Horoscope Weekly: इस राशि के लोगों को ऑफिस से मिलेगी खुशखबरी, जानें कैसा रहेगा आपका सप्ताह
Advertisement

Horoscope Weekly: इस राशि के लोगों को ऑफिस से मिलेगी खुशखबरी, जानें कैसा रहेगा आपका सप्ताह

Weekly Horoscope (20 February to 26 February 2023): 20 फरवरी से शुरु होने वाले सप्ताह में सिंह राशि के विद्यार्थी वर्ग भ्रम और ओवर कॉन्फिडेंस में फंस सकते हैं. आपको भ्रम और ओवर कॉन्फिडेंस से बचते हुए अपने टारगेट पर फोकस करना होगा.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: यह सप्ताह मेष राशि वालों को अपने को बहिर्मुखी बनाना होगा. दूसरों के सामने आपकी उपस्थिति एक अहम रोल निभाने का कार्य करेगी. वहीं, तुला राशि के व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना चाहिए, मुश्किल में भी पड़ सकते हैं. 

मेष- मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने को बहिर्मुखी बनाना होगा. दूसरों के सामने आपकी उपस्थिति एक अहम रोल निभाने का कार्य करेगी. कारोबार में बिक्री बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो फुटकर ग्राहकों के लिए कोई स्कीम या ऑफर लांच कर सकते हैं. जो युवा चिकित्सा के क्षेत्र में डॉक्टर या नर्स के रूप में कार्य कर रहे हैं, उनके लिए यह सप्ताह उन्नति लाने वाला रहेगा. परिवार में आपको कोई भी ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए, जिससे बाकी के लोग आपसे नाराज हो जाएं, सभी को प्रसन्न रखें. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. कहीं कोई चोट या इंफेक्शन हो तो उसमें सूजन और दर्द उभरने की आशंका दिख रही है. 

वृष- इस राशि के लोगों के मामले में इस सप्ताह कुछ नई चीजें विकसित होंगी, इसके परिणाम स्वरूप भाग्य और कर्म का अच्छा तालमेल रहेगा. कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना चाहिए, आजकल हर उम्र के लोग सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. विद्यार्थी वर्ग आगामी परीक्षाओं के लिए अभी से कमर कस लें, और कठोर परिश्रम करना शुरू दें तभी तो कामयाबी मिलेगी. घर में नल या पाइप लाइन से जुड़ा हुआ कोई कार्य पेंडिंग पड़ा है तो समझ लीजिए यह सप्ताह उसी काम के लिए है. इस सप्ताह आपको अपनी चिंता करने की जरूरत है, चोट चपेट लगने की आशंका है इसलिए कोई भी काम संभाल कर करें. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों ने यदि इस सप्ताह में छुट्टी ले रखी है तो पूरी तरह से आराम के मूड में न रहें, अचानक ऑफिस से कॉल आ सकती है. बिजली से संबंधित व्यापार करने वालों के पास इस सप्ताह कार्य की अधिकता रहेगी, तालमेल बनाकर काम करना होगा. युवाओं का मन इस सप्ताह कुछ व्यथित रहेगा, महादेव का स्मरण करिए मन को शांति मिलेगी और काम का बाधा भी दूर होगी. कुछ समय परिवार में बच्चों के साथ दें, बच्चों के साथ आप भी अपने को रिफ्रेश महसूस करेंगे. लीवर की केयर करनी होगी जिसके लिए डाइजेस्टिव सिस्टम को स्ट्रांग करना होगा, सेहत के लिए यह आवश्यक है. 

कर्क- इस राशि वाले अपने अधीनस्थों पर अनावश्यक वर्कलोड न डालें और न ही फालतू में हुक्म बाजी करें, थोड़ा प्यार से बात करें. कारोबारियों को अपने कामकाज में पूरी सजगता रखनी होगी, कोई भी लापरवाही बड़ी चूक करवा सकती है. युवा दूसरों पर अत्यधिक भरोसा न करें, यह भरोसा करना उन्हें परेशानियों में डाल सकता है. इस सप्ताह किसी दिन घर परिवार के सभी सदस्यों के साथ किसी मनपसंद डिनर का प्लान बना सकते हैं, मूड भी फ्रेश हो जाएगा. यदि आपका वजन बढ़ रहा है तो इस पर रोक लगानी चाहिए, जांच कराएं और बीमारी के कारण है तो उसका इलाज कराएं नहीं तो खानपान और व्यायाम से संतुलित करें. 

सिंह- सिंह राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करते हैं, उन्हें किसी बड़े प्रोजेक्ट में कार्य करने का अवसर मिल सकता है. कारोबारियों को अपने विरोधियों पर भी नजर रखनी चाहिए, वह आपका काम बिगाड़ सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग भ्रम और ओवर कॉन्फिडेंस में फंस सकते हैं, आपको भ्रम और ओवर कॉन्फिडेंस से बचते हुए अपने टारगेट पर फोकस करना होगा. परिवार में किसी सदस्य के अचानक बीमार हो जाने से आप मानसिक रूप से विचलित हो परेशान नजर आएंगे, धैर्य से काम लें. जो लोग किसी एक ही स्थान पर बहुत देर तक बैठकर कार्य करते हैं, उन्हें रीढ़ की हड्डियों से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या- इस राशि के लोगों को कर्म ही पूजा है के सिद्धांत पर कार्य करना होगा और सारा ध्यान ऑफिस के कार्यों में बनाकर रखना होगा. व्यापारी जरूरत से ज्यादा माल का स्टोर न करें अन्यथा माल डंप होने से नुकसान भी हो सकता है. विद्यार्थियों का यह सप्ताह अध्ययन और चिंतन मनन में बीतेगा, इससे कुछ नया सीखने की कोशिश भी करनी चाहिए. सप्ताह के बीच में पारिवारिक कलह की आशंका है, इससे बचना होगा. प्रेम संबंध में जुड़े लोग एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करेंगे. सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, खास तौर पर इंफेक्शन की संभावना है इसलिए अलर्ट रहें. 

