Rahu Gochar 2023: 'मंगल' की राशि में राहु का गोचर कराएगा इन राशि वालों को मौज, जीवन में छमाछम बरसेगा बेहिसाब पैसा
Advertisement

Rahu Gochar 2023: 'मंगल' की राशि में राहु का गोचर कराएगा इन राशि वालों को मौज, जीवन में छमाछम बरसेगा बेहिसाब पैसा

Rahu Vakri 2023: साल 2023 में राहु मेष राशि में प्रवेश करेंगे. ये गोचर इस साल अक्टूबर में होने जा रहा है. ऐसे में राहु के गोचर करने से कई राशि के जातकों पर विशेष रूप से प्रभाव पड़ेगा. 

 

फाइल फोटो

Rahu Gochar 2023: साल 2023 में राहु अक्टूबर माह में मेष राशि में प्रवेश करेंगे. लेकिन इससे पहले अक्टूबर तक राहु वृष राशि में होंगे. वहीं, शनि के कुंभ में गोचर करने से राहु और शनि एक दूसरे से केंद्र स्थान पर होंगे. ऐसे में राहु और शनि के प्रभाव से शुक्र की राशि वृष, जिसमें अभी राहु विराजमान हैं और कुंभ जिसमें शनि गोचर करेंगे के राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. इसके साथ ही इन राशि के जातकों को भी राहु अचानक लाभ पहुंचाएंगे. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वक्री गति से चलते हुए राहु इस राशि के जातकों की कुंडली के 11 वें भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. वहीं, इस दौरान बड़े खर्चे भी आएंगे लेकिन धन के आगमन के कारण संतुलन बना रहेगा. बता दें कि ये समय कारोबार में वृद्धि के लिए भी अनुकूल है. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. लेकिन आपको काम पर फोकस करना होगा. आस-पास की यात्रा के योग बन रहे हैं, जो कि लाभदायी रहेगी. 

कर्क राशि 

बता दें कि कर्क राशि के जातकों की गोचर कुंडली के 10वें भाव में ये गोचर होने जा रहा है. इस दौरान पारिवारिक लाइफ में कई समस्‍याएं आ सकती हैं. वहीं, परिवार के किसी सदस्य का स्‍वास्‍थ्‍य खराब हो जाने से तनाव का माहौल बना रहेगा. इस दौरान खर्च में वृद्धि होगी. लेकिन अचानक से धन आगमन इसकी भरपाई कर देगा. इस अवधि में काम का ज्यादा दबाव रहेगा. बीच-बीच में कमाई अवसर आपकी आर्थिक स्थिति को सही रखेंगे और पैसों की कमी नहीं होने देंगे. इस अवधि में दोस्तों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा. 

वृश्चिक राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी कुंडली के छठे भाव में ये गोचर होने जा रहा है. राहु के गोचर से विरोधी परास्त होंगे. मनोबल और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. वहीं, आर्थिक पक्ष भी पहले से ज्यादा मजबूत होगा. करियर को लेकर जिस मौके की तलाश में हैं, वे अब मिल सकता है. मित्रों और सगे संबंधियों के साथ संबंधों में मिठास आएगी. घूमने-फिरने के लिए कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. 

कुंभ राशि 

राहु इस राशि की कुंडली के तीसरे भाव में गोचर करने जा रहे हैं, जो कि शुभ परिणाम देने वाले रहेंगे. इस दौरान बिजनस में जोखिम लेने से लाभ हो सकता है.  करियर के लिए भी ये समय अनुकूल है. इस अवधि में जो जातक विदेश जाने के लिए प्रयासरत हैं, उन्‍हें मौका मिल सकता है. विदेशों से जुड़े व्‍यापारियों को इस अवधि में बेहतर मुनाफा मिलेगा. इस अवधि में खुद को विवादों से दूर रखें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news