पीपल पेड़ के अचूक उपाय करा सकते हैं धन की वर्षा, रातोंरात बनेंगे बड़े से बड़ा सपना पूरा होने के योग
Advertisement
trendingNow11859716

पीपल पेड़ के अचूक उपाय करा सकते हैं धन की वर्षा, रातोंरात बनेंगे बड़े से बड़ा सपना पूरा होने के योग

Peepal Ke Patte Ke Totke: जीवन में आ रही समस्‍याओं से बाहर निकलने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है, तो ज्योतिष शास्त्र में पीपल के पेड़ या पत्तों से जुड़े उपायों के बारे में बताया गया है, जो आपकी सभी परेशानियां दूर करेंगे और आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे. 

 

peepal ke upay

Peepal Ke Patte Ke Upay: हिंदू धर्म में कई ऐसे पेड़ हैं, जिनका धार्मिक दृष्टि से बहुत बड़ा महत्व है. इनमें बरगद, नीम और पीपल ऐसे पेड़ हैं जिन्हें लेकर कई मान्यताएं हैं. शास्त्रों में इन पेड़ों को बेहद शुभ माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पेड़ से लेकर इसके पत्तों के उपाय काफी चमत्कारी हैं. इनके कुछ उपाय व्यक्ति की कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं. साथ ही, आर्थिक रूप से परेशान चल रहे लोगों को भी राहत देते हैं. