Surya Mahadasha Effect: 6 साल तक जबरदस्त कमाई कराती है सूर्य की महादशा, उच्चा पद मिलना है तय
Advertisement
trendingNow11704810

Surya Mahadasha Effect: 6 साल तक जबरदस्त कमाई कराती है सूर्य की महादशा, उच्चा पद मिलना है तय

Surya Mahadasha Effect: ज्योतिष शास्त्र में भगवान सूर्य का अपना अलग स्थान है. रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. वहीं, सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. वहीं, हर जातक की कुंडली में सूर्य की अलग-अलग महादशा चलती है. जानें सूर्य की महादशा से जुड़ी कुछ खास चीजें.

 

फाइल फोटो

Surya Mahadasha Good Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का अपना अलग महत्व है. कहते हैं कि सूर्य  ग्रह सभी ग्रहों के राजा हैं. सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन कर, कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि के जातकों को अशुभ फल प्रदान करते हैं. इस समय सूर्य वृषभ राशि में विराजमान हैं. बड़ा ग्रह होने के कारण इनका प्रभाव भी सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ दिखता है.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर अलग-अलग जातकों की कुंडली में सूर्य की महादशा और अंतर्दशा चलती रहती है.कहते हैं कि सूर्य की महादशा जिन जातकों के लिए  शुभ होती है, वो देखते ही देखते राजा बन जाते हैं. उन्हें जीवन में किसी प्रकार की कोई नहीं रहती. ऐसे जातक ऐशो-आराम की जिंदगी जीते हैं. बता दें कि सूर्य की महादशा व्यक्ति के ऊपर 6 साल तक रहती है. ऐसे में जानते हैं किन लोगों को इस अवधि में मनवांछित फल की प्राप्ति होती है.  

सूर्य की शुभ स्थिति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में सूर्य मजबूत स्थिति में होते हैं, उन्हें महादशा के दौरान शुभ फलों की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि व्यक्ति को अनुकूल परिणाम मिलते हैं. ज्योतिषीयों के अनुसार सूर्य अपनी मित्र राशियों में उच्च के माने जाते हैं. इन लोगों को सूर्य की महादशा के दौरान खूब सारा पैसा सफलता मिलता है. हर क्षेत्र में झंडे गाढ़ते हैं और जीवन में उच्च पद हासिल करते हैं.

सूर्य की अशुभ स्थिति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर, नीच या अशुभ स्थिति में होते हैं, उन लोगों की इस अवधि में काफी कष्टों का सामना करना पड़ता है. इन लोगों की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है. पिता के साथ संबंध खराब हो जाते हैं. इतना ही नहीं, रिश्तों में कड़वाहट आ जाती है, जिससे व्यक्ति को परिवार में सहयोग प्राप्त होता है.

सूर्य महादशा के शुभ फलों की प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

- ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि अगर आपको सूर्य की महादशा के दौरान अशुभ फलों की प्राप्ति हो रही है, तो हर रविवार व्यक्ति को तांबे और गेंहू का दान करना चाहिए.

- इसके अलावा, सूर्य देव को तांबे के पात्र से अक्षत और रोली मिला हुआ जल अर्पित करने से भी लाभ होता है.

- नियमित रूप से आदित्यह्रदय स्त्रोत का पाठ करें. इसके साथ ही ओम ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम: मंत्र का जाप करें.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार को पीपल के पेड़ में भी जल अर्पित करें. शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

Gem Astrology: सोया हुआ भाग्य चुटकियों में जगाता है यह स्टोन, करियर में मिलती है जबरदस्त तेजी, जानें फायदे
 

Nazar Dosh Ka Upay: बुरी से बुरी नजर भी उतार देगा रोटी का यह उपाय, जल्द बनने लगेंगे सारे काम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

 

Trending news