Saffron Remedy: जीवन में उन्नति के लिए करें केसर के ये उपाय, बिजनेस से लेकर करियर में होगी जबरदस्त तरक्की
Advertisement
trendingNow11448441

Saffron Remedy: जीवन में उन्नति के लिए करें केसर के ये उपाय, बिजनेस से लेकर करियर में होगी जबरदस्त तरक्की

kesar ke Upay: केसर स्वास्थ्य के लिए जितना लाभप्रद माना जाता है. उतना ही खाने के स्वाद को बढ़ाने के भी काम आता है. केसर के कुछ उपाय कर, इंसान जीवन में जबरदस्त तरक्की हासिल कर सकता है.

केसर

Saffron Benefits: 'केसर' ये नाम तो सुना ही होगा. इसका इस्तेमाल खाने से लेकर ज्योतिष के उपायों में किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में केसर के कुछ ऐसे चमत्कारिक उपाय बताए गए हैं, जिनका इस्तेमाल कर इंसान जीवन में आर्थिक और सामाजिक तौर पर खूब तरक्की कर सकता है. किसी जातक के कुंडली में अगर देव गुरु बृहस्पति अशुभ स्थिति में हैं तो केसर के टीका लगाने से काफी फायदा मिलता है. इससे बृहस्पति प्रसन्न होकर शुभ फल प्रदान करते हैं.                                                                                                                                                                                                                         

केसर का तिलक                                                                                                      

किसी की कुंडली में अगर बृहस्पति खराब स्थिति में है तो शुक्ल पक्ष के गुरुवार से पूरे एक साल तक केसर का टीका माथे, हृदय और नाभि पर लगाएं. ऐसा करने से देव गुरु प्रसन्न होते हैं और जातक पर अपनी कृपा बनाकर शुभ फल प्रदान करते हैं.

बुरी नजर

इंसान के परिवार, घर पर किसी की बुरी नजर लगने या जादू-टोना करने पर, उसको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इससे बचने के लिए केसर के साथ जावित्री और गुग्गुल मिलाकर धूप बना लें. इस धूप को गुरुवार से लगातार 21 दिन घर में जलाएं और इसके धूएं को घर में घुमाएं. ऐसा करने से बुरी नजर और जादू-टोना से मुक्ति मिलेगी.

शुक्र की समस्या

जिन महिलाओं की कुंडली में शुक्र से संबंधित समस्या है. इस वजह से आए दिन पति से अनबन, लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो किसी भी महिला या लड़की को मेकअप किट के साथ केसर का दान करें. ऐसा करने से संबंधित समस्याओं से मुक्ति मिलती है.

आर्थिक तंगी

किसी भी शुभ दिन सात सफेद कौड़ियों को केसर से रंगकर उन्हें लाल कपड़ें में बांधे लें. इसके बाद श्रीसूक्त के सात बार पाठ करें. इसके बाद पोटली को तिजोरी में रख लें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है और धन लाभ होने लगता है. 

कारोबार में सफलता

बिजनेस में सफलता के लिए कारोबार से जुड़े दस्तावेज, तिजोरी में केसर की स्याही का छिड़काव करें. इससे कारोबार खूब फलता है. सफेद कपड़े को केसर की स्याही से रंगें. इस कपड़े को घर या दुकान की तिजोरी में बिछाएं. ऐसा करने में मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news