तुला- तुला राशि के लोग डाटा संभाल कर रखें, इसे कहीं और सेव कर लें क्योंकि डाटा मिस्प्लेस होने की आशंका दिख रही है. व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना चाहिए, मुश्किल में भी पड़ सकते हैं. युवाओं को इस सप्ताह दूसरों से वार्तालाप करते समय सौम्य वाणी का प्रयोग करना चाहिए. इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. अहंकार से दूर रहें, कभी कभी यह अहंकार ही रिश्तों में बहुत बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है. हेल्थ की बात की जाए तो मुंह के छालों को लेकर परेशान हो सकते हैं, अपने डाइजेस्टिव सिस्टम को ठीक करना होगा. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को अपना काम मुस्तैदी से बिना गलती के करना चाहिए, बॉस आपके कामों की समीक्षा कर सकते हैं. आयुर्वेद से संबंधित दवाओं का कारोबार करने वालों के लिए पूरा सप्ताह मुनाफे से भरा हुआ रहने वाला है. विद्यार्थियों को अपने अंदर एकाग्रता बनाए रखना अति आवश्यक है, यदि मन इधर उधर भागता है तो मेडिटेशन करें. घर की महिलाओं पर कार्यों का कुछ अधिक भार रहेगा, कार्य और आराम के बीच संतुलन बना कर चलना होगा. दांतों में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, दांतों की दोनों समय अच्छी तरह से सफाई तो करनी ही चाहिए. 

धनु- धनु राशि के लोगों को अपने कार्यों को पूरा करने के लिए थोड़ा लचीला बनना पड़ेगा, बहुत अडिग रहने पर दिक्कत आ सकती है. कारोबारियों को मीठा और सौम्य बोलना वर्तमान और भविष्य दोनों के लिए कारगर साबित होगा, इससे आपके काम बनते जाएंगे. युवा वर्ग इस सप्ताह अपने जीवन में पाई जाने वाली सफलताओं और भावी जीवन के बारे में प्लानिंग कर सकेंगे. परिवार में किसी से भी वार्ता में वाणी और शब्दों का तालमेल बैठाकर चलना आपके लिए श्रेयस्कर रहेगा. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य ही रहने वाला है किंतु अपनी दिनचर्या को बनाए रखें, लापरवाही ठीक नहीं.

मकर- इस राशि के लोगों की स्थितियां संतोषजनक रहेंगी लेकिन कार्य को लेकर थोडा सा भार महसूस कर सकते हैं. कारोबार की गति धीमी चल रही है तो परेशान होने के बजाय नई नई तरकीबों एवं प्रयोगों को करने से लाभ मिल सकेगा. युवाओं की यदि कोई परीक्षा है तो उन्हें कठोर परिश्रम करना चाहिए, ऐसा करने पर ही लाभ मिल सकेगा. छोटे बच्चों का मार्गदर्शन मां करेंगी तो बच्चे भी ठीक से समझ कर सीखते हुए आगे बढ़ते चले जाएंगे. जिन लोगों को किसी तरह की एलर्जी की प्रॉब्लम है उन्हें एलर्जी वाली चीजों और वातावरण से सचेत रहना चाहिए.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों की इस सप्ताह ऑफिशियल स्थिति कुछ तनावपूर्ण रहने वाली है, इससे मन भी खिन्न रहेगा. व्यापारियों को सप्ताह में अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन इसको लेकर परेशान न हों, कठिनाइयां तो आती ही रहती हैं. युवाओं के दिमाग में कलात्मक आइडिया आएगा, अच्छा आइडिया है तो इसे समय रहते पूरा भी करना चाहिए. इस सप्ताह परिवार में आपको घर के बड़े, टीचर और गुरु का सानिध्य प्राप्त होगा, उनसे मार्गदर्शन लेना चाहिए. वायरल इंफेक्शन से बचकर रहना चाहिए वरना ज्यादा बीमार हो सकते हैं, सेहत का हमेशा ध्यान रखें. 

मीन- इस राशि के लोगों की कार्यकुशलता को देखकर बॉस सार्वजनिक रूप से आपकी सराहना कर सकते हैं. नया व्यापार करने के इच्छुक लोगों को यदि कोई ऑफर मिलता है तो उसे अपने हाथ से जाने न दें. छात्रों का पढ़ाई से मन भटक सकता है, जिससे महत्वपूर्ण टेस्ट व परीक्षा में नंबर कम आएंगे. मन के भटकाव को रोकें और खूब मेहनत से पढ़ें. जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल पूरे परिवार के लिए बेहद जरूरी है, अच्छे तालमेल से ही परिवार खुशहाल रहता है. यदि आप बीमार चल रहे थे तो इस सप्ताह स्वास्थ्य में लाभ होगा और आप अपने को काफी चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news