... तो इन उपायों को करने से बन जाएंगे विदेश यात्रा के योग, एक ही दिन में लग जाएगा वीजा!
Advertisement

... तो इन उपायों को करने से बन जाएंगे विदेश यात्रा के योग, एक ही दिन में लग जाएगा वीजा!

Vastu Tips: विदेश में जा कर काम करना या पढ़ाई करना हर किसी का सपना होता है. ऐसे में अगर बार-बार विदेश यात्रा से पहले बाधाएं आ रही है तो वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ अचूक उपाय हैं जिन्हें व्यक्ति अपना सकता है.

 

foreign trip remedies

Vastu Tips For Traveling: कई बार व्यक्ति के साथ ऐसा होता है कि उसके पास सारे डॉक्यूमेंट्स होते हैं फिर भी उसे वीजा नहीं मिल पाता. कई बार तो विदेश की सारी फॉर्मेलिटीज पूरी हो जाती है लेकिन फिर कोई बाधा आ जाती है और वह विदेश यात्रा नहीं कर पाता. खासतौर पर स्टूडेंट्स पढ़ाई के लिए विदेश जाने का पूरा मन बना लेते है पर किस्मत उनका साथ नहीं देती. 

अगर ऐसी घटनाएं अक्सर किसी के साथ हो रही है तो वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं कि जिन्हें अपना कर विदेश जाना परमानेंट हो सकता है. इतना ही नहीं बल्कि व्यक्ति अगर रोजगार के लिए विदेश जाना चाहता है तो उसे वहां पूरी तरह से सफलता मिलेगी साथ ही आर्थिक लाभ भी मिलेगा. आइए जानें इन अचूक उपायों के बारे में.

रहने के निवास में करें बदलाव

अगर व्यक्ति को जल्द ही विदेश यात्रा करना है तो उसे घर के उत्तर पश्चिम दिशा की ओर निवास करना चाहिए. यह वायु कोण की ओर इशारा करती है, जिसका स्वभाव चंचलता से जोड़ा गया है. जो व्यक्ति को विदेश यात्रा करने में मदद कर सकती है. यदि आप ऐसा नहीं कर पा रहे तो अपने सारे डाक्यूमेंट्स और वीजा को इस दिशा में रख सकते हैं.

उत्तर पश्चिम दिशा में लगाएं पेंटिंग

विदेश यात्रा को और भी प्रबल बनाने के लिए घर में उत्तर पश्चिम दिशा की दिवार पर पानी की जहाज, हवाई जहाज या फिर सेलिंग बोट की पेंटिंग लगा सकते हैं.

कार्य में पानी है उपलब्धि

अगर व्यक्ति को विदेश जाकर अपने कार्य में सफलता पानी है तो जिस टेबल पर काम करते हैं उस पर हवाई जहाज का एक मॉडल रख सकते हैं. इसका फेस उस तरफ ही रखें जहां आपको जाना हो.

वास्तु शास्त्र की इस बात का जरूर रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र के अनुसार विदेश यात्रा के लिए व्यक्ति को अपने डॉक्यूमेंट को कभी भी दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं रखने चाहिए.

Mars Transit Effect: 2 दिन बाद इन लोगों की मुट्ठी में होगी दुनिया, करोड़ों की संपत्ति के होंगे मालिक!
 

पूजा की ये दो शुभ चीजें घर में रखने से परेशानियों से घिर जाता है व्यक्ति, जानें क्यों माना जाता है अशुभ
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news