Surya Gochar 2023: सूर्य का गोचर इन राशि वालों को दिलाएगा प्रमोशन, युवाओं को होगा नौकरी-बिजनेस में लाभ
Advertisement
trendingNow11873489

Surya Gochar 2023: सूर्य का गोचर इन राशि वालों को दिलाएगा प्रमोशन, युवाओं को होगा नौकरी-बिजनेस में लाभ

Surya Gochar 2023 Effect: ग्रहों के राजा सूर्य देव जब भी गोचर करते हैं तो सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है. सूर्य देव अब 17 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जहां वह एक महीने तक संचरण करेंगे.

 

सूर्य गोचर

Surya Gochar 2023 Date: अंतरिक्ष में सभी ग्रह विभिन्न राशियों में विचरण करते रहते हैं. इसी क्रम में 17 सितंबर, 2023 की दोपहर में सूर्य अपनी सिंह राशि को छोड़कर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे और यहां पर वह अक्टूबर माह में 17 तारीख की रात्रि तक विराजमान रहने वाले हैं. जानते हैं सूर्य के इस गोचर का मेष से मीन तक सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.  

मेष- सूर्य देव की कृपा से आपकी मेहनत रंग लाएगी, युवाओं के लिए कोई कंपटीशन हो या नौकरी, व्यापार, शिक्षा सभी क्षेत्रों में सफलता पाने का समय है. पूरी मेहनत से लग जाइए. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से कंपटीशन रहेगा. व्यापारियों को इस दौरान कोई सरकारी ऋण नहीं लेना चाहिए. जो विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ाई की योजना बना रहे हैं उनके लिए समय सकारात्मक रहेगा. आपसी रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं. स्वास्थ्य में आंखों की रोशनी, हड्डियों की समस्या, हृदय रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. तकलीफ होने और समय पर ध्यान न देने से अनावश्यक रूप से मेडिकल खर्च भी बढ़ सकते हैं. 

वृष- नौकरी में बदलाव करने का यह उचित समय दिख रहा है. उच्च पदों पर बैठे लोगों की पॉवर और बढ़ेगी. कारोबारी मानसिक रूप से काफी ऊर्जावान रहेंगे और उचित व्यापारिक निर्णय ले सकेंगे. युवाओं के लिए उच्च शिक्षा पाने का समय चल रहा, बुद्धि काफी सक्रिय रहेगी जिससे कंपटीशन को क्रैक कर सकेंगे. पारिवारिक रिश्ते में बेवजह का अहंकार और लाइफ पार्टनर के साथ वाद-विवाद करने से बचकर रहना ही समझदारी होगी. संतान की परेशानियों पर नजर रखें और मदद करें. सेहत का ध्यान रखें साथ ही हल्के व सुपाच्य भोजन को वरीयता देनी होगी. 

मिथुन- आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. जिन कार्यों को करने में दिक्कत आ रही थी वह अब बनते हुए नजर आ रहे हैं. बॉस की निगाह आपके कार्य पर रहने वाली है. व्यापारियों के जो सरकारी कामकाज पूरा करने पर जोर देना होगा. युवाओं को कम्युनिकेशन स्किल और लिखने की कला को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. घरेलू जीवन में समस्याएं और परेशानियां बढ़ सकती हैं, परेशानियों को लेकर यूं ही न बैठे रहें बल्कि हल निकालने की कोशिश करें. हृदय रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए. पीठ में दर्द और रीढ़ की हड्डियों को सीधा रखने के लिए नियमित योगाभ्यास  पर जोर दें.

कर्क- नेटवर्क बढ़ाने के लिए यह समय उपयुक्त है. सूर्य की कृपा से  आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप सोचे गए कार्य को आसानी से कर सकेंगे. व्यापारिक मामलों में आप अच्छा धन लाभ कमा पाएंगे लेकिन ध्यान रहे कि किसी वाद विवाद में पड़े नहीं तो कोर्ट कचहरी तक जाना पड़ सकता है. युवाओं को पिता, गुरु, और शिक्षकों का सहयोग तथा आशीर्वाद प्राप्त होगा. कोशिश करें कि परिवार का माहौल सौहार्दपूर्ण बना रहे. भाई बहनों के साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं. किसी भी कार्य को करते समय संभल के रहें, क्योंकि हाथ में चोट लगने की आशंका है. 

सिंह- सिंह राशि के जो लोग किसी दूसरे शहर या देश में नौकरी करते हैं, उन्हें स्थानांतरण का पत्र मिल सकता है और जन्म स्थान पर लौट सकेंगे. सरकारी नौकरी वालों को प्रमोशन मिलेगा. आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहने वाली है, व्यापार में निवेश करने पर लाभ मिलेगा. पार्टनरशिप में बिजनेस अच्छा चलेगा. युवा वर्ग दोस्तों के साथ दायरे में रह कर हंसी मजाक करें. शोध वाले विद्यार्थी अपने कार्य पर और फोकस करें. पैतृक मामलों का हल निकलेगा. दांतों में तकलीफ पर डेंटिस्ट से मिलें. पान, मसाला, मादक पदार्थ का सेवन करने वाले तत्काल रूप से त्याग कर दें, मुंह से संबंधित रोग हो सकते हैं.

कन्या- सूर्य आपका मान सम्मान बढ़ाएंगे लेकिन आपमें क्रोध और अहंकार भी बढ़ सकता है, जिस पर अंकुश लगा कर रखना होगा. कार्य में वरिष्ठ अधिकारी का सहयोग मिलेगा. बड़े ग्राहकों के साथ तालमेल बनाकर चलने में लाभ मिल सकेगा. पुराना स्टॉक अच्छा लाभ दे सकता है. भूमि में निवेश करने वालों को अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. युवाओं का मित्रों से बेवजह का वाद-विवाद हो सकता है. जीवन साथी के भाग्य से आपको लाभ मिलने की संभावना है, बड़े भाई को प्रमोशन या मान सम्मान प्राप्त हो सकेगा. स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं न होने पाएं, इसके लिए सबसे सरल उपाय है कि अपनी दिनचर्या को बिगड़ने न दें. 

