Tulsi Astro Tips: तुलसी के पौधे के ये टोटके पूरी कर देंगे हर मनोकामना, मां लक्ष्‍मी होंगी जमकर मेहरबान!
Advertisement

Tulsi Astro Tips: तुलसी के पौधे के ये टोटके पूरी कर देंगे हर मनोकामना, मां लक्ष्‍मी होंगी जमकर मेहरबान!

Tulsi Astro Remedies for Money: तुलसी का पौधा मां लक्ष्‍मी का रूप होता है. यदि तुलसी से जुड़े कुछ उपाय या टोटके किए जाएं तो लक्ष्‍मी माता प्रसन्‍न होकर खूब धन-दौलत देती हैं.

फाइल फोटो

Tulsi Astro Remedies in Hindi: हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा पूजनीय माना गया है, यह मां लक्ष्‍मी का रूप होता है और भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है. विष्‍णु जी की पूजा बिना तुलसी की पत्तियों के अधूरी है. घर में तुलसी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है. रोजाना इसकी पूजा करने, दीपक जलाने से घर में मां लक्ष्‍मी निवास करती हैं. तुलसी से जुड़े उपाय अपार धन-दौलत देते हैं और मनोकामनाएं पूरी करते हैं. साथ ही जीवन की कई परेशानियां दूर होती हैं. आइए तुलसी से जुड़े कुछ ऐसे ही अचूक उपाय जानते हैं. 

तुलसी के पौधे के अचूक उपाय-टोटके 

घर की कलह और आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय: यदि घर में अक्‍सर कलह होती है और आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो रोज सुबह स्‍नान करके तुलसी को जल चढ़ाएं. साथ ही इस दौरान 'महाप्रसाद जननी सर्व सौभाग्यवर्धिनी आधि व्याधि हरा नित्यं, तुलसी त्वं नमोस्तुते मंत्र का जाप करें. 

मनोकामना पूरी करने का उपाय: कोई मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो मनोकामना का मन में स्‍मरण करते हुए एक पीले धागे को अपने शरीर की लंबाई के बराबर काट लें. अब तुलसी के पास जाकर इस पीले धागे में 108 गांठ बांधें. इस दौरान भी तुलसी जी से अपनी मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना करते रहें. फिर इस धागे को तुलसी के पौधे में बांध दें. मनोकामना पूरी होने के बाद इस धागे को निकालकर जल में प्रवाहित कर दें. 

घर की नकारात्‍मकता दूर करने का उपाय: दिन में तुलसी के 5 पत्‍ते तोड़ लें और रोज रात को अपने तकिए के नीचे इन्‍हें रख कर सो जाएं. इससे घर की निगेटिविटी दूर होगी. हो सके तो रोज भगवान श्रीहरि की पूजा करके उन्‍हें तुलसी अर्पित करें. 

धनवान बनने का उपाय: सुबह स्‍नान करके तुलसी की 4 पत्तियां तोड़ लें.  फिर इन्‍हें पीतल के बर्तन में पानी डालकर भिगो दें. 24 घंटे बाद इस पानी को घर के मुख्‍य दरवाजे से लेकर पूरे घर में छिड़क दें. इससे घर में कभी पानी की कमी नहीं होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news