Surya Grahan 2023: साल का पहला सूर्य ग्रहण इन राशि वालों के जीवन में मचाएगा कोहराम, रो-रो कर काटेंगे ये समय
Advertisement

Surya Grahan 2023: साल का पहला सूर्य ग्रहण इन राशि वालों के जीवन में मचाएगा कोहराम, रो-रो कर काटेंगे ये समय

Surya Grahan 2023 Date: इस साल 2023 में कुल 4 ग्रहण लगने जा रहे हैं. इनमें 2 सूर्य ग्रहण और 2 चंद्र ग्रहण शामिल हैं. साल का पहला सूर्य ग्रहण इन राशियों के लिए बेहद कष्टदायी रहने वाला है. जानें

 

फाइल फोटो

Surya Grahan Bad Effect 2023: हर साल लगने वाले ग्रहणों का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. इस बार साल 2023 में कुल 4 ग्रहण लगेंगे. इनमें से 2 सूर्य ग्रहण और 2 चंद्र ग्रहण शामिल हैं. पहला ग्रहण 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. पहला  सूर्य ग्रहण कई राशि के जातकों के जीवन में मुश्किलें बढ़ाएगा. बता दें कि ये ग्रहण सुबह 07 बजकर 04 मिनट पर लगेगा और दोपहर 12 बजकर 09 मिनट तक रहेगा. ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. लेकिन इन राशि वालों के जीवन पर इसका बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा.

सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब सूर्य ग्रहण लगेगा उस समय सूर्य मेष राशि में विराजमान होंगे. ऐसे में इस राशि के लोगों को करियर में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के लोगों के जीवन पर सूर्य का प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान आपके कई जरूरी काम अटक सकते हैं. परिवार में अशांति का वातावरण होगा. इस अवधि में अपनी सेहत का खास ख्याल रखें. सूर्य ग्रहण मेष राशि वालों की आर्थिक समस्याएं  बढ़ा सकता है. व्यक्ति को मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है.

सिंह राशि

सूर्य ग्रहण इस राशि के जातकों के बनते काम बिगाड़ेगा. इस दौरान इस राशि के जातकों को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं छात्रों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा. लेकिन बाद में हालात उनके अनुरूप ही हो जाएंगे.

कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि के जातकों की कुंडली के 8वें भाव में सूर्य ग्रहण मानसिक कष्ट देने वाला है. इस दौरान आपके गुस्से में वृद्धि होगी और सिरदर्द की समस्या से भी गुजरना पड़ सकता है. कुछ चीजों का ध्यान रखने से लाभ होगा. इस दौरान बोली पर काबू रखें वरना परेशानी बढ़ सकती हैं. कोई यात्रा नुकसान पहुंचा सकती है. दुश्मनों में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि

बता दें कि वृश्चिक राशि के 6वें भाव में सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. ऐसे में इस राशि के जातक दुशमनों से सावधान रहें. सेहत का खास ख्याल रखें. किसी हादसे का डर है. इसलिए लंबी दूरी की यात्रा से बचें. गाड़ी चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें.

मकर राशि

ज्योतिष अनुसार मकर राशि के जातकों की कुंडली के 4वें भाव में सूर्य ग्रहण मां की सेहत पर प्रभाव डालेंगे. इस दौरान खर्च बढ़ने की संभावना है. बेफिजूल के खर्च बजट को बिगाड़ सकते हैं. अपनी सेहत का भी खास ख्याल रखें, वरना नुकसान हो सकता है.  
 
अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news