तुला- ऑफिस की ओर से आपको टूर पर जाना पड़ सकता है, इसके लिए तैयार तो रहें लेकिन ध्यान रखें कि महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट अवश्य चेक करके रख लें. सरकारी कामकाज में लापरवाही आपको कानूनी पेंच में फंसा सकती है. व्यापारी टैक्स चोरी से बचकर रहें, यदि आप सरकार के कार्य को जनता तक पहुंचाने के कार्य में लगे हैं जैसे ठेकेदारी करते हैं तो घूसखोरी कतई न करें. युवाओं को लाइफ पार्टनर बनाने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. इस अवधि में आपको मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. स्वास्थ्य पर ध्यान न देने से आपको गंभीर परेशानियां हो सकती हैं, इलाज कराने में खर्च भी बढ़ेंगे. 

वृश्चिक- ऑफिस में पिछले दिनों की गयी कड़ी मेहनत का फल प्रमोशन के रूप में मिल सकता है. वरिष्ठ अधिकारियों से मान सम्मान मिलेगा. सोने-चांदी से जुड़ा व्यापार करने वालों को इस माह अन्य समय से कुछ अधिक लाभ हो सकता है. युवाओं को पिता व बड़े भाई की ओर से मार्गदर्शन प्राप्त होगा, साथ ही पढ़ाई में सुधार देखने को मिलेगा. संतान के साथ संबंधों में सुधार होगा और उनके साथ समय व्यतीत कर आप सुख व आनंद का अनुभव प्राप्त करेंगे. ईयर फोर और हेडफोन का प्रयोग कम करें, नहीं तो कान में दिक्कतें बढ़ सकती हैं. 

धनु- ऑफिस में आपको टीम को लीड करने मौका मिल सकता है, ऐसे में अपनी कार्यक्षमता का प्रदर्शन करें. चुनौतियों में पिता का मार्गदर्शन सबसे अच्छा साबित हो सकता है. खुदरा व्यापारी अति आत्मविश्वास और अहंकार से बचें, ग्राहकों को भगवान मानते हुए उनके साथ किसी भी तरह का गलत व्यवहार न करें. युवा नई ऊर्जा और आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे. क्रिएटिविटी का एक स्तर बनता हुए नजर आएगा. नया घर या वाहन खरीदने के लिए माह अनुकूल साबित होगा. पेट में इंफेक्शन की समस्या देखने को मिल सकती है. गर्भवती महिलाओं को खानपान को मजबूत रखना चाहिए. 

मकर- मकर राशि के नौकरी करने वालों को ऑफिस के उच्चाधिकारियों की गुडबुक में आना होगा, यदि वह नाराज रहते हैं तो यह समय उनको प्रसन्न करने वाला है. करियर में उन्नति की संभावना है. व्यापार के सिलसिले में यात्राएं बढ़ने वाली हैं, यदि आप किसी कंपनी से डील करने का विचार बना रहे हैं या दूसरे शहर में कंपनी खोलना चाहते हैं तो बातचीत को आगे बढ़ाने की जरूरत है. युवाओं को धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेना चाहिए, इस ओर आपका शैक्षिक रुझान भी बढ़ेगा. परिवार व छोटे भाई बहनों के साथ कहीं तीर्थ यात्रा पर जाने का मौका प्राप्त होगा. पुराने रोगों पर निगाह रखें, लापरवाही उन्हें न्योता देगी. 

कुंभ- मानसिक रूप से खुद को सजग रखें और पूर्ण ऊर्जा से उस कार्य को पूरा करने में लग जाएं. व्यापारी संपर्कों को साफ सुथरा रखना चाहिए, विवादों से दूर रहें और कागजी कार्यवाही करते समय नियमों को ठीक से पढ़ लें. युवा वर्ग का डीप नॉलेज करना चाहते हैं तो खुद को एक जगह फोकस्ड करें. कार्य में रुकावटें देखकर आपको क्रोध आ सकता है, साथ ही जिनके द्वारा यह कार्य हुआ है उनसे विवाद की भी आशंका है. पारिवारिक रूप से आपकी छवि को खराब करने का कार्य आपके परिवार के ही छोटे सदस्य कर सकते हैं. क्रोध करना सेहत के लिए ठीक नहीं है, इसे कम करने या नियंत्रण में करने के लिए मेडिटेशन आदि का सहारा लेना होगा. 

मीन- ऑफिशियल कामकाज को लेकर कॉन्फिडेंस बढ़ा रहेगा, जिम्मेदारियों को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए. मार्केटिंग फील्ड से जुड़े लोगों की उनकी वाणी की मिठास लाभ दिलाएगी. व्यापारियों को ग्राहक और बड़े निवेश करने वालों से तालमेल बनाकर रखना चाहिए. युवाओं को अपने रिश्तों को बचाकर चलना होगा, इस समय वाद विवाद बढ़ सकता है. जो अभिभावक कन्या का विवाह तय करना चाहते हैं वह निर्णय लेने से पूर्व कन्या की सहमति जरूर लें. मुंह से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना है, इस राशि के छोटे बच्चों के दांतों की साफ-सफाई पर अवश्य ध्यान दें. 

घर के मंदिर में भूलकर भी न रखें इन भगवानों की मूर्तियां
Surya Gochar: इस राशि वालों को अगले 1 महीने सोच-समझकर लेना होगा निर्णय, वरना भविष्य में पड़ेगा पछताना

Trending news