Dream Science: क्या होता है सपने में आइने में अपना चेहरा देखना? छिपे होते हैं जिंदगी के गहरे राज
Advertisement

Dream Science: क्या होता है सपने में आइने में अपना चेहरा देखना? छिपे होते हैं जिंदगी के गहरे राज

Sapno Ka Arth: हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है. हालांकि, आम लोग सपनों के संकेत के बारे में जान नहीं पाते हैं, क्योंकि उनको इसका मतलब पता नहीं होता है. हालांकि, स्वप्न शास्त्र में हर सपने के बारे में विस्तार से बताया गया है. 

dream

Sapno ke Sanket: सपना हर किसी को आता है. कुछ को अच्छे तो कुछ को बुरे सपने आते हैं. कुछ सपने इनते उटपटांग होते हैं कि दूसरे दिन समझ में नहीं आता कि ये क्या है? स्वप्न शास्त्र में हर सपने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. इसके अनुसार, हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है. कुछ सपने शुभ संकेत की तरफ इशारा करते हैं तो कुछ अशुभ की तरफ. हर सपने में इंसान की जिंदगी को लेकर कुछ न कुछ मैसेज जरूर छिपा होता है.

दिक्कत

कई बार इंसान को ऐसा सपना आता है कि वह आइने में अपना चेहरा देख रहा होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, ऐसा सपना भविष्य के लिए चेतावनी होती है. ऐसे इंसान को शारीरिक और मानसिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

नुकसान

आइने या दर्पण के सामने खड़े होकर खुद को निहारते हुए देखना अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. ऐसा सपना आने पर सावधान रहने की जरूरत है. यह सपना इस बात की तरफ इशारा करता है कि आप दो लोगों के बीच में फंस गए हो और इससे नुकसान हो सकता है.

धनलाभ

हालांकि, सपने में दर्पण या आइना देखना शुभ संकेत माना जाता है. यह सपना इस बात की तरफ इशारा करता है कि धन लाभ होने वाला है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है.

पारिवारिक संबंध

सपने में अगर शीशा, आइना या दर्पण टूटते हुए देखते हैं तो यह शुभ संकेत नहीं माना जाता है. ऐसा सपना पारिवारिक संबंधों के बीच दरार पड़ने की तरफ इशारा करता हैं. ऐसा सपना आने पर सावधान हो जाएं और परिवार के सदस्यों से बातचीत और संबंधों को प्रगाढ़ करने की कोशिश करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news