Shukra Gochar 2023: आज शुक्र के गोचर से इन राशि वालों के जीवन में कटेगा बवाल, फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम!
Advertisement

Shukra Gochar 2023: आज शुक्र के गोचर से इन राशि वालों के जीवन में कटेगा बवाल, फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम!

Venus Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का कुंभ में प्रवेश जहां कुछ राशि वालों के लिए लाभदायी होगी वहीं कुछ राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. आइए जानते हैं आज शुक्र के गोचर से किन राशि के जातकों को विशेष सावधानी बरतनी होगी. 

 

फाइल फोटो

Shukra Rashi Parivartan 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2023 में कई बड़े ग्रह अपने स्थान से परिवर्तन कर दूसरी राशि में प्रवेश करेंगे. इन ग्रहों का गोचर सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालेंगा. बता दें कि साल 2023 में 22 जनवरी 2023 रविवार के दिन शुक्र शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि 17 जनवरी 2023 को शनि ने 30  साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश किया है. ऐसे में शुक्र के कुंभ में प्रवेश करने से शनि और शुक्र की युति होगी. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जहां शुक्र और शनि की युति कुछ राशि के जातकों के जीवन में शुभ फलदायी रहेगी. वैसे ही कुछ राशि के जातकों को इस दौरान खास सावधानी बरतने की जरूरत है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र के कुंभ में गोचर करने से इन 4 राशि के जातकों को सतर्क रहना होगा. आइए जानें किन-किन राशियों को इस दौरान लाभ होगा. 

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों को इस दौरान संभल कर चलने की जरूरत है. बता दें कि इस राशि के जातकों की गोचर कुंडली के अष्टम भाव में शुक्र गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इन जातकों को विशेष सावधानी की जरूरत है. इस दौरान कर्क राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, किसी किमती वस्तु को खोने का भय भी होगा. लेकिन इस राशि के कुछ जातकों को आर्थिक लाभ भी होगा. 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र ही हैं. ये इस राशि के पंचम भाव में गोचर करने जा रहे हैं. शुक्र के गोचर करने से विद्यार्थियों में एकाग्रता की कमी हो सकती है. वहीं, व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं.  इस दौरान गर्भवती महिलाओं को खानपान का खास ध्यान रखने की जरूरत है. 

कन्या राशि 

इस राशि के जातकों को शुक्र गोचर से अशुभ प्रभावों का सामना करना पड़ेगा. उन्हें पारिवारिक जीवन में बहुत संभलकर चलने की जरूरत है. इस दौरान किसी से भी वाद-विवाद मोल न लें. कानूनी मामलों में भी सलाह के बाद ही कोई निर्णय लें. शुक्र के गोचर से कन्या राशि के जातकों की कमर या पैर में दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती है.  वहीं, आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. 

मीन राशि 

बता दें कि इस राशि के द्वादश भाव में शुक्र गोचर करने जा रहे हैं. इस कारण व्यक्ति को आर्थिक क्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. व्यक्ति पर इस दौरान गलत संगति का भी बुरा प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान न चाहते हुए भी व्यक्ति को किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है.  ऐसे में जातकों को सलाह दी जाती है कि इस अवधि में शत्रुओं से सावधान रहने की खास जरूरत है. इस दौरान छोटी सी गलती भी बड़ा नुकसान का कारण बन सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news