Horoscope Weekly: पूरे सप्ताह इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, ऑफिस में बॉस रहेंगे मेहरबान
Advertisement

Horoscope Weekly: पूरे सप्ताह इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, ऑफिस में बॉस रहेंगे मेहरबान

Weekly Horoscope (13 February to 19 February 2023): 13 फरवरी से शुरु होने वाले सप्ताह में मकर राशि के विद्यार्थियों को परीक्षाओं में बहुत अच्छे नंबर लाने के लिए समय सारणी बनाकर पढ़ाई करनी होगी. जानें कैसा रहेगा अन्य राशियों के लिए यह सप्ताह.  

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: इस सप्ताह कन्या राशि के लोगों को अपनी टीम को स्किल करने के बारे में प्लानिंग बनानी चाहिए. उनके स्किल डेवलपमेंट से काम आसान हो जाएगा. वहीं, मीन राशि के होम एप्लायंसेस के व्यापारियों को लाभ कमाने की संभावना इस सप्ताह भी बनी हुई है. 

मेष- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस में फायर सिक्योरिटी सिस्टम पर ध्यान देना चाहिए, ऑफिस में आग लगने की आशंका है. जो व्यापारी सरकारी विभागों से काम लेते हैं, उनके लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा. फंसे काम को कराने का प्रयास करें. युवाओं को इस सप्ताह सबसे अधिक ध्यान अपने स्वभाव पर देना चाहिए. इसके कारण बनते काम बिगड़ सकते हैं. किसी के भड़काने पर प्रभावित न हों और उनके कहने पर परिवार के सदस्यों से किसी तरह का विवाद न करें. आंखों में कोई दिक्कत हो तो डॉक्टर से अवश्य ही संपर्क करें, लेकिन सेल्फ मेडिकेशन न करें. 

वृष- वृष राशि के लोगों के दिमाग में इस सप्ताह नकारात्मकता आ सकती है इसलिए इससे दूर रह कर सकारात्मक सोच रखनी होगी. कोई व्यक्ति इस राशि के व्यापारियों को गलत बात बताकर क्रोधित करने की योजना बना सकता है. इस सप्ताह युवाओं के मन में कुछ असुरक्षा की भावना रहेगी, अज्ञात भय को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. परिवार में अपने बड़े भाई के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें, उनके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. सेहत की बात की जाए तो आपको अपने खानपान को सही करने के साथ ही उसे सही समय पर भी करना चाहिए, इस बात पर जरूर ध्यान दें. 

मिथुन- इस राशि के लोगों के मन मुताबिक कार्य न होने पर क्रोध बिल्कुल भी न करें, लोग तो आपका काम बिगाड़ना ही चाहते हैं. यदि इन दिनों कारोबारियों के सरकारी काम नहीं बन पा रहे हैं तो समय प्रतिकूल हो जाने तक रुक जाना बेहतर रहेगा. विद्यार्थियों को इस समय का सारा फोकस अध्ययन में ही लगाना उपयुक्त रहेगा, यह समय पढ़ने के लिए है. परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ने के कारण आपको मानसिक चिंता सताना स्वाभाविक है, सामान्य रहने का प्रयास करें. जिन लोगों को शुगर की समस्या चल रही है, उन्हें अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

कर्क- कर्क राशि के जॉब करने वालों को उनके बॉस की कृपा प्राप्त होगी, उनके काम को लेकर इस सप्ताह बॉस प्रसन्नता व्यक्त करेंगे. व्यापार में आप साहस और पराक्रम का प्रदर्शन करें, आपको सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता है. युवा चाहे जो काम करें, उसे करने में अपने कॉन्फिडेंस को किसी भी कीमत पर कमजोर न होने दें. यदि आपके परिवार में इस सप्ताह किसी का जन्मदिन हो तो उसे गिफ्ट देने के साथ ही हैप्पी बर्थडे कहना न भूलें. अब मौसम काफी कुछ बदल गया है, ऐसे में आहार में ठंडी चीजों का सेवन करें और अपने दिमाग को भी ठंडा रखें. 

सिंह- इस राशि के लोगों को ऑफिस में अपने कार्य की प्रोग्रेस के लिए टीम से भी सलाह करनी चाहिए, उनकी राय कारगर साबित होगी. कारोबारी किसी भी ग्राहक को नाराज न करें, ग्राहक को भगवान का रूप मान उसकी बात को धैर्य से सुनें नहीं तो नुकसान हो सकता है. इस सप्ताह युवाओं को आराम का परित्याग करते हुए सारा फोकस अपने कार्य पर ही करना होगा. पिता के अनुशासित व्यवहार से आप कुछ परेशान हो सकते हैं, लेकिन अनुशासन का पालन तो करना ही चाहिए. आपको इस सप्ताह सिर दर्द या जी मिचलाने जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को अपनी टीम को स्किल करने बारे में प्लानिंग बनानी चाहिए, उनके स्किल डेवलपमेंट से काम आसान हो जाएगा. कारोबारियों की आर्थिक आय में वृद्धि हो सकती है इसलिए अपना पूरा ध्यान कारोबार पर ही लगाएं. दूसरों से बहस करने से बचने का प्रयास करें, बहस बाजी करने से आपका काम उलझ सकता है इसलिए इस मामले में सतर्क रहें. दांपत्य संबंध मजबूत रहेंगे, परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में खराबी आने से आप चिंतित हो सकते हैं. हेल्थ में नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक करना आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा. इससे आप निरोगी रहेंगे. 

