Saptah Ka Rashifal: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को मिलेगी गुड न्यूज, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Saptah Ka Rashifal: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को मिलेगी गुड न्यूज, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: 28 अगस्त से शुरू होने वाले सप्ताह में सिंह राशि वालों को किसी भी तरह गिरने से फ्रैक्चर होने की आशंका है, इसलिए आपको बहुत संभल कर चलना फिरना और अन्य मूवमेंट करने होंगे. जानें अपना साप्ताहिक राशिफल.

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (28 August to 03 September 2023): इस सप्ताह मेष राशि के लोगों को प्रोफेशन को ध्यान में रखते हुए खुद को तराशने का काम करना होगा. वहीं, तुला राशि के व्यापारी ज्यादा लाभ के लालच में फंसकर अपने पुराने ग्राहकों से संबंध खराब न करें, क्योंकि पुराने ग्राहक भी व्यापार में एसेट की तरह होते हैं . 

मेष- मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह प्रोफेशन को ध्यान में रखते हुए खुद को तराशने का काम करना होगा, अपने कार्य में निखार लाइए. व्यापारियों को अपने कारोबार में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने की आदत बनानी होगी, नहीं आता है तो किसी से प्रशिक्षण लें. युवाओं के मन में कंफ्यूजन की स्थिति द्वंद को जन्म देगी. मन को समझाना होगा कि हर इच्छा पूरी नहीं होती है. घर की महिलाओं का सम्मान करें. यदि संभव हो तो आज उन्हें घर के कार्य से छुट्टी दे दें या उनके कार्य में मदद करें. इन दिनों डेंगू, मलेरिया और डायरिया जैसी मौसमी बीमारियां बढ़ रही हैं, उनसे सचेत रहने की जरूरत है, नहीं तो आप भी चपेट में आकर परेशान हो सकते हैं. 

वृष- इस राशि के लोगों की करियर को लेकर स्थितियां ठीक होती  दिखाई दे रही हैं, साथ ही करियर में बेहतर ऑप्शन मिलने के योग भी बन रहे हैं. व्यापार में पूरा ध्यान लगाना तो अच्छा है लेकिन इसके साथ साथ दूसरे कार्यों को भी अपडेट करते चलें नहीं तो बाद में दिक्कत आ सकती है. युवाओं को इस सप्ताह में पहला काम स्वयं को अपडेट करने का होना चाहिए, इस विषय पर आपको ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. जमीन जायदाद से संबंधित कोई भी फैसला लेने जा रहे हैं तो इस बारे में जानकार लोगों से सलाह अवश्य ही ले लें. हेल्थ के मामले में दूसरों की बातें तनाव दे सकती हैं, अधिक तनाव की वजह से आपकी सेहत भी बिगड़ सकती है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों की यदि सरकारी अधिकारी से नोकझोंक की स्थिति बने तो उसे टाल दें क्योंकि विवाद होने पर आपका ही नुकसान होगा. कारोबारियों को इस सप्ताह सामान्य भाव से रहना होगा, ग्राहकों का सम्मान करें और यदि कोई ग्राहक किसी बात पर बहस करे तो आप न उलझें. युवाओं को पाठ पूजा में ध्यान देना चाहिए, यदि कोई पूजा करते थे और छूट गई है तो उसे पुनः स्टार्ट कर सकते हैं. जो महिलाएं घर के कार्य के चलते अपने हुनर को स्थान नहीं दे पा रही हैं उन्हें कोई अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है कि अपने हुनर का प्रदर्शन कर सकें. स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है इसलिए स्वास्थ्य संबंधी मामलों में बिल्कुल भी लापरवाही न करें.

कर्क- इस राशि के लोगों को अपने कार्य पर फोकस रखते हुए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए जिससे कम मेहनत में ज्यादा कार्य हो सके. खुदरा व्यापारी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिए अपनी प्रतिष्ठा दांव पर न लगाएं. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ेगा, सतर्कता एवं एकाग्रता की बहुत आवश्यकता रहेगी. छोटे भाई बहन के स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ा अलर्ट रहना होगा, उन्हें स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी दें. इस सप्ताह बीमारी को अधिक गंभीरता से लेना होगा और निजात पाने का रास्ता भी खोजना होगा. 

सिंह- सिंह राशि के लोगों को कार्यों को धैर्य के साथ करना चाहिए अन्यथा जल्दबाजी में किया गया कार्य गलत भी हो सकता है. कारोबारी आवश्यकता के अनुसार ही माल का स्टोर करें, मौसमी परिवर्तन के चलते माल खराब भी हो सकता है जिससे आर्थिक नुकसान होगा. भरोसा ही किसी से रिश्ते की नींव होता है इसलिए युवा उसे कमजोर न होने दें. संतान के भविष्य के लिए निवेश करने का प्लान बना सकते हैं यदि संतान छोटी है तो उसकी अच्छी शिक्षा की प्लानिंग करनी चाहिए. इस सप्ताह किसी भी तरह गिरने से फ्रैक्चर होने की आशंका है इसलिए आपको बहुत संभल कर चलना फिरना और अन्य मूवमेंट करने होंगे.  

