Tijori Ke Totke: चुंबक की तरह काम करती हैं तिजोरी में रखी ये चीजें, खुद ब खुद पैसों का लग जाता है ढेर
Advertisement
trendingNow11701230

Tijori Ke Totke: चुंबक की तरह काम करती हैं तिजोरी में रखी ये चीजें, खुद ब खुद पैसों का लग जाता है ढेर

Locker Tips: तिजोरी को मां लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है. कहते हैं कि अगर व्यक्ति पर मां लक्ष्मी मेहरबान होती हैं, तो तिजोरी में कभी भी धन की कमी नहीं होती. ज्योतिष शास्त्र में तिजोरी को लेकर कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहेगा.

 

फाइल फोटो

Tijori Ke Upay: हर व्यक्ति चाहता है कि उसका घर पैसों से भरा रहे. इसके लिए लोग कड़ी मेहनत करते है लेकिन कई बार व्यक्ति को का पूरा फल नहीं मिल पाता. ऐसे में लोग ज्योतिष उपाय करते हैं. अक्सर घर में पैसे रखने के लिए लोग तिजोरी का इस्तेमाल करते हैं. तिजोरी घर की सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है. तिजोरी में पैसे, जेवरात  आदि रखे जाते हैं.

ज्योतिष शास्त्र में तिजोरी को लेकर कुछ उपाय बताएं गए हैं. इन उपायों को अगर विधिपूर्वक किया जाए, तो व्यक्ति रातोंरात मालामाल हो जाएगा. इस दौरान आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी. इसे करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहेगा. जानें तिजोरी में किन चीजों को रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

तिजोरी में रख दें ये चीजें

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तिजोरी में पूजा की सुपारी रखनी चाहिए. पूजा की सुपारी पूर्ण और अखंडित होती है. इसलिए इसको पूजा के दौरान गौरी-गणेश का रूप मानकर पूजा जाता हैं. पूजा के बाद इस सुपारी को तिजोरी में रख दें. माना जाता है कि जहां गणेश जी का निवास होता है वहीं मां लक्ष्मी का निवास भी होता है.

- तिजोरी के अंदर हल्दी की गांठ रखना शुभ होता है. इसे लाल या पीले कपड़े में लपेटकर रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

- धन संबंधी परेशानी दूर करने के लिए एक पीपल का पत्ता लें और उस पर लाल सिंदूर से ॐ लिख दें. अब तिजोरी में रख दें. ऐसा कम से कम पांच शनिवार करने से धन संबंधी तंगी दूर हो जाती है.

- तिजोरी में चांदी का सिक्का या बैठी हुई मां लक्ष्मी का फोटो लगाना चाहिए. मां लक्ष्मी की बैठी हुई फोटो स्थिर धन का प्रतीक माना जाता है. इसलिए तिजोरी में ऐसी फोटो लगाने से तिजोरी में धन की कमी नहीं होती.

- तिजोरी में दक्षिणावर्ती शंख रखना भी बहुत शुभ होता है. कहते है इसे तिजोरी में रखने से माता लक्ष्मी आकर्षित होती है और रंक को भी राजा बना देती हैं.

- तिजोरी में कमल का फूल रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. ध्यान रखें कि बीच-बीच में इस फूल को बदलते रहें. ऐसा करने से धन आगमन होने लगता है.

- तिजोरी में कुबेर यंत्र भी बहुत शुभ होता है. कुबेर यंत्र तिजोरी की तरफ धन को आकर्षित करता है.

 Lucky Zodiac Sign: इन 3 राशि वालों की लगी लॉटरी, मां लक्ष्मी की कृपा से जमकर काटेंगे चांदी; जानें खास वजह
 

Shani Vakri 2023: इन 5 राशि वालों को हिलाकर रख देंगे शनि, मचाएंगे जबरदस्त कोहराम; कर देंगे तहस-नहस
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news