Sawan Shukrawar Upay: अमीर बनने की इच्छा यूं हो जाएगी पूरी, बस शुक्रवार के दिन पर्स में इस तरह रख लें 5 इलायची
Advertisement

Sawan Shukrawar Upay: अमीर बनने की इच्छा यूं हो जाएगी पूरी, बस शुक्रवार के दिन पर्स में इस तरह रख लें 5 इलायची

Friday Remedies: सावन में आने वाला हर दिन बेहद खास होता है. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन अगर ये कुछ इलायची के उपाय कर लिए जाएं,तो बहुत लाभकारी सिद्ध होते हैं.

 

फाइल फोटो

Elaichi Upay: मां लक्ष्मी का आशीर्वाद जिस को मिल जाए, उस व्यक्ति के दिन बदल जाते हैं. हर व्यक्ति अपने जीवन में भौतिक और वैवाहिक सुख की कामना करता है. चाहता है कि उसे जीवन में सुख-समृद्धि और शांति मिले. इसके लिए व्यक्ति मां लक्ष्मी की उपासना करता  है. ज्योतिष अनुसार मां लक्ष्मी की उपासना करने के साथ-साथ व्यक्ति अगर कुछ आसान से उपाय भी कर ले, तो उसे शीघ्र ही मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. ज्योतिष शास्त्र में इलायची के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानें. 

  1. सावन शुक्रवार का भी हिंदू धर्म में विशेष महत्व है. 
  2. इस दिन किए गए उपायों से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.
  3. इस दिन इलायची के कुछ उपायों को करने से लाभ होता है. 

धन लाभ के लिए उपाय

खूब कमाई के बाद भी अगर घर में बरकत नहीं हो रही है, तो ये उपाय आपका जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है. सावन शुक्रवार के दिन 5 छोटी इलायची पर्स या पैसों वाली जगह पर रखने से लाभ होगा. धन दौलत में कमी नहीं रहेगी. 

बाधाएं होंगी दूर

अगर किसी शुभ काम की शुरुआत करने जा रहे हैं या फिर किसी शुभ काम से घर से जा रहे हैं, तो हाथ में तीन इलायची लेकर श्री श्री बोलें और उसे खा लें .इसके बाद ही घर से बाहर निकलें. ऐसा करने से आपके सभी काम पूरे होंगे. 

नौकरी में तरक्की

कई बार व्यक्ति मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए दिन-रात मेहनत करता है. लेकिन फिर उसे नौकरी में तरक्की नहीं मिल पाती. कार्य विफल हो जाते हैं. ऐसे में सावन के शुक्रवार के दिन 4 इलायची को हरे रंग के कपड़े में बांध लें. अब इसे अपने तकीए के नीचे कर सोएं. इसके बाद अगले दिन सुबह ये इलायची किसी को दान दे दें. इसे 5 शुक्रवार तक लगातार करने से नौकरी में पदोन्नति की संभावनाएं बढ़ती हैं. 

विवाह में देरी

अगर किसी जातक के विवाह में रुकावट आ रही है, तो सावन के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को भोलेनाथ के मंदिर में शिवलिंग पर जल अर्पित करें. साथ ही दो इलाचयी और 5 तरह की मिठाई का भोग लगाने से लाभ होगा. गाय के घी का दीपक जलाएं और शिव-पार्वती के समक्ष शिव  चालीसा का पाठ करें. इससे विवाह में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news