आज के ये महाउपाय बदल देंगे किस्‍मत, मां लक्ष्‍मी की कृपा दिलाएगी बेशुमार धन!
Advertisement
trendingNow11850173

आज के ये महाउपाय बदल देंगे किस्‍मत, मां लक्ष्‍मी की कृपा दिलाएगी बेशुमार धन!

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सबसे उत्‍तम दिन होता है. शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्‍मी की पूजा करना और कुछ खास उपाय करना आपको अपार धन-दौलत का मालिक बना सकता है. 

आज के ये महाउपाय बदल देंगे किस्‍मत, मां लक्ष्‍मी की कृपा दिलाएगी बेशुमार धन!

Maa Laxmi ko khush karne ke Upay: मां लक्ष्‍मी धन की देवी हैं इसलिए लोग लक्ष्‍मी जी को प्रसन्‍न करने के लिए उनकी पूजा-अर्चना, उपाय करते रहते हैं. हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन लक्ष्‍मी माता को समर्पित है. मान्‍यता है कि मां लक्ष्‍मी की पूजा-अर्चना करने से, उन्‍हें प्रसन्‍न करने से जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है. बल्कि मां लक्ष्‍मी की कृपा व्‍यक्ति को अमीर बना देती है. मां लक्ष्‍मी की कृपा घर को हमेशा सुख-समृद्धि से भरपूर रखती है. इसलिए लोग शुक्रवार का व्रत करते हैं, साथ ही इस दिन मां लक्ष्‍मी की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं. 

शुक्रवार के उपाय दिलाएंगे मां लक्ष्‍मी की कृपा 

यदि धन की आवक में रुकावट आ रही हो, धन हानि हो रही हो या जेब में पैसा ही नहीं टिकता हो तो मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के कुछ उपाय करना लाभ दे सकता है. धर्म-ज्‍योतिष में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने और आर्थिक समस्‍याओं से राहत पाने के कुछ उपाय बताए गए हैं. आइए जानते हैं आर्थिक तंगी से निजात पाने के शुक्रवार के उपाय. 

सफेद चीजों का दान– शुक्रवार का संबंध मां लक्ष्मी के साथ-साथ शुक्र देव से भी है. शुक्रवार के दिन किए गए उपाय मां लक्ष्‍मी को भी प्रसन्‍न करते हैं और कुंडली में शुक्र ग्रह को भी मजबूत करते हैं. शुक्र धन, लग्‍जरी, सुख, ऐश्‍वर्य के दाता हैं. यदि आपके जीवन में आर्थिक समस्‍याएं हों तो शुक्रवार के दिन सफेद चीजों- शक्कर, सफेद कपड़ा, कपूर, दूध का दान करें. ऐसा करने से देवी लक्ष्‍मी की खूब कृपा बरसती है, जीवन में सुख-समृद्धि आती है. 

मंत्र जाप– मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को कुछ खास मंत्रों का जाप करें. शुक्रवार के दिन 'ॐ शुम शुक्राय नमः' या 'ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं' मंत्र का जाप करना बहुत लाभ देगा. 

घी का दीपक जलाएं– हर शुक्रवार की शाम घर के मुख्‍य द्वार पर गाय के घी का दीया जलाएं. बेहतर होगा कि यह उपाय रोज शाम को करें. साथ ही शाम के समय घर में सामने, अंदर-बाहर अंधेरा ना रहने दें. शाम का समय मां लक्ष्‍मी के घर में आगमन का समय होता है. इस समय घर में साफ-सफाई और उजाला रहना बेहद जरूरी है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news