Surya Gochar 2023: बुध की प्रिय राशि में गोचर होने जा रहे हैं सूर्य देव, इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य; सूर्य और बुध दोनों का बरसेगा आशीर्वाद
Advertisement

Surya Gochar 2023: बुध की प्रिय राशि में गोचर होने जा रहे हैं सूर्य देव, इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य; सूर्य और बुध दोनों का बरसेगा आशीर्वाद

Surya Ka Gochar 2023: सूर्य ग्रहों को जीवनदाता और सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. वे अब बुद्धि और तर्क के कारक बुध ग्रह की प्रिय राशि में गोचर होने जा रहे हैं. उनके गोचर होने से कई राशियों का सोया हुआ भाग्य जाग जाएगा और उन्हें दोनों ग्रहों का आशीर्वाद मिलेगा. 

Surya Gochar 2023: बुध की प्रिय राशि में गोचर होने जा रहे हैं सूर्य देव, इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य; सूर्य और बुध दोनों का बरसेगा आशीर्वाद

Surya Rashi Parivartan 2023: सूर्य को ग्रहों का महाराज कहा जाता है. वे सिंह राशि के स्वामी हैं. चंद्रमा, मंगल और बृहस्पति उनके परम मित्र ग्रह हैं और बुध भी इनके लिए सम हैं. उनकी किरणों से दुनिया में सभी जीवों को जीवन मिलता है. अगर धरती पर सूर्य का प्रकाश न हो तो जीवन की कल्पना भी मुश्किल है. सूर्य हमारे जीवन में आरोग्य के कारक देव माने गए हैं. वे अगले महीने 15 जून को बुध का राशि मिथुन में गोचर करने जा रहे हैं. उनका यह गोचर आपके जीवन को विभिन्न रूपों में प्रभावित करेगा. बुध की राशि में सूर्य देव का गोचर इसलिए भी अहम होता है क्योंकि बुध बुद्धि प्रदान करने वाले माने जाते हैं. इस गोचर की वजह से 4 राशियों की किस्मत के सितारे चमकने वाले हैं. उन्हें सूर्य और बुध दोनों का आशीर्वाद मिलेगा. 

इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत (Surya Gochar Effects 2023)

मेष राशि

सूर्य गोचर (Surya Gochar 2023) से आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी. आपको कई यात्राएं करने के योग बनेंगे. आपकी नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी, जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. आपको नई प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकता है. व्यापार के लिए सूर्य गोचर होना अच्छा रहेगा. आप कारोबार का विस्तार करने में सक्षम होंगे. 

मिथुन राशि

ग्रहों के राजा सूर्य देव (Surya Gochar 2023) इसी राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर के प्रभाव से आपको लाभ होगा लेकिन आप अकेले चलने की आदत से नुकसान उठा सकते हैं. आपको व्यवसाय में लाभ हो सकता है लेकिन उसके लिए आपको थोड़ा सा संयम दिखाना होगा. आपका वैवाहिक जीवन सुखपूर्वक बीतेगा. आप परिवार के साथ अगले महीने कहीं बाहर घूमने का भी प्लान कर सकते हैं. 

सिंह राशि

सूर्य देव (Surya Gochar 2023) के इस राशि परिवर्तन से आपको सफलताएं मिलनी शुरू हो जाएंगी. आप जो भी काम शुरू करेंगे, उसमें मोटा लाभ कमाएंगे. इस दौरान आपको धनलाभ के प्रबल योग बनेंगे. समाज में आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. आपका सामाजिक दायरा भी बढेगा, जो आपको तरक्की दिलाने में मददगार साबित होगा. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है. 

मकर राशि

सूर्य गोचर (Surya Gochar 2023) से आपके लिए धन प्राप्ति के रास्ते खुलेंगे. आपके लिए कर्जों में धीरे-धीरे कमी आनी शुरू हो सकती है, जिससे आपको राहत मिलेगी. नौकरी में आपका काम बेहतर रहेगा, जिसकी सब लोग सराहना करेंगे. आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी. आपको विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है. आपको संतान की पढ़ाई की ओर से संतुष्टि रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news