कन्या- इस राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात की जाए तो यदि आप फंड कलेक्शन से संबंधित कार्य करते हैं तो इस सप्ताह संतोषजनक परिणाम मिलेंगे. बड़ों के एक्सपीरियंस को अपनाते हुए व्यापार को बढ़ाना की दिशा में प्लानिंग कर आगे बढ़ना चाहिए. सप्ताह की अच्छे से प्लानिंग कर लेंगे तो युवा सभी कार्यों को नियमबद्ध तरीके से सफलतापूर्वक पूरे कर सकेंगे. सप्ताह मध्य के बाद से नयी शिक्षा या फिर कुछ नया सीखने का प्लान बना सकते हैं. जीवनसाथी के साथ किहीं बातों को लेकर छोटी-मोटी नोकझोंक होने की आशंका है. जीवन के कुछ बड़े आर्थिक निर्णय लेने में आप इस सप्ताह सफल हो सकेंगे. जिन लोगों को हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या है उन्हें खानपान पर विशेष ध्यान देना चाहिए.

तुला- तुला राशि के लोगों को अपने बॉस का इशारा समझना चाहिए और इस सप्ताह उन्हें किसी तरह की शिकायत का मौका नहीं देना चाहिए. नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को सप्ताह की शुरुआत में अधिक ध्यान देना होगा. इस समय शुभ सूचना मिल सकती है. ज्यादा लाभ में लालच में फंसकर व्यापारी अपने पुराने ग्राहकों से संबंध खराब न करें, क्योंकि पुराने ग्राहक भी व्यापार में एसेट की तरह होते हैं. युवाओं को अच्छे प्रपोजल मिलेंगे, जिनसे आपको मानसिक चिंताओं से मुक्ति प्राप्त होगी. घर के कानूनों का पालन करें और अपने काम-धंधे को पूरा कर सही समय पर घर वापसी करें. इस सप्ताह आपको अपनी स्किन की केयर करनी चाहिए. उमस भरे मौसम में स्किन में दिक्कत हो सकती है. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य को विधिवत करते रहना चाहिए, कार्य को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. कारोबारियों को व्यापार के साथ ही मानसिक संतुलन बना कर रखना होगा. युवा किसी भी तरह की शंका को मन में पनपने न दें, यदि किसी तरह की कोई बात है तो उसे वार्तालाप से सुलझाने का प्रयास करें. इस सप्ताह आपको समय निकाल कर पूरे परिवार के साथ बैठकर गपशप करना चाहिए, जिससे परिवार के सभी लोग प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. शरीर में डिहाइड्रेशन यानी पानी की कमी न होने दें, इसके लिए आपको पानी और मिनरल पर्याप्त मात्रा में लेते रहना चाहिए. 

धनु- धनु राशि के लोगों की इस सप्ताह किसी ऐसे व्यक्ति से भेंट हो सकती है, जो भविष्य में चलकर आजीविका के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाएंगे. कारोबारियों को अपने कर्मचारियों के साथ सख्ती भरा रवैया दिखाने से बचना होगा. सभी को अपना समझें और प्यार से बात करें. युवा दूसरों के बहकावे में आने से बचें. वर्तमान समय में खुद के विवेक से फैसले लेने होंगे. रिश्तों में दूरियों को कम करने पर ध्यान देना होगा. अपनों से क्या दूरी पहल करके बातचीत करते रहें. कैल्शियम और डी थ्री की कमी से पैरों में दिक्कत हो सकती है. डॉक्टर की सलाह से आपको दवाएं लेनी चाहिए. 

मकर- इस राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में बल के स्थान पर बुद्धि का प्रयोग करना चाहिए. बुद्धि का इस्तेमाल करने से कार्य आसानी से पूरे होंगे. मस्तिष्क और मन का तालमेल कुछ बिगड़ा रहेगा जिसके चलते आपको क्रोध अधिक आएगा लेकिन व्यवसाय में क्रोध करने से आपका ही नुकसान होगा. युवा इस सप्ताह अपने पहले के आवंटित कामों को पूरा करें और उसके बाद ही नई जिम्मेदारी लें. घर के प्रति जिम्मेदारियों को निर्वहन करने के लिए आपको विचार बनाना चाहिए, परिवार की जिम्मेदारियों से आप मुख नहीं मोड़ सकते. रीढ़ की हड़्डी में दर्द रहता है तो एक बार डॉक्टर से मिल कर जांच करा लेना चाहिए, इलाज लेना जरुरी है वर्ना तकलीफ बढ़ती ही जाएगी. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिस में किसी भी दिन मीटिंग में मुख्य रूप से भागीदारी करनी पड़ सकती है. व्यवसाय में यदि वर्कलोड कुछ अधिक बढ़ गया है तो कुछ नए कर्मचारियों को शामिल कर लेना चाहिए इससे कार्य आसान हो जाएगा. युवाओं की सजगता ही उनको होने वाले नुकसान से बचा सकती है, उन्हें खुद ही किसी भी कार्य को करते समय अलर्ट रहना होगा. आकस्मिक खर्च बढ़ने पर आपको पहले की गई सेविंग या फ्यूचर के लिए कराई गई एफडी को मजबूरी में खर्च करना पड़ सकता है. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, खासकर यदि नवजात शिशु है तो और भी ध्यान रखना होगा.

मीन- इस राशि के लोगों को अपने बॉस को किसी भी कीमत पर नाराज नहीं करना है. इस बात के लिए अलर्ट रहें, उनके कहने से पहले ही उनके सारे काम करके रखें. इस सप्ताह आपको व्यापार में आर्थिक स्थिति के साथ गुडविल में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत युवाओं को अध्ययन के साथ ही मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस करने पर फोकस करना चाहिए. परिवार के लोगों के साथ किसी प्रकार की धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. इस सप्ताह आपको अपने खानपान का ध्यान रखना चाहिए. तरल और हल्के सुपाच्य पदार्थों का सेवन अधिक करना चाहिए. फलों की मात्रा भी बढ़ाएं.

Trending news