Sade Sati Upay: कुंभ राशि वालों पर मेहरबान हो सकते हैं न्याय के देवता, साढ़े साती के प्रभाव को कम करने के लिए करें ये काम
Advertisement

Sade Sati Upay: कुंभ राशि वालों पर मेहरबान हो सकते हैं न्याय के देवता, साढ़े साती के प्रभाव को कम करने के लिए करें ये काम

Shani Sade Sati Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह व्यक्ति के जीवन पर अलग प्रभाव डालता है. शनि देव को न्याय के देवता और कर्म फल दाता के नाम से जाना जाता है. कहते हैं कि शनि देव व्यक्ति को उसके कर्मों के मुताबित फल देते हैं. साढ़े साती के दौरान व्यक्ति के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलता है. इस समय मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों पर साढ़े साती चल रही है. 

 

shani dev sade sati upay

Sade Sati Remedies: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को न्याय के देवता और कर्म फल दाता के नाम से जाना जाता है. कहते हैं कि  शनि देव व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वाले लोगों को अशुभ फल प्रदान करते है. बुरे कर्म करने वाले लोगों को ढेर सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ज्योतिषीयों का कहना है कि शनि की साढ़े साती के दौरान व्यक्ति के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. 

बता दें कि वर्तमान में मकर, कुंभ और मीन राशि के जातक शनि की साढ़े साती से पीड़ित हैं. बता दें कि कुंभ राश में इस समय साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है. ऐसे में कुंभ राशि वालों को प्रतिकूल और अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे.  अगर आप की राशि भी कुंभ है और आप भी शनि की साढ़े साती के बुरे प्रभावों से परेशान हैं, तो ये उपाय अपना सकते हैं. 

शनि की साढ़े साती

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय तीन राशियां ऐसी हैं, जिन पर शनि की साढ़े साती चल रही है. इनमें से कुंभ राशि वालों पर साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है. और हिंदू पंचांग के अनुसार 29 मार्च 2025 को मकर राशि साढ़े साती से मुक्ति हो जाएंगे. और कुंभ राशि वालों पर इसका तीसरा चरण शुरू होगा. बता दें कि कुंभ राशि वालों 3 जून 2027 को साढ़े साती से मुक्ति मिलेगी. ऐसे में शनि के बुरे प्रभावों से बचने के लिए ये उपाय किए जा सकते हैं.  

शनि की साढ़े साती के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के स्वामी शनि दवे हैं और इनके आराध्य देव महादेव को बताया जाता है. ऐसे में शनि देव की कृपा पाने के लिए कुंभ राशि वाले अपने आराध्य देव शिव की पूजा करें. इससे शनि देव प्रसन्न होकर आपको आशीर्वाद देंगे.  

- इसके लिए नियमित रूप से स्नान के बाद जल में काले तिल मिलाएं और भगवान शिव का अभिषेक करें.   

- इसके अलावा साढ़े साती के बुरे प्रभावों से बचने के लिए कुंभ राशि के जातक नियमित रूप से शनि बीज मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप ऊं प्राँ प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः कम से कम 21 बार अवश्य करें. 

- मान्यता है कि भगवान श्री राम के भक्त हनुमान की पूजा करने से भी शनि दोष से मुक्ति मिलती है. इसके लिए रोजाना हनुमान जी की पूजा उपासना करें. साथ ही, हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करें.   

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन भूलकर भी बाल न कटवाएं. इसके साथ ही इस दिन तामसिक भोजन से परहेज  करें. इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं. और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. 

Lal Kitab Totke: किस्मत का ताला खोलते हैं रात में गुप्त तरीके से किए ये उपाय, इस खास दिन करने से दौड़ी चली आएगी मां लक्ष्मी

Pitru Paksha 2023: नाराज पितरों के प्रसन्न होने का संकेत देते हैं ये 4 जीव, पितृ पक्ष में ऐसा होना होती है बहुत बड़ी बात!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news