Horoscope Weekly: इन राशियों के लोगों को इस हफ्ते मिलेगा नौकरी का बढ़िया प्रस्ताव, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Horoscope Weekly: इन राशियों के लोगों को इस हफ्ते मिलेगा नौकरी का बढ़िया प्रस्ताव, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Saptah Ka Rashifal: 02 अक्टूबर से शुरु होने वाले सप्ताह में मकर राशि के लोग घर के कीमती सामानों की सुरक्षा का ध्यान दें. यदि इसके लिए आपको सुरक्षा व्यवस्था को टाइट रखना पड़े तो वो भी करिए, क्योंकि चोरी का खतरा है.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (02 October to 08 October 2023): इस सप्ताह कन्या राशि के लोगों को प्रबंधन क्षमता को और बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करते हुए चिंता से खुद को दूर रखना है. वहीं, मीन राशि के व्यापारी वर्ग आर्थिक उतार चढ़ाव की स्थिति को देखकर परेशान होने से बचें. इस समय आपको धैर्य दिखाना जरूरी है. 

मेष- मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह धैर्य और साहस की जरूरत पड़ सकती है, क्योंकि आशंका है कि बॉस द्वारा आपकी कड़ी मेहनत को नजरअंदाज कर दिया जाए. व्यापारी वर्ग बीते सप्ताह की अपेक्षा इस सप्ताह ज़्यादा व्यापार का विस्तार करने में सफल रहेंगे. प्रेम-प्रसंग में चल रहे युवाओं को पार्टनर के साथ समय बिताने का अच्छा अवसर मिलेगा. हो सकता है पार्टनर के साथ बाहर जाने की योजना बना लें. वर्तमान समय को देखते हुए बजट अनुसार ही जेब ढीली करें, क्योंकि आकस्मिक और पारिवारिक खर्च आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकते हैं. सेहत की बात करें तो सप्ताह की शुरूआत में घबराहट जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

वृष- इस राशि के लोगों को वक्त अनुसार खुद को अपडेट करते रहना चाहिए, क्योंकि समय समय पर खुद को अपडेट करने की आदत सफलता तक पहुंचाएगी. जो लोग साझेदार में व्यापार करते हैं उन्हें इस सप्ताह साझेदारी में तालमेल बिगड़ने जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं का प्रपोजल यदि रिजेक्ट होता है तो निराशा के भंवर में फंसने से बचें, हार जीत जीवन का हिस्सा है इसलिए इसे लेकर मन  छोटा न करें. दांपत्य जीवन को अच्छा बनाने के लिए जीवनसाथी और आपको एक दूसरे को समय देना चाहिए. जिन लोगों को काम के सिलसिले में बाहर रहना पड़ता है, उनके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है इसलिए खानपान को लेकर पूर्ण रूप से सजग रहें.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को नौकरी संबंधित मामलों में मनचाहा परिणाम पाने के लिए इस सप्ताह कड़ी मेहनत करनी होगी. कारोबार की बात करें तो होटल रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल और धार्मिक चीजों से जुड़े लोग अच्छी ग्रोथ करते हुए नजर आएंगे. यदि लक्ष्य को हासिल करना है तो अब से युवाओं को टाइम टेबल के अनुसार पढ़ाई करनी चाहिए. जो लोग नया घर खरीदने  या गृह प्रवेश का विचार बना रहें है, तो उन्हें अपने विचारों पर कुछ दिनों की रोक लगाकर अनुकूल समय का इंतजार करना चाहिए. सेहत में जिन लोगों को रक्तचाप की समस्या है, उन्हें तनाव भरी बातों से खुद को दूर रखना चाहिए, क्योंकि अचानक से आपका स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है.

कर्क- इस राशि के लोगों को नई नौकरी की तलाश शुरू कर देनी चाहिए, क्योंकि मौजूदा नौकरी में बाधाएं आने की संभावना है. कर्मचारी की लापरवाही के चलते व्यापारियों को आर्थिक मामले की समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है. युवाओं को इस सप्ताह अपने रिश्ते को संभालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है, आशंका है कि उसके बाद भी आपके पार्टनर आपसे नाराज रहें. दांप्तय जीवन के बिगड़े तालमेल को सुधारने का प्रयास करें, क्योंकि बात और संबंध के बिगड़ने की आशंका है. सेहत की बात करें तो इस सप्ताह आपको एक साथ कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को सहकर्मियों के काम में हस्तक्षेप करने से बचना चाहिए, अन्यथा आपकी यह आदत लोगों से मतभेद करा सकती है. इस सप्ताह में व्यापारी वर्ग की  प्रतिष्ठा में उन्नति होने की संभावना है, आगे भी ईमानदारी से अपना काम करते रहें. युवा पीढ़ी को शारीरिक बल की जगह बुद्धि बल का प्रयोग करना चाहिए, मानसिक बल ही प्रगति के मार्ग पर ले जाने में मदद करेगा. घर की साज सज्जा से संबंधित कार्यों को समय देना पड़ सकता है, इसके साथ ही घर में हरियाली लाने के लिए पौधों की देखभाल कर सकते हैं. यदि काम की व्यस्तता के चलते यदि खान पान में लापरवाही हो रखी है तो अब से ध्यान देना शुरू कर दें, अन्यथा रक्त विकार से संबंधित रोगों का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को प्रबंधन क्षमता को और बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करते हुए चिंता से खुद को दूर रखना है. व्यापारियों को भाग्य का  पूरा सपोर्ट मिल रहा है, किस्मत का साथ मिलने से आपके प्रयास भी सार्थक नजर आएंगे. इस सप्ताह युवा वर्ग अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे, उनकी मेहनत और साहस उन्हें सफलता की ऊँचाइयों तक पहुंचाएगा. पारिवारिक दृष्टि से माता पक्ष की ओर कुछ तनाव हो सकता है, संकट हो तो उनकी मदद करें. सेहत की बात करें तो विटामिन डेफिशियेंसी की वजह से थकान, कमजोरी के साथ छोटी बीमारी होने की आशंका भी है. 

