इन लोगों को आता है महफिल लूटने का हुनर, जन्‍म तारीख से लगाएं पता
Advertisement
trendingNow11993616

इन लोगों को आता है महफिल लूटने का हुनर, जन्‍म तारीख से लगाएं पता

Mulank 4 in Numerology Hindi: अंक शास्त्र में मूलांक 4 के जातकों को बिंदास और हरफनमौला बताया गया है. ये जातक जिस पार्टी में जाएं रंग जमा देते हैं. लोग इनका साथ पसंद करते हैं. 

इन लोगों को आता है महफिल लूटने का हुनर, जन्‍म तारीख से लगाएं पता

Mulank 4 wale log: अंक शास्‍त्र में हर मूलांक यानी कि 1 से 9 तक के मूलांक के जातकों का स्‍वभाव, पर्सनालिटी, करियर आदि के बारे में बताया जाता है. मूलांक जातक के जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. उदाहरण के लिए किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को पैदा हुए लोगों का मूलांक 4 होता है. आइए जानते हैं कि मूलांक 4 के जातकों में क्‍या खास बात होती हैं. 

मस्‍तमौला होते हैं मूलांक 4 वाले लोग 

अंक शास्‍त्र के अनुसार मूलांक 4 के जातक मस्तमौला और मजाकिया स्वभाव के होते हैं. ये लोग हमेशा खुश रहना और अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखने की कोशिश करते हैं. ये लोग कभी किसी चीज की चिंता नहीं करते हैं और बिंदास होकर जीते हैं. इन लोगों को ना केवल पार्टी करना पसंद है, बल्कि ये पार्टी की जान होते हैं और लोगों को खुशियां बांटते हैं. 

घूमने-फिरने के होते हैं शौकीन 

मूलांक 4 के जातक घूमने फिरने के बड़े शौकीन होते हैं. साथ ही लग्‍जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं. कई बार ये लोग जीवन में ऐसा बड़ा काम कर जाते हैं जिसे देखकर लोग आश्चर्य चकित हो जाते हैं. 

राहु के कारण होते हैं शक्‍की 

मूलांक 4 के स्‍वामी राहु ग्रह हैं. राहु के प्रभाव के कारण कई बार वे शक के शिकार हो जाते हैं. इससे मामले बिगड़ जाते हैं. ये लोग गूढ़ विषयों के अच्छे जानकार होते हैं और कई बार इन क्षेत्रों में अच्‍छा नाम कमाते हैं. 

करते हैं लव मैरिज 

ये लोग देखने में बहुत आकर्षक होते हैं और इस कारण उनके कई अफेयर होते हैं. साथ ही वे लव मैरिज करना पसंद करते हैं. हालांकि वे अपना पार्टनर सिलेक्‍ट करने के मामले में बहुत चूजी होते हैं. साथ ही हम मामले में बहुत सोच-समझकर निर्णय लेते हैं.

इन क्षेत्रों में होते हैं सफल

अंक शास्‍त्र के अनुसार मूलांक 4 के जातकों के लिए व्‍यापार करना ज्‍यादा फायदेमंद होता है. इसके अलावा वे मेडिसिन, इंजीनियरिंग, लॉ, राजनीति के क्षेत्र में भी खासे सफल होते हैं. इसके अलावा वे शराब व्‍यापारी भी बन सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news