सपने में अर्थी या जलती हुई चिता देखना देता है ऐसी घटनाओं का इशारा, जानें मतलब
Advertisement
trendingNow11793552

सपने में अर्थी या जलती हुई चिता देखना देता है ऐसी घटनाओं का इशारा, जानें मतलब

Sapne me Arthi Dekhna: सपने कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. कई बार कुछ सपने डरावने लगते हैं, लेकिन वे शुभ फल देते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही सपनों के मतलब जानते हैं.

सपने में अर्थी या जलती हुई चिता देखना देता है ऐसी घटनाओं का इशारा, जानें मतलब

Sapne me Chita dekhna: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में हर तरह के सपनों के मतलब के बारे में बताया गया है. यानी कि किस तरह का सपना निकट भविष्‍य में कैसा फल दे सकता है, इस बारे में स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बताए गए सपनों के फल के जरिए जाना जा सकता है. कई बार व्‍यक्ति रात की नींद में ऐसे डरावने सपने देख लेता है, जो दिन के उजाले में भी उसका पीछा नहीं छोड़ते हैं. सपने में अर्थी देखना, किसी मरे हुए व्‍यक्ति को देखना या सपने में चिता को जलते हुए देखना कुछ ऐसे ही सपने हैं. हालांकि जरूरी नहीं है कि डरावने लगने वाले ये सपने बुरा फल दें. बल्कि इनमें से कुछ सपनों का आना तो बेहद शुभ होता है. 

सपने में अर्थी या चिता देखने का मतलब 

सपने में खुद को मरा हुआ देखना: स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में आप खुद को मरा हुआ देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत है. ऐसा सपना आने का मतलब है कि आपकी समस्याएं जल्द ही खत्‍म होने वाली हैं. साथ ही आपको किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिल सकती है. 

सपने में अर्थी देखना: सपने में अर्थी देखना भी शुभ माना गया है. ऐसा सपना आने पर व्‍यक्ति को धन लाभ होता है, कोई उपलब्धि हासिल होती है या किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलती है. 

सपने में मरे हुए व्‍यक्ति को देखना: यदि सपने में किसी ऐसे व्‍यक्ति को देखें, जिसकी मृत्‍यु हो चुकी हो तो यह भी शुभ संकेत है. ऐसा सपना आने का मतलब है कि आपकी कोई बड़ी और पुरानी इच्‍छा पूरी होने वाली है. साथ ही यह नौकरी-व्‍यापार में सफलता मिलने के योग भी बनाता है. 

सपने में जिंदा व्‍यक्ति को मृत देखना: सपने में अपने किसी परिजन को मरा हुआ देखने के अलग-अलग मतलब निकलते हैं. यदि सुबह के समय सपने में जिंदा व्‍यक्ति को मरा हुआ देखें तो यह अशुभ संकेत है और उस व्‍यक्ति के जीवन पर संकट आने का इशारा देता है. वहीं ऐसा सपना आधी रात को आए तो उस व्‍यक्ति की उम्र लंबी हो जाती है. 

सपने में चिता जलते हुए देखना: सपने में जलती हुई चिता देखना अशुभ माना गया है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में चिता जलते हुए देखें तो व्‍यक्ति को किसी करीबी से झगड़ा होने या रिश्‍ते बिगड़ने के योग बनते हैं. ऐसा सपना आए तो सभी से संभलकर व्‍यवहार करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news