तुला- तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह कंपनी के बेहतर सलाहकारों की टीम में शामिल होने का अवसर मिल सकता है. कारोबार में वृद्धि हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए व्यापारी वर्ग को आगे की योजना बनानी चाहिए. युवा वर्ग को नकारात्मकता को पहले ही द्वार पर अलविदा कहने की सलाह दी जाती है. घर से दूर रहने वाले लोग इस सप्ताह घर की ओर वापसी का संकल्प कर सकते हैं. यदि निरोगी काया चाहिए तो ध्यान और योग का अभ्यास करना शुरू कर दें. इसके साथ ही जंक फूड के स्थान पर पौष्टिक आहार को प्राथमिकता भी दें. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों ने जिन लोगों ने हाल ही पुरानी कंपनी  छोड़कर नई नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें पुरानी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव संभावित है. कारोबार का भार व्यापारी वर्ग की उलझनों को बढ़ा सकता है, उलझने ज्यादा न बढ़े इस बात का खास ध्यान रखें. युवा वर्ग अपने जिद्दी मिजाज में भी संतुलन बनाये रखें, अन्यथा उन्हें उनका ही मिजाज दुख पहुंचा सकता है. यदि आप घर के मुखिया है तो निर्णय की घड़ी पर सभी की राय को सम्मान दें, जिसमे सभी की भलाई छिपी हो ऐसा फैसला लें. इस सप्ताह भाग दौड़ अधिक करनी पड़ सकती है, जो थकान, सिर दर्द के रूप में सामने आएगी. 

धनु- धनु राशि के प्रमोशन का इंतजार कर रहे लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. ऐसे में अपना धैर्य साहस न खोएं. बाजार में हो रहे उतार-चढ़ाव का असर व्यापारियों के कारोबार में भी तेजी से उछाल ला सकता है. इस सप्ताह युवा वर्ग अपने अंतर्मन में शांति की खोज करेंगे. मन को शांत करने के लिए ध्यान से अच्छा और कोई उपाय नहीं हो सकता है. महिलाओं को अपने से कम समझने की भूल तो कतई न करें, क्योंकि मौका पड़ने पर वह घर के बड़े मुद्दे की कमान भी संभाल सकती है. फिटनेस को ध्यान में रखते हुए इस सप्ताह से ही मेडिटेशन व व्यायाम करना प्रारंभ कर दें. 

मकर- मकर राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ संदेश लेकर आ सकता है, संभावना है कि नौकरी के नए अवसर की घोषणा आपके नाम  हो जाएं. व्यापारी को सजग होकर कारोबार का संचालन करना चाहिए, यह समय लाभकारी अवसर को पकड़ने के लिए है न की उसे गंवाने के लिए है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को अधिक समर्पण के साथ अध्ययन करने पर ही सफलता हासिल हो सकेगी. घर के कीमती सामानों की सुरक्षा का ध्यान दें, यदि इसके लिए आपको सुरक्षा व्यवस्था को टाइट रखना पड़े तो वो भी करिए क्योंकि चोरी का खतरा है. खानपान  में कैल्शियम युक्त आहार का सेवन करें क्योंकि हड्डियों में दर्द और विकार होने की संभावना है. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों की कार्यक्षमता में वृद्धि होने की संभावना है, जिसके चलते आप कई  कार्य एक साथ सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे. कारोबार में अचानक कुछ घटनाक्रम ऐसे होंगे जिससे आर्थिक रूप से लाभ होगा, तो वहीं सलाहकार की सलाह पर व्यापार के लिए नई योजनाएं बनाते हुए नजर आएंगे. विद्यार्थियों को अपने गुरु के मान सम्मान में कमी न आने पाएं इस बात का पूरा ध्यान रखना होगा, इसके साथ ही आपको  शिक्षक के निर्देशों का पालन करना चाहिए. यदि लंबे समय से रिश्तेदारों से हाल चाल नहीं लिया है तो उनसे मिलने की या कॉल करने की योजना बनाएं. हेल्थ में इस सप्ताह ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें,  अन्यथा स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है.

मीन- मीन राशि के लोगों को निराशा के भंवर में फंसने से बचना चाहिए, अन्यथा आपके बनते हुए कार्य भी रुक सकते हैं. व्यापारी वर्ग आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थिति को देखकर परेशान होने से बचें. इस समय आपको धैर्य दिखाना जरूरी है. युवा वर्ग को इधर-उधर की बातों की जगह कला की दुनिया में डूबने अर्थात कला को और निखारने वाले कार्य करने चाहिए. यदि आपने कर्ज ले रखा था तो इस सप्ताह कर्ज को मुक्ति की ओर ले जाने की यात्रा आरंभ कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो जिन लोगों का पहले से इलाज चल रहा है, उन्हें डॉक्टर द्वारा बताए परहेज का कठोरता से पालन करना है.

Rahu Ketu: राहु-केतु कराएंगे विदेश जाने की इच्छा पूरी, मिलेगी पैतृक संपत्ति; हाथ लगेगी सफलता
Navratri: नवरात्रि के 9 दिनों में की जाती है मां दुर्गा के 9 रूपों पूजा, मां करती हैं हर मुराद पूरी

Trending news