Vastu tips: घर में जरूर रखें ये मूर्तियां, फूटी किस्मत से मिलेगा छुटकारा; हो जाएंगे मालामाल
Advertisement

Vastu tips: घर में जरूर रखें ये मूर्तियां, फूटी किस्मत से मिलेगा छुटकारा; हो जाएंगे मालामाल

Good Luck Idols: अगर घर की खुशियां खत्म हो रही हैं और किसी ना किसी वजह से रोज कलह होती है तो घर में ये मूर्तियां जरूर रखें लेकिन पहले इन नियमों को अच्छे से समझ लें.

फाइल फोटो

Things that Bring Good luck: वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर का सामान लेते हुए सही दिशा का ख्याल जरूर रखें. इससे घर में बरकत आती है और धन प्राप्ति के मार्ग बनते हैं लेकिन कुछ लोग लाख कोशिश करते हैं फिर भी उनके जेब में पैसे की कमी रहती है, दिन रात मेहनत के बावजूद पैसा हाथ में नहीं बचता या घर का पैसा भी बाहर खर्च होता है. ऐसी समस्याओं से आप भी परेशान हैं तो आपके लिए वास्तु में कुछ सुझाव दिए गए हैं. धन और सुख के लिए कुछ विशेष प्रकार की मूर्तियों का उल्लेख वास्तु शास्त्र में किया गया है जिनको घर में लाने से घर के वातावरण में अच्छा बदलाव देखने को मिलता है.  

हाथी की मूर्ति लाएगी सुख-समृद्धि

अगर घर की शांति कहीं खो गयी है और पैसे को लेकर घर में रोज कलह हो रही है तो घर में चांदी या पीतल की मूर्ति लेकर आएं, ये घर के राहु दोष से जुड़ी समस्या को भी दूर करेंगी. आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में हाथी को ऐश्वर्य का प्रतीक माना गया है. इसे घर में लाने से माता लक्ष्मी का घर में वास होता है.

कछुआ करेगा समस्याओं का समाधान

हिन्दू धर्म में कछुए को बहुत शुभ माना जाता है. कछुए को भगवन विष्णु से जोड़कर देखा जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार जब भी कछुए की मूर्ति घर लाएं, उसे घर के पूर्व या उत्तर दिशा में स्थापित करें. इसे आप घर के ड्राइंग रूम में भी रख सकते हैं. जब भी कोई कछुए की मूर्ति आप घर लाएं याद रहे वो किसी धातु से बना होने चाहिए. इससे घर में बरकत होगी और घर में शांति आएगी.

मछली से आएगी ऊर्जा 

हिन्दू धर्म में मछली को तरक्की से जोड़कर देखा जाता है. वास्तु के जानकर बताते हैं कि घर में चांदी की मछली या पीतल की मछली जरूर रखें. इसे घर लाते वक्त बस इस बात का ध्यान रखें कि जब भी मछली को घर लाएं उसे घर की उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखें. इससे घर में आय के साधन बनेंगे और घर की खुशियों में अपार वृद्धि होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news