता के साथ ट्रेनिंग पर ही फोकस करना चाहिए. थोक का व्यापार करने वालों को किसी भी बड़ी डील को करने से बचना चाहिए, दिक्कत आ सकती है. युवाओं को खुद को बूस्ट अप रखना होगा, दूसरों के साथ भी अच्छा व्यवहार रखना चाहिए. परिवार में सभी लोगों को सम्मान करना है, चाहे वह आपसे बड़ा हो या फिर छोटा, सभी को प्रेम के साथ जवाब दें. सप्ताह की शुरुआत में बुखार, बॉडी पेन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news