तुला- इस राशि के लोगों की कठोर मेहनत के चलते ऑफिस में पद प्रतिष्ठा और मान सम्मान में वृद्धि होगी. किसी भी बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार को स्टार्ट करने के लिए सोच समझ कर ही आगे बढ़ना होगा. युवाओं के मन में अनावश्यक रूप से विचार आ सकते हैं, ऐसे में उन्हें अपना मन पूजा पाठ में लगाना चाहिए. परिवार में जो लोग भी आपसे छोटे हैं इस सप्ताह आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए. बहुत छोटे हैं तो खेलिए कूदिए. पूरे सप्ताह मानसिक तनाव के कारण सिर में दर्द हो सकता है, व्यर्थ का मानसिक तनाव नहीं लेना चाहिए.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के रुके हुए महत्वपूर्ण कामों को इस सप्ताह  निपटाने के लिए आपको अपना पूरा फोकस बनाना होगा. सोने चांदी का कारोबार करने वालों को नुकसान हो सकता है, इस सप्ताह उन्हें संभाल कर व्यापार करना चाहिए. युवाओं को इस बार अनुकूल वातावरण मिलेगा जिन कामों को करने में उन्हें काफी समय लगता था, उन्हें वह आसानी से कर सकेंगे. आपको अपने कामकाज के साथ धर्म कर्म भी करते रहना चाहिए, किसी जरूरतमंद की मदद करने से पीछे नहीं हटना चाहिए. इस सप्ताह आपकी सेहत सामान्य ही रहेगी लेकिन अपनी मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

धनु- इस राशि के सरकारी विभागों में कार्यरत लोगों पर कार्यभार कुछ ज्यादा ही रहेगा, शेड्यूल बना कर कार्य करने का प्रयास करें. व्यापारियों के इस सप्ताह वह कार्य भी बनते हुए नजर आ रहे हैं जो पिछले कुछ दिनों से किसी न किसी कारण से रुके हुए थे. युवा दूसरों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें, ऐसा करने पर आपको कोई छल सकता है. परिवार में यदि कोई अविवाहित युवक या युवती है तो उसका रिश्ता पक्का हो सकता है, तैयारी शुरु कर दें. हेल्थ ठीक रखनी है तो खानपान में कंट्रोल करना होगा, कम घी तेल वाला खाद्य पदार्थ ही ग्रहण करना चाहिए. 

मकर- मकर राशि के लोगों का भाग्य और कर्म का कॉम्बिनेशन बना हुआ है जिसके चलते काम पूरे होने की संभावना है. व्यापारियों को अपने यहां पर नए उत्पाद की सेल पर ध्यान देना चाहिए, एक बार बिक्री बढ़ गई तो काम चलता रहेगा. विद्यार्थियों को परीक्षाओं में बहुत अच्छे नंबर लाने के लिए समय सारणी बना कर पढ़ाई करनी होगी. आपको अपने करियर के क्षेत्र में सफलता की सीढ़ी तक पहुंचाने में आपके जीवन साथी की भी मदद मिलेगी. यदि डॉक्टर ने किसी चीज का परहेज बताया है तो उसे गंभीरता से फॉलो करना पड़ेगा.

कुंभ- इस राशि के लोगों का मैनेजमेंट काफी अच्छा रहता है, इसके चलते उन्हें कार्यों को आसानी से कर सकने में सफलता प्राप्त हो जाती है. कारोबारियों को अपना व्यवसाय करने के साथ ही अपने कंपटीटरों पर भी निगाह रखनी होगी. युवा आलस्य से दूर रहें क्योंकि यह आलस्य ही आपको अपने कर्म से भटका सकता है. क्षणिक क्रोध व विवादों से दूर रहें नहीं तो बेवजह ही दूसरों के सामने आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है. सेहत तो सामान्य ही रहेगी किंतु इस सप्ताह आप कमजोरी महसूस करेंगे. 

मीन- मीन राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों में कठिनाई आ सकती है, लेकिन कठिनाई देखकर हार नहीं मानना है. होम अप्लायंसेस के व्यापारियों को लाभ कमाने की संभावना इस सप्ताह भी बनी हुई है. युवा महत्वपूर्ण उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर पाने में सफल रहेंगे, लेकिन काम तो लगन से करना ही होगा. आप आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं तो पिताजी की सहायता ले सकते हैं, उनके सहयोग से संकट दूर हो जाएगा. पूरे सप्ताह रोग और उसके इलाज के मामले में डॉक्टर के बताए गए नियमों का पालन करना होगा. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news