Shakun Apshakun Shastra: घर में इन जीव-जंतुओं को दिखना होता है बहुत ही शुभ, पैसों की होती है झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow11732427

Shakun Apshakun Shastra: घर में इन जीव-जंतुओं को दिखना होता है बहुत ही शुभ, पैसों की होती है झमाझम बारिश

Shakun Apshakun Shastra:  इन जीव-जंतुओं का अचानक से घर में आना या दिखना भविष्य में होने वाली घटनाओं के शुभ और अशुभ संकेत देते हैं.

घर में इन जीव-जंतुओं का आना माना गया है शुभ

Maa Lakshmi Signs: ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र जैसे शकुन और अपशकुन शास्त्र का भी हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है. शकुन और अपशकुन शास्त्र में जीव-जंतुओं के बारे में भी जानकारी दी गई है, शास्त्रों में बताया गया है कि इन जीव-जंतुओं का अचानक से घर में आना या दिखना भविष्य में होने वाली घटनाओं के शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. आज इसी कड़ी में बात करने जा रहे हैं. जिसमें जानते हैं कि इन चीजों का होना क्या संकेत देता है.

शकुन-अपशकुन शास्त्र के संकेत- 

दोमुंही सांप - घर में दोमुंही सांप का दिखना बहुत ही दुर्लभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि अगर घर में दोमुंहा सांप दिखता है तो यह शुभ संकेत देता है. यह मां लक्ष्मी का संकेत माना जाता है.  माना जाता है कि जल्द ही आपको धन-समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

मेंढक-  शकुन शास्त्र के अनुसार, मेढ़क को धनदायक माना गया है. दुनिया के कई देशों में इसे शुभता का भी प्रतीक माना जाता है. न केवल हिंदू धर्म में बल्कि धर्मों में मेढ़क को  अचानक से घर में सुख-समृद्धि प्राप्ति होती है. 

तोता- ज्योतिष शास्त्र में तोते का संबंध बुध ग्रह से माना गया है, और बुध वैभव का प्रतीक है. शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आपके घर में अचानक से तोता दिखाई देता है तो यह शुभ माना जाता है. माना जाता है कि इससे व्यापार और नौकरी में आय बढोत्तरी होती है.

कबूतर- अगर आपकी घर में सफेद कबूतर आ जाए तो इसे बेहद शुभ संकेत माना जाता है. सफेद कबूतर घर में सुख-शांति के आगमन का संदेश देता है. इसका मतलब है कि आपकी जल्द ही मनोकामना पूरी कबूतर के लिए भी किसी स्थान पर आपको बाजरे के दाने रखने चाहिए. ऐसा करने से आपको पुण्य की प्राप्ति होती है. 

कनखजूरा- अगर आपको घर में कनखजूरा नजर आए तो यह बेहद शुभ संकेत है. इसका मतलब यह है कि माता लक्ष्मी आपसे बेहद प्रसन्न हैं और जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news