शुभ दिन आने का संकेत देते हैं ये सपने, मिलती है ये वाली खुशखबरी
Advertisement
trendingNow11908538

शुभ दिन आने का संकेत देते हैं ये सपने, मिलती है ये वाली खुशखबरी

Lucky Dreams: सपने भविष्‍य के बारे में अहम संकेत देते हैं. कुछ सपनों का आना बताता है कि आपके जीवन में शुभ दिन आने शुरू होने वाले हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में इस बारे में बताया गया है. 

शुभ दिन आने का संकेत देते हैं ये सपने, मिलती है ये वाली खुशखबरी

Shubh Sapne: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपनों के मतलब बताए गए हैं. ये सपने बताते हैं कि आने वाले समय में शुभ या अशुभ कैसी घटनाएं होंगी. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ सपनों को बेहद शुभ बताया गया है. ये सपने बताते हैं कि आपके जीवन में शुभ दिन शुरू होने वाले हैं. यदि ये सपने आएं तो जातक को धन लाभ होता है, सफलता मिलती है, कोई अच्‍छी खबर मिलती है.  

शुभ सपने 

ज्‍योतिष शास्‍त्र में भी इन सपनों का आना बहुत शुभ माना गया है. 

- यदि सपने में सिक्के या सिक्कों का ढेर दिखाई दे तो यह लक्ष्‍मी प्राप्ति को संकेत है. ऐसा सपना आने पर जातक को जल्‍द ही धन मिलता है. 

- सपने में सफेद सांप दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आप जल्‍द ही अमीर होने वाला है. सांपों को धन का रक्षक माना गया है. सपने में सांप दिखना धन मिलने का प्रबल योग बनाता है.  

- सपने में सर्कस देखने का मतबल है कि आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति होने वाली है. आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है. 

- सपने में हाथी देखना बड़ा पद और प्रतिष्‍ठा मिलने का इशारा है. यदि सपने में ऐरावत हाथी यानी कि सफेद हाथी दिखे तो जातक अभूतपूर्व सुख पाता है. उसे अथाह धन-दौलत, सम्‍मान, प्रतिष्‍ठा सब कुछ मिलता है. 
 
- सपने में महावत देखना भी बहुत शुभ होता है. यह सपना आर्थिक लाभ होने का इशारा देता है. 

- यदि जातक सपने में खुद को शीश महल में बैठे देखे या नृत्य करते देखे तो उसको आलीशान जीवन मिलता है. वह ऐशोआराम की जिंदगी बिताता है. 

- यदि स्वप्न में व्‍यक्ति खुद को माणिक्य रत्न या माणिक की मुद्रिका धारण करे हुए देखे तो उसका भाग्योदय हो जाता है. उसको राजा जैसा जीवन और सुख मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news