नोटों में खेलने का सपना होगा पूरा, 16 दिसंबर से बुधादित्‍य राजयोग देगा पैसा ही पैसा
Advertisement
trendingNow11995496

नोटों में खेलने का सपना होगा पूरा, 16 दिसंबर से बुधादित्‍य राजयोग देगा पैसा ही पैसा

Budhaditya Rajyog in Dhanu 2023: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सूर्य और बुध की युति बुधादित्‍य राजयोग बनाती है. इस महीने सूर्य गोचर करके धनु राशि में प्रवेश करेंगे और यह राजयोग बनाएंगे. 

नोटों में खेलने का सपना होगा पूरा, 16 दिसंबर से बुधादित्‍य राजयोग देगा पैसा ही पैसा

Surya Gochar in Dhanu 2023: सूर्य ग्रह हर महीने गोचर करते हैं और सूर्य का राशि परिवर्तन संक्रांति कहलाता है. उदाहरण के लिए जब सूर्य मकर राशि में प्रवेश करते हैं तो मकर संक्रांति पर्व मनाया जाता है. दिसंबर में सूर्य धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं और एक महीने तक इस राशि में रहेंगे. सूर्य की धनु संक्रांति के साथ ही खरमास शुरू हो जाता है. इस एक महीने के दौरान कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है. 16 दिसंबर 2023 को सूर्य धनु राशि में गोचर करेंगे और 15 जनवरी 2024 तक इसी राशि में रहेंगे. सूर्य का धनु में प्रवेश बुधादित्‍य राजयोग बनाएगा क्‍योंकि बुध ग्रह पहले से ही धनु राशि में हैं. सूर्य-बुध की युति बुधादित्‍य राजयोग बनाती है. यह राजयोग 3 राशि वालों का गोल्‍डन पीरियड शुरू करेगा. साथ ही इन जातकों को नौकरी-व्‍यापार में बड़ी तरक्‍की दिलाएगा. आइए जानते हैं कि बुधादित्‍य राजयोग किन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. 

बुधादित्‍य राजयोग देगा लाभ 

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए बुधादित्य राजयोग बहुत लाभ देगा. इन जातकों को हर कदम पर किस्‍मत का साथ मिल सकता है. आपकी योजनाएं सफल होंगी. धन लाभ होगा. आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है. आपकी रुचि आध्‍यात्मिक कार्यों में रहेगी. यात्रा पर जा सकते हैं. 

कन्या राशि: सूर्य गोचर से बन रहा बुधादित्‍य राजयोग कन्‍या राशि वालों को बहुत लाभ देगा. इन लोगों की इनकम बढ़ सकती है. कहीं से अचानक पैसा मिल सकता है. नया घर या गाड़ी खरीद सकते हैं. पारिवारिक रिश्‍ते बेहतर होंगे. आप सुकून और शांति अनुभव करेंगे. पैतृक संपत्ति संबंधी मामला सुलझ सकता है. रियल स्टेट और जमीन-जायदाद से जुड़ा काम करने वालों को विशेष लाभ हो सकता है. रुका हुआ प्रमोशन मिल सकता है. 

धनु राशि: धनु राशि के जातकों को बुधादित्य राजयोग विशेष शुभ फलदायी साबित हो सकता है. क्योंकि सूर्य और बुध की युति से यह राजयोग धनु राशि में ही बन रहा है. आपकी पर्सनालिटी में निखार आएगा. लोग आपसे प्रभावित नजर आएंगे. हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. कमाई के नए जरिए बनेंगे. मैरिड लाइफ में खुशियां रहेंगी. अविवाहितों का विवाह तय हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news