Shani Dev: दिसंबर में सावधान रहें इन राशियों के लोग, शनि की 'क्रूर' नजर करेगी बेहाल, जानें उपाय
Advertisement

Shani Dev: दिसंबर में सावधान रहें इन राशियों के लोग, शनि की 'क्रूर' नजर करेगी बेहाल, जानें उपाय

Shani ki Sade Sati Dhaiya: ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि को न्‍याय का देवता कहा गया है, साथ ही शनि को क्रूर ग्रह भी माना गया है. दिसंबर महीने में शनि ग्रह की 5 राशियों पर टेढ़ी नजर रहने वाली है. उन्‍हें इससे बचाव के इंतजाम कर लेने चाहिए.

फाइल फोटो

Saturn Transit 2022-2023 in Capricorn: शनि देव कर्मों के अनुसार फल देते हैं. यदि कुंडली में शनि की स्थिति अशुभ हो तो जातक को ज्‍यादा कष्‍ट झेलने पड़ते हैं. ऐसे जातकों पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या बहुत भारी पड़ती है. जिन राशियों पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या रहती है उन पर दंडाधिकारी शनि इस दौरान कड़ी नजर रखते हैं. साल 2023 की शुरुआत में शनि मकर राशि से निकलकर अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. शनि गोचर से कुछ राशियों पर से साढ़े साती-ढैय्या हटेगी और कुछ पर शुरू होगी. ज्‍योतिष के अनुसार जनवरी 2023 में शनि के राशि परिवर्तन से पहले कुछ राशि वालों को बहुत संभलकर रहने की जरूरत है. 

दिसंबर 2022 में इन लोगों पर रहेगी शनि की नजर 

ज्योतिष के अनुसार दिसंबर के पूरे महीने में शनि स्वराशि मकर में रहेंगे और सीधी चाल चलेंगे. इस दौरान शनि की कुछ राशियों पर टेढ़ी नजर रहेगी. दरअसल, शनि के मकर राशि में रहने के दौरान इन 5 राशियों पर साढ़े साती और ढैय्या चलेगी. दिसंबर महीने में कुंभ, मकर और धनु राशि पर शनि की साढ़े साती रहेगी. वहीं मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैय्या रहेगी. ऐसे में पूरे दिसंबर महीने में इन पांचों राशियों के जातकों को बहुत संभलकर रहने की जरूरत हे. उन्‍हें ऐसे कोई काम नहीं करने चाहिए, जो शनि देव को नाराज कर दें. यानी कि गरीब, असहायों, मेहनतकश मजदूरों का अपमान नहीं करें. बेजुबान जानवरों को सताएं नहीं. झूठ, धोखेबाजी, बेईमानी का सहारा नहीं लें. अधीनस्‍थ लोगों को परेशान नहीं करें. नियमों की अनदेखी न करें. 

शनि के प्रकोप से बचने के उपाय 

- गलत आचरण न करें और हमेशा नियम-अनुशासन का पालन करें. शनि आलसी, बुरा आचरण करने वाले और नियम तोड़ने वालों को कड़ा दंड देते हैं. 
- दिव्‍यांग लोगों का ना ही अपमान करें, ना ही उन्‍हें किसी तरह का कष्‍ट दें. महिलाओं का सम्‍मान करें. 
- पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. 
- शनि से संबंधित चीजें जैसे- काली तिल, चमड़े के जूते, उड़द, काले कपड़े, कंबल आदि का दान करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news