Shukra Gochar 2023: सुख और सौंदर्य के देवता शुक्र 12 मार्च को करने जा रहे हैं गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में आएगी बहार; जमकर बरसेगा पैसा
Advertisement

Shukra Gochar 2023: सुख और सौंदर्य के देवता शुक्र 12 मार्च को करने जा रहे हैं गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में आएगी बहार; जमकर बरसेगा पैसा

Venus Transit 2023: सनातन धर्म की पौराणिक कथाओं में कई जगहों पर शुक्र देव का जिक्र मिलता है. कहीं पर उन्हें दैत्यों और असुरों का राजा बताया गया है तो कहीं पर उन्हें भौतिक सुख का कारक कहा गया है. वे जब भी राशि परिवर्तन करते हैं तो विभिन्न राशियों के जीवन में कई सारे बदलाव आने लगते हैं. 

Shukra Gochar 2023: सुख और सौंदर्य के देवता शुक्र 12 मार्च को करने जा रहे हैं गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में आएगी बहार; जमकर बरसेगा पैसा

Shukra Rashi Parivartan 2023: शुक्र देव को धन, समृद्धि, भौतिक सुख, सुंदरता, यौवन, प्रेम संबंध, शारीरिक सुख जैसी चीजों का प्रतीक माना जाता है. वे वृषभ और तुला राशि पर शासन करते हैं. शुक्र के प्रभाव से जातकों को भौतिक सुख, शादीशुदा जीवन में सुख, जीवन में तरक्की और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि शुक्र देव जब भी गोचर करते हैं तो कई राशियों का भाग्योदय हो जाता है, जबकि कुछ को निराशा भी झेलनी पड़ती है. अब शुक्र देव 12 मार्च को मेष राशि में गोचर हो रहे हैं. उनके इस गोचर काल से 4 राशियों की किस्मत संवरने वाली है. आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं. 

शुक्र के गोचर से प्रभावित होने वाली राशियां (Shukra Gochar 2023)

लग्जरी चीजों की कर सकते हैं खरीदारी

मेष राशि: शुक्र ग्रह के गोचर (Shukra Gochar 2023) होने से इस राशि के जातकों के व्यक्तित्व में कई सकारात्मक बदलाव आने वाले हैं. आपको परिवार और दोस्तों से भरपूर प्रेम मिलेगा. आप कई लग्जरी चीजों की खरीदारी कर सकते हैं. विवाहित जातकों के जीवन में जीवनसाथी के प्रति प्रेम बढ़ेगा. जो लोग अभी तक कुंवारे हैं, उन्हें विवाह के नए प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं. 

धन की बचत करने में रहेंगे सफल

मीन राशि: इस राशि के लोगों का समाज में प्रभाव बढ़ेगा. वे अपने व्यक्तित्व से लोगों को अपनी ओर खींचने में सफल रहेंगे. आप धन की बचत करने में सफल रहेंगे, हालांकि खानपान के शौक के पूरा करने के लिए आप पहले से ज्यादा खर्च करेंगे. ससुराल पक्ष से आपका रिश्ता मजबूत रहेगा. आप किसी नए बिजनेस में निवेश कर सकते हैं. अपनी सेहत विशेषकर गले का ख्याल रखें. 

भौतिक सुखों का होगा संचार

मिथुन राशि: शुक्र ग्रह (Shukra Gochar 2023) धन और भौतिक सौंदर्य का प्रतिनिधित्व करते हैं. इसलिए शुक्र ग्रह के गोचर से आपके जीवन में भौतिक सुखों का संचार होगा. आयात-निर्यात के बिजनेस में लगे लोगों को अपने विदेशी संपर्कों के जरिए बड़ा फायदा होने जा रहा है. आपको अपने बच्चों से सुखद समाचार मिल सकता है. लव लाइफ के लिए समय बढ़िया रहेगा, रिश्तों में जिंदादिली बढ़ेगी. 

नए रिश्ते में बंध सकते हैं सिंगल

तुला राशि: जो जातक अभी तक सिंगल हैं, उनके लिए शुक्र गोचर (Shukra Gochar 2023) अनुकूल प्रभाव लेकर आएगा. वे किसी नए रिश्ते में बंध सकते हैं. शादीशुदा जातक अपनी जिंदगी का भरपूर आनंद उठाएंगे. आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी और जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. आप खुद को निखारने के लिए अपने व्यक्तित्व पर ध्यान देंगे. इसके लिए आप पहले से ज्यादा धनराशि खर्च कर सकते हैं. 

Trending news