Bad Signs On Palm: जीवन में समस्याओं का अंबार लगा देते हैं हथेली पर बने ये निशान, क्या आपके हाथ में भी है?
Advertisement
trendingNow11685457

Bad Signs On Palm: जीवन में समस्याओं का अंबार लगा देते हैं हथेली पर बने ये निशान, क्या आपके हाथ में भी है?

Unlucky Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हस्तरेखा शास्त्र में भी व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य आदि के बारे में जाना जा सकता है. व्यक्ति की हथेली में कुछ ऐसी रेखाएं और निशान होते हैं जिन्हें अशुभ माना गया है . ये दुर्भाग्य का संकेत देते हैं.

 

फाइल फोटो

Unlucky Sign On Hand: हस्तरेखा ज्योतिष में हाथों की रेखाएं देखकर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, लव लाइफ, करियर आदि उसके भविष्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता लगाया जा सकता है. व्यक्ति की हथेली में मौजूद ये रेखाएं और निशान कई सारे शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. हथेली पर मौजूद कुछ ऐसी रेखाएं और निशान होते हैं जो व्यक्ति के लिए अशुभ माने जाते हैं. ऐसी रेखाएं और निशान व्यक्ति से जीवन में दुर्भाग्य लेकर आते हैं. इससे उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कभी-कभी धन हानि और करियर में रुकावट भी बन जाती है.

द्वीप का निशान होता हैं अशुभ

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति की हथेली पर द्वीप का निशान अशुभ माना जाता है. ऐसा द्वीप का निशान गुरु पर्वत पर हो तो व्यक्ति के मान-सम्मान में कमी आती है.

सूर्य पर्वत पर द्वीप का निशान हो तो नौकरी में समस्या का सामना करना पड़ता है. वहीं मंगल पर्वत पर यह निशान हो तो व्यक्ति भय के साथ जीता है.

काले धब्बे का निशान भी होता है अशुभ

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर काला धब्बा हो तो यह अशुभ माना जाता है. ऐसे लोगों को जीवन में अधिक परिश्रम कना पड़ता है. इनका जीवन हमेशा कठनाइयों से भरा रहता है

तिल होना भी होता है अशुभ

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर भाग्य रेखा के ऊपर तिल हो तो यह अशुभ होता है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. इसके साथ-साथ आर्थिक समस्याएं और करियर में भी परेशानी झेलनी पड़ती हैं.

ऐसी रेखा मानी जाती है अशुभ

कई बार व्यक्ति के हाथ की जीवन रेखा को कई सारी छोटी रेखाएं काटती नजर आती है. जिस व्यक्ति की जीवन रेखा को कई सारी रेखाएं काटती नजर आए यह शुभ नहीं माना जाता. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार ऐसे लोगों को जीवन में कई समस्यायों का सामना करना पड़ता है.

ऐसी रेखाएं भी हैं दुर्भाग्य का संकेत

व्यक्ति की अनामिका उंगली (रिंग फिंगर) पर क्षैतिज (हॉरिजॉन्टल) रेखाएं दुर्भाग्य का संकेत होती हैं. अनामिका पर क्षैतिज (हॉरिजॉन्टल) रेखाएं होने से व्यक्ति की सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news