Shukrawar Ke Upay: जो लोग शुक्रवार को करते हैं ये काम, उनके घर बसेरा बना लेती हैं मां लक्ष्मी; छप्पर फाड़ मिलती दौलत
Advertisement

Shukrawar Ke Upay: जो लोग शुक्रवार को करते हैं ये काम, उनके घर बसेरा बना लेती हैं मां लक्ष्मी; छप्पर फाड़ मिलती दौलत

Shukrawar Ke Tips: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. लेकिन कुछ ऐसे उपाय हैं, जिन्हें शुक्रवार को करने से आप उनकी कृपा हासिल कर सकते हैं. 

 

Shukrawar Ke Upay: जो लोग शुक्रवार को करते हैं ये काम, उनके घर बसेरा बना लेती हैं मां लक्ष्मी; छप्पर फाड़ मिलती दौलत

Shukrawar Ke Upay aur Totke: सनातन धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है. कहते हैं कि जिस मनुष्य पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएं, उसे जीवन में फिर कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती. यही वजह है कि हर व्यक्ति मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की कोशिश में जुटा रहता है. हालांकि उनकी यह कृपा सबको नसीब नहीं होती. लाल किताब में मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हासिल करने के लिए कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं. किताब के अनुसार शुक्रवार को इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी अपने आप आपके घर पर दस्तक देने पहुंच जाती हैं. वे उपाय कौन से हैं, आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं. 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय (How to please Maa Lakshmi)

सिरहाने रखकर सोएं नया ताला

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार को नया ताला खरीदकर सिरहाने रखकर सोएं. अगले दिन उसे बिना खोले किसी मंदिर में रख आएं. 

शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) को व्रत रखकर मां लक्ष्मी की आराधना करें. इस दिन खीर बनाकर 5 कन्याओं को उसका सेवन कराएं और खुद भी सेवन करें. 

इन चीजों के क्रय-विक्रय के लिए सर्वश्रेष्ठ दिन

सुखों के भोग के लिए शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) का दिन श्रेष्ठ माना जाता है. आप इस दिन वाहन, सोना-चांदी या संपत्ति का क्रय-विक्रय कर सकते हैं. 

मां लक्ष्मी की कृपा हासिल करने के लिए शुक्रवार को अपने शरीर पर सुगंधित परफ्यूम लगाएं. इसके साथ ही पानी में फिटकरी और थोड़ी दही मिलाकर स्नान करें. 

एक मोती अपने पास रख लें

शुक्रवार के दिन आप 2 मोती लेकर पानी में बहा दें. इसके बाद उनमें से एक मोती निकाल लें और जिंदगीभर अपने पास रखें.

शुक्र ग्रह की बरसती है कृपा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह (Shukrawar Ke Upay) धन, वाहन और ऐश्वर्य का प्रतीक है. इसकी प्रकृति मृदु है. कहते हैं कि जहां मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi)का वास होता है, वहां पर शुक्र ग्रह अपने आप कृपा बरसाने लगता है. इस दिन मां लक्ष्मी की आराधना करने से मनुष्य के सारे संकट दूर हो जाते हैं और उसे सभी सुख हासिल होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news