Rahu Gochar 2023: इन राशियों के लिए राहु लाएगा शुभ संकेत, करियर में मिलेगी जबरदस्त सफलता
Advertisement
trendingNow11923696

Rahu Gochar 2023: इन राशियों के लिए राहु लाएगा शुभ संकेत, करियर में मिलेगी जबरदस्त सफलता

Rahu Gochar in Meen: विभिन्न ग्रह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं. उनके गोचर करने से ही राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. राहु को छाया ग्रह माना जाता है. वह हमेशा उल्टी चाल चलते हैं. वह 30 अक्टूबर को मीन राशि में गोचर करने जा रहे हैं.

RAHU GOCHAR

Rahu Rashi Parivartan 2023: अंतरिक्ष में ग्रहों के राशियों में परिवर्तन के क्रम में राहु का मीन राशि में गोचर होने जा रहा है. राहु मीन राशि में इसी महीने की 30 अक्टूबर को शाम करीब 05 बजकर 44 मिनट पर पहुंचेगा. राहु का मीन राशि में जाना सभी राशियों के लोगों को प्रभावित करेगा. जानते हैं, मेष, वृष और मिथुन राशि के लोगों के पारिवारिक जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव को.

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के घरों के जो काम किन्हीं कारणों से रुके हुए थे, वह सभी अब पूरे होंगे. इन कामों को करने में धन का खर्च भी हो सकता है, क्योंकि राहु काम पूरे कराने के साथ धन भी खर्च कराएगा. हो सकता है आपको काम धंधे के सिलसिले अथवा घूमने के लिए विदेश यात्रा करने का मौका मिले. धर्म-कर्म के कामों में आप बहुत ज्यादा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे लेकिन इस मामले में आप बाहरी मन से ही काम करेंगे.

वृष राशि

वृष राशि के लोगों के लिए राहु बहुत ही शुभ संकेत लेकर आया है. पारिवारिक जीवन के मामले में बड़े भाई बहन के साथ संबंध मधुर रखने होंगे. भाई से विवाद चल रहा हो तो उसे किसी भी कीमत पर बढ़ने न दें. जीवनसाथी की किस्मत के दरवाजे खुलने का समय आ गया है. जीवनसाथी को करियर के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. यदि काफी समय से घर में कोई बदलाव चाह रहे थे, तो वह भी इस दौरान होता हुआ नजर आ रहा है.

मिथुन राशि

राहु का मीन राशि में प्रवेश मिथुन राशि वालों से कठोर मेहनत कराएगा और आपका कड़ा परिश्रम ही आपका सहारा बनेगा. मेहनत से ही आपकी किस्मत के दरवाजे खुलेंगे. पिता के संबंध अच्छे बनाने का प्रयास करें और उनको नाराजगी का मौका अपनी ओर से बिल्कुल भी न दें. घर का माहौल अच्छा रखना आपकी प्राथमिक जिम्मेदारी होनी चाहिए. पारिवारिक जीवन में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा क्योंकि सारा ध्यान काम पर होने के कारण परिवार को कम समय दे सकेंगे. फिर भी किसी सदस्य को नाराज न होने दें क्योंकि अपनों की नाराजगी आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है. ऐसा करने पर ही आपको उन्नति मिलेगी.

Daily Horoscope: आज शनि देव की कृपा से बनेगी बिगड़ी बात, कोई शुभ समाचार होगा प्राप्त
Dussehra 2023: विजयादशमी वाले दिन होता है विजय काल, जानें महत्व और पौराणिक कथा

 

Trending news