तिजोरी में रख लें 2 रुपए की ये चीज, फिर होगा चमत्‍कार, लग जाएगा नोटों का ढेर!
trendingNow11753039

तिजोरी में रख लें 2 रुपए की ये चीज, फिर होगा चमत्‍कार, लग जाएगा नोटों का ढेर!

Haldi ke Totke: हिंदू धर्म में धन की देवी लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के कई तरीके बताए गए हैं. यदि मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न हो जाएं तो धन-धान्‍य से घर भर देंगे. आज हम तिजोरी से जुड़ा एक अचूक टोटका जानते हैं. 

तिजोरी में रख लें 2 रुपए की ये चीज, फिर होगा चमत्‍कार, लग जाएगा नोटों का ढेर!

Tijori Ke Totke: वास्‍तु शास्‍त्र में घर में सुख-समृद्धि, शांति, धन पाने के कई तरीके बताए गए हैं. इनमें से कुछ टोटके-उपाय तो अचूक होते हैं. ये उपाय करते ही आर्थिक स्थिति में बड़े बदलाव नजर आने लगते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में धन पाने के कुछ उपाय बताए गए हैं, साथ ही ऐसे नियम भी बताए गए हैं, जिनका पालन करने से व्‍यक्ति को धन प्राप्ति होती है. वह जीवन में जमकर उन्‍नति करता है. आज हम धन प्राप्ति के कुछ ऐसे ही प्रभावी उपाय जानते हैं. 

धन प्राप्ति के उपाय 

हल्‍दी बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाने वाला मसाला है और इसमें ढेरों औषधीय गुण भी होते हैं. इसके अलावा धर्म, तंत्र-मंत्र, ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में भी हल्‍दी को बहुत अहम माना गया है. भगवान विष्‍णु को हल्‍दी बेहद प्रिय है. इसके अलावा हल्‍दी का संबंध गुरु ग्रह से भी है. हिंदू धर्म में हल्‍दी को पवित्र और शुभ माना जाता है इसलिए अधिकांश पूजा-पाठ में हल्‍दी का उपयोग अनिवार्य तौर पर होता है. हालांकि भगवान शिव को हल्‍दी चढ़ाना वर्जित है. 

- हल्‍दी माहौल में सकारात्‍मक ऊर्जा को आकर्षित करती है. इसलिए पूजा-पाठ में हल्‍दी पावडर और हल्‍दी की गांठ का उपयोग होता है. 

- बुरी नजर से बचने के लिए भी हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है. 

- हल्‍दी का उपयोग दुर्भाग्य को दूर करता है और सौभाग्‍य लाता है. 

- यदि आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो गुरुवार के दिन तिजोरी में हल्दी की गांठ रख लें. ऐसा करने से धन आ‍कर्षित होता है. आपके जीवन में धन की आवक बढ़ती है. हल्‍दी धन आने की राह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. आपको चौतरफा लाभ होगा. ध्‍यान रहे कि हल्‍दी की गांठ टूटी-फूटी ना हो. हल्‍दी की गांठ को धोकर सुखाएं और फिर लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखें. लाल कपड़े में हल्‍दी रखने से उसकी ऊर्जा बढ़ जाती है और ज्‍यादा धन लाभ होता है. तिजोरी को घर के उत्‍तर या उत्‍तर पूर्वी कोने में रखें. साथ ही हल्दी को तिजोरी के उत्तर-पूर्व कोने में रखें. 

- तिजोरी में हल्‍दी रखने से धन की चोरी होने की आशंका कम होती है. माना जाता है कि हल्‍दी चारों ओर एक मजबूत ऊर्जा का क्षेत्र बनाती है जिससे चीजों को सुरक्षित रखने में मदद मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news