Samudrik Shastra: महिलाओं के शरीर पर बने ये निशान हैं भाग्यशाली होने की पहचान, मां लक्ष्मी का होती हैं रूप
Advertisement
trendingNow11655999

Samudrik Shastra: महिलाओं के शरीर पर बने ये निशान हैं भाग्यशाली होने की पहचान, मां लक्ष्मी का होती हैं रूप

Lucky Sign On Women Body: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के शरीर पर ऐसे निशान होते हैं, उन्हें मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. आइए जानते हैं महिलाओं के शरीर पर इस तरह के निशान के बारे में.

 

फाइल फोटो

Lucky Girl: ज्योतिष शास्त्र की तरह सामुद्रिक शास्त्र में भी व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व आदि के बारे में जाना जाता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखाओं के अलावा व्यक्ति के शरीर के विभिन्न अंगों पर बने निशान और बनावट देखकर उनके स्वभाव और अन्य खूबियों को भी आसानी से जाना जा सकता है. व्यक्ति के शरीर पर बने कुछ खास निशान व्यक्ति को समझने में बेहद अहम रोल निभाते हैं.

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आज हम ऐसी महिलाओं के बारे में जानेंगे, जिनके शरीर पर ऐसे तिल, निशान होते हैं, जो उन्हें भाग्यशाली बनाते हैं. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी लड़कियों को लकी तो माना ही गया है. साथ ही, उन्हें मां लक्ष्मी का रूप होती हैं और उन्हें धनवान बनाती हैं. आइए जानते हैं ऐसी महिलाओं के बारे में जिनके शरीर पर ऐसे निशान होते हैं.  

भाग्यशाली लड़कियों के शरीर पर होते हैं ये निशान

- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या च्रक का बना होना महिलाओं को बहुत भाग्यशाली मानी जाती है. ऐसे निशान वाली महिलाएं अपने परिवार का नाम तो रोशन करती ही हैं. साथ ही, समाज में मान-सम्मान पाती हैं.

- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाएं के पैर के अंगूठे गोल और चौड़े होते हैं, उन्हें भी बहुत लकी माना जाता है. ऐसा मान्यता है कि ऐसी महिलाएं जहां जाती हैं वहीं धन-दौलत की बरसात होने लगती हैं. साथ ही, जीवन भी खुशियों से भर जाता है.

- कहते हैं कि जिन महिलाओं की गर्दन लंबी होती है उन्हें भी बहुत भाग्यशाली माना जाता है. ये महिलाएं अपने जीवन में खूब मान-सम्मान पाती हैं. इतना ही नहीं, इन महिलाओं को खूब लोकप्रियता, शौहरत हासिल होती है. शादी के बाद ये महिलाएं ससुराल वालों के लिए भी लकी होती हैं. घर में सुख-समृद्धि से भर जाता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के हाथ की उंगलियां लंबी होती हैं उन्हें पति से खूब प्यार मिलता है. ये लड़कियां पति के लिए बेहद लकी साबित होती हैं. इतना ही नहीं, इनके पति को नौकरी और व्यापार में खूब तरक्की प्राप्त होती है.  ऐसी महिलाओं को जीवन में किसी प्रकार की कमी या परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.  

- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के माथे पर त्रिशूल का निशान होता है. इन लोगों को जीवन में बेशुमार धन-दौलत पाई जाती है. ये महिलाएं जहां भी जाती हैं, उन्हें जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली की प्राप्ति होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news