Shani Vakri: एक हफ्ते बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत; मिलेगा सबकुछ!
Advertisement
trendingNow11688705

Shani Vakri: एक हफ्ते बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत; मिलेगा सबकुछ!

Saturn Retrograde: वैदिक ज्योतिष में शनि देव को काफी महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. वह जब भी चाल बदलते हैं तो उसका प्रभाव संपूर्ण मानव जाति पर होता है. शनि देव अब वक्री होने जा रहे हैं, यानी कि उल्टी चाल चलेंगे. इस घटना का क्या असर होगा, आइए जानते हैं.

शनि वक्री

Shani Vakri 2023: शनि देव ज्योतिष की दुनिया में एक महत्वपूर्ण ग्रह हैं, जिनके प्रभाव को समझना जरूरी होता है. जब शनि देव वक्री होते हैं तो उनके शुभ और अशुभ प्रभावों में बदलाव हो सकता है. शनि देव के अधिपति कुंभ राशि होती है. ज्योतिष के अनुसार, शनि देव वक्री होंगे, जिससे कुछ राशियों की किस्मत बदलेगी. शनि देव के वक्री होने से बहुत सारे लोगों की जिंदगी में उलझनें हो सकती हैं. इससे पहले, इस वक्री के बारे में जानना जरूरी है.

शनि देव 17 जून से 11 नवंबर 2023 तक वक्री अवस्था में रहेंगे. इसका अर्थ है कि शनि देव इस समय कुंभ राशि में वक्री होंगे. शनि देव के ये वक्री दिन राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं।

शनि देव का वक्री समय बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. इस समय शनि देव का प्रभाव काफी ज्यादा होता है और उनका प्रभाव आपकी जिंदगी पर काफी उलट-पलट कर सकता है. इस वक्री में दृष्टिगत ग्रहों के प्रभावों द्वारा आपकी राशि में आगे के कार्यों में समस्याएं आ सकते हैं, लेकिन उन्हें ठीक करने के लिए भी कुछ उपाय भी होते हैं. ये उपाय आपको शनि देव वक्री समय में समस्याओं से बचाने में मदद कर सकते हैं.

इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत

शनि देव की वक्री घटना का प्रभाव सभी राशियों के लिए होता है. लेकिन इस वक्री के समय कुछ राशियों की किस्मत खुल सकती है. इनमें से 3 राशियों की किस्मत इस बार बदल सकती हैं. ये राशियां कुंभ, मकर और धनु हैं. इन राशियों के जातकों को इस वक्री के समय अपने संगीत और करियर के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है.

उपाय 

शनि देव वक्री समय के दौरान ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय होते हैं, जो जातकों को समस्याओं से बचाने में मदद कर सकते हैं. शनि देव के उपायों में सबसे महत्वपूर्ण उपाय है, शनि की पूजा करना. शनि की पूजा के साथ कुछ सामान्य उपाय भी होते हैं. जैसे कि अधिक गुड़ और दाल का सेवन न करना, समय पर उठना, कर्मठ होना और धार्मिक कार्य में उलझने से बचना. 

शनि देव के उपायों में हनुमान चालीसा का पाठ करना भी शामिल होता है. हनुमान जी को अवश्य प्रसन्न करना चाहिए, ताकि शनि देव की समस्याओं से बचा जा सके. शनि देव के उपायों में सेवा का भाव और दूसरों की मदद करना भी शामिल होता है. लोगों की मदद करते हुए ये महसूस करें कि आप खुश हैं, तब शनि देव आपकी समस्याओं से दूर रहेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Vastu Tips: ईशान दिशा को माना जाता है भगवान शिव का स्थान, सही वस्तुएं रखने से बरसता है धन
Kainchi Dham: नीम करोली बाबा ने अमीर होने को लेकर बोली है ये बड़ी बात, कहा- ऐसे लोगों के पास हमेशा टिकता है पैसा

 

Trending news