Shakun Shastra: ऐसी छिपकली का दिखना माना जाता है बेहद शुभ, सैलरी डबल होने का देता है संकेत
Advertisement

Shakun Shastra: ऐसी छिपकली का दिखना माना जाता है बेहद शुभ, सैलरी डबल होने का देता है संकेत

Shakun-Apshakun: शकुन शास्त्र में छिपकली का घर में दिखना शुभ माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार छिपकली हमें भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में भी संकेत देती है. जानिए घर के किस जगह पर छिपकली का दिखना किस बात की तरफ इशारा करता है.

 

lizard auspicious signs

Lizard Auspicious Sign: इन दिनों घर में छिपकली का दिखना आम बात है. अक्सर जब हम छिपकली को देखते हैं तो उसे झाड़ू से भगाने लग जाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है ऐसा करना लक्ष्मी का अपमान होता है. शास्त्रों में छिपकली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. इसलिए इसे भगाना अशुभ होता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार छिपकली हमें भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में भी संकेत देती है. आइए जानते हैं छिपकली का किस जगह पर दिखना होता है शुभ किस जगह पर दिखना होता अशुभ. 

छिपकली का इन जगहों पर दिखना होता है शुभ

- शकुन शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही सामने छिपकली का दिखाई देना शुभ संकेत होता है. यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है.

- शकुन शास्त्र के अनुसार अगर आपको फर्श पर छिपकली चलती हुई दिखाई दें तो इसका मतलब है कि आपके आय के नए स्त्रोत बनने वाले हैं या आपकी सैलरी डबल होने वाली है.

- शकुन शास्त्र के अनुसार घर में मंदिर में छिपकली का होना लक्ष्मी के आगमन का संकेत माना जाता है. कहते हैं इसका मतलब है कि जल्द धन कुबेर के भंडार आपके लिए खुलने वाले हैं.

- शकुन शास्त्र के अनुसार दीवाली की रात घर में छिपकली दिखना बहुत शुभ संकेत होता है. माना जाता है कि इससे आपको आने वाले पूरे साल कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

- शकुन शास्त्र में कहा गया है कि अगर व्यक्ति के सिर पर छिपकली गिर जाए तो इसका मतलब है कि व्यक्ति जिस भी काम में हाथ डालेगा उसमें सफलता मिलेगी.

- शकुन शास्त्र के अनुसार अघर आपको घर में दो छिपकलियां आपस में लड़ती दिखाई दें तो यह बहुत अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि अगर छिपकलियां आपस में लड़ती दिखाई दें तो घर के सदस्यों का आपस में झगड़ा होने का संकेत होता है.

Devshayani Ekadashi 2023: तुलसी से जुड़ी ये 5 गलतियां जीवन को कर देंगी तहस-नहस, सामने आएंगे गंभीर परिणाम
 

Mangalwar Totke: मंगलवार के दिन ये छोटा-सा उपाय हर बाधा का करेगा नाश, हनुमान जी की मिलेगी कृपा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news