Horoscope Weekly: करियर के क्षेत्र में इस हफ्ते इन लोगों को मिलेगी खुशखबरी, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Horoscope Weekly: करियर के क्षेत्र में इस हफ्ते इन लोगों को मिलेगी खुशखबरी, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (09 October to 15 October 2023): 9 अक्टूबर से शुरु होने वाले सप्ताह में सिंह राशि के युवा वर्ग को खुद पर भरोसा करते हुए निर्णय लेने चाहिए. वृष राशि के लोगों के करियर क्षेत्र में इस सप्ताह कुछ उन्नति होने की संभावना है.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: इस सप्ताह मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत तो सामान्य रहेगी लेकिन सप्ताह के अंतिम चरण में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, वहीं तुला राशि के व्यापारी वर्ग की बात करें तो आपके कारोबार में वृद्धि होने की संभावना है, प्रयास करें कि कमाई का कुछ हिस्सा बचत के रूप में निकालते रहें. 

मेष- मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत तो सामान्य रहेगी, लेकिन सप्ताह के अंतिम चरण में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. व्यापारियों को निवेश संबंधित मामलों में संभलकर निर्णय लेने की सलाह है, क्योंकि आकस्मिक खर्च आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकते हैं. युवा वर्ग मन की बातें दोस्तों के साथ साझा करें, क्योंकि दिल की बात शेयर करने पर हल्कापन महसूस करेंगे. अभिभावक वर्ग इस सप्ताह से कुछ समय संतान को भी देना शुरू करें, साथ ही एक नजर उनकी पढ़ाई और आचरण पर ध्यान दें. सेहत में ग्रहों का परिवर्तन वाहन दुर्घटना जैसी स्थिति पैदा कर सकता है. वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का सख्ती से पालन करें.

वृष- वृष राशि के लोगों के करियर क्षेत्र में इस सप्ताह कुछ उन्नति होने की संभावना है, यदि आप आगे भी ऐसे ही मेहनत जारी रखेंगे तो जल्दी ही आपको प्रमोशन से संबंधित समाचार भी मिलेंगे. बिज़नेस ग्रोथ को बढ़ाने के लिए आपको कड़ी मेहनत के साथ न रुकते हुए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता है. युवाओं की समझदारी गड़बड़ाने की आशंका लग रही है जिसका असर उनके प्रेम संबंध पर भी पड़ेगा. पारिवारिक सदस्य के बीच का अच्छा तालमेल घर की मौजूदा परेशानियों को दूर करने में मदद करेगा. सेहत की बात करें तो इस सप्ताह स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. किसी भी प्रकार की कोई बड़ी और गंभीर समस्या होने की आशंका नहीं है.

मिथुन- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के हाथ बीते सप्ताह की अपेक्षा इस सप्ताह कुछ ऐसे अवसर लगेंगे, जो उनकी पदोन्नति में सहायक साबित होंगे. यदि आपको साइड बिजनेस करने का विचार आ रहा है, तो सप्ताह की शुरुआत से ही विचार को साकार करने की योजना बनाना शुरू  कर दें, निश्चित रूप से सफलता जरूर मिलेगी. ऐसे युवा जो सिर्फ यारी दोस्ती में अपना समय व्यतीत करते हैं उन्हें अब से करियर को लेकर सचेत हो जाना चाहिए, सप्ताह के शुरुआती दिनों में अच्छे अवसर हाथ लगने की संभावना है. सुरक्षा के तौर पर घर के फायर सिस्टम को मजबूत रखें क्योंकि लापरवाही के चलते अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है. यदि आप सावधानी रखेंगे तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपकी काया निरोगी बनी रहेगी.

कर्क- कर्क राशि के लोगों को हमेशा सीखने के लिए  तत्पर रहना चाहिए, फिर वह ज्ञान चाहे उच्चाधिकारी से मिले या सहयोगी से. जिन व्यापारियों ने  कर्ज अभी तक अदा नहीं किया है, उन्हें उसे अदा करने की ओर ध्यान देना चाहिए. समय प्रतिकूल होने से युवाओं की बातों को समर्थन की जगह तिरस्कार मिल सकता है, जिस कारण वह कुछ मायूस भी हो सकते हैं. इस सप्ताह संपत्ति से जुड़े मामले विवाद के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं, जिसे शांति के साथ निपटाने का प्रयास करना होगा. सेहत में समय पर भोजन, नियमित रूप से योग, व्यायाम और मेडिटेशन करने की आदत बनाए.

सिंह- सिंह राशि के नौकरी की तलाश में लगे लोग हताश न हो, संभावना है कि सप्ताह के अंत तक आपको नौकरी से संबंधित गुड न्यूज मिलेगी. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आपको अपेक्षित लाभ कमाने के लिए कई तरह की समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है. युवा वर्ग को खुद पर भरोसा करते हुए निर्णय लेने चाहिए, आत्मविश्वास और आत्मबल ही आपको उन्नति दिलाने में मदद करेगा. वैवाहिक संबंधों में हल्की नोकझोंक के बीच आत्मीयता बढ़ेगी. स्वास्थ्य को लेकर असुरक्षा की भावना, अनिद्रा, पैरों में दर्द और पाचन से जुड़ी प्रॉब्लम रह सकती हैं. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को बेवजह की बहस से बचना होगा क्योंकि कार्य के दौरान किसी मुद्दे पर वरिष्ठों से आपकी बहस या अनबन होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग अपनी मेहनत पर भरोसा रखें, जिसका फल आज नहीं तो कल जरूर मिलेगा. युवाओं को पैनिक होने के बजाए समझदारी से समस्याओं का निदान ढूंढने के लिए एक्टिव हो जाना चाहिए, आशा है कि आपको निदान जरूर मिलेगा. पारिवारिक माहौल अशांत होने पर फालतू की बहसबाजी और बात करने से बचें, अन्यथा बड़ों के क्रोध का पहाड़ आपके ऊपर ही टूट पड़ सकता है. मोटापे के कारण समस्या पैदा हो सकती है इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने खानपान के प्रति विशेष सावधानी बरतें, रोज़ व्यायाम करें और खुद का ख़्याल रखें. 

तुला- तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों से दबाव झेलना पड़ सकता है, जिसके कारण कार्य गड़बड़ा सकता है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आपके कारोबार में वृद्धि होने की संभावना है. प्रयास करें कि कमाई का कुछ हिस्सा बचत के रूप में निकालते रहें. लव पार्टनर के साथ म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग में कुछ कमी का अनुभव करेंगे, जो रिश्तों में दूरियां बढ़ाने का काम कर सकता है. फैमिली के फ्यूचर को लेकर भी तनाव हो सकता है, किंतु सब कुछ ग्रहों के कारण हो रहा है. ऐसा विश्वास कर आपको प्रभु की शरण में जाना चाहिए. स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए आपको परहेज शुरू कर देना चाहिए. नियमित रूप से इलाज और परहेज करने पर आराम मिलेगा. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को कठिनाइयों  की वजह से काम को पूरा करने के लिए अधिक समय देना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले लोगों को इस सप्ताह नई डील करने से बचना होगा, समय और परिस्थिति अनुकूल न होने से आपको नुकसान होने की आशंका है. रिश्ते की डोर को मजबूत करने के लिए युवा वर्ग को समझदारी बढ़ाने के साथ छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना चाहिए. अहंकारी स्वभाव और त्वरित तीखी प्रतिक्रिया के कारण पारिवारिक सदस्यों के साथ बहस होने की स्थिति पैदा हो सकती है. स्वास्थ्य की बात करें तो वह इस सप्ताह सामान्य रहेगा.

धनु- इस राशि के नौकरीपेशा लोग लक्ष्य के निकट पहुंचते हुए नजर आएंगे, बस आपको जरूरत  है तो भरसक मेहनत और प्रयास की. कारोबार इस सप्ताह तेजी से बढ़ेगा और अच्छा रिटर्न भी हासिल होगा. ऐसे युवा जो करियर के क्षेत्र में कुछ अलग करना चाहते हैं, वह अपनी योजना को साकार रूप देते हुए नजर आएंगे. आपका झुकाव आध्यात्मिकता की ओर अधिक रहेगा और आप तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. सेहत की बढ़िया देखभाल के साथ ही और स्मार्ट तरीके से कार्य को करने में सक्षम होंगे. 

मकर- मकर राशि के लोगों की बात करें तो वह कार्यस्थल में अपने कामों को तार्किक तरीके से करते हुए दिखाई देंगे, जिसके फलस्वरूप उनकी सैलरी इंक्रीमेंट हो सकती है. आर्थिक फैसलों को लेकर जल्दबाजी करने से बचें, फैसला लेने से पहले किसी फाइनेंशियल एक्सपर्ट की सलाह लेना न भूलें. वर्तमान स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग को कंबाइड स्टडी पर फोकस करना चाहिए, एक दूसरे की सहायता करते हुए विषय से संबंधित डाउट्स दूर करने में सफल होंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार में चल रही समस्याओं का अंत होने की संभावना लग रही है. सेहत में छोटी-मोटी समस्याएं जैसे आंखों में दर्द-संक्रमण, सूजन, दांतों में दर्द आदि बातें परेशान कर सकती हैं. 

कुंभ- इस राशि के लोगों को ऑफिस के काम से अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है, जिसे  लेकर आप आनाकानी तो बहुत करेंगे लेकिन फिर भी आपको यात्रा पर जाना ही पड़ेगा. व्यवसाय में लाभ कमाने के लिए आपको अपनी रणनीतियों में बदलाव करने की जरूरत होगी, संभावना है कि बदलाव आर्थिक ग्राफ को उठाने में मदद करेगा. युवाओं के रिश्ते में अशांति हो सकती है, साथ ही जिन लोगों का विवाह होना बाकी है, उनके विवाह में देरी हो सकती है. परिवारजनों के बीच खासकर बड़ों के बीच टकराव की स्थिति बन सकती है और आपसी सामंजस्य बिगड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको, बेचैनी, उलझन, चिंता जैसी समास्याओं का सामना करना पड़ सकता है जो आपकी रातों की नींद तक उड़ा सकती है.

मीन- मीन राशि के लोगों को बेहतर योजना को आधार बनाकर काम की शुरुआत करनी चाहिए, जिससे सभी काम अच्छे से संपन्न हो सकें. व्यापारी वर्ग की बात करें तो पैसे कमाने में कठिनाई हो सकती है, लेकिन बचत करने में सक्षम हो सकते हैं. जो लोग हायर एजुकेशन के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे थे और उनके कुछ कागजी काम रुके हुए थे. वह इस सप्ताह पूरे होने की संभावना है. दांपत्य जीवन में संतुष्टि का अनुभव हो सकता है. जीवनसाथी से सरप्राइज मिल सकता है और इससे जीवन में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. सेहत में हल्के और सुपाच्य भोजन का सेवन करें, अन्यथा पाचन संबंधी समस्याओं के शिकार हो सकते हैं.

Chin Astrology: ऐसी ठोड़ी वाली महिलाएं होती हैं सौभाग्यशाली, आर्थिक तंगी का नहीं करना पड़ता है सामना
Indira Ekadashi: भटकते पितरों को मुक्ति दिलाता है इंदिरा एकादशी व्रत, पढ़ें पौराणिक कथा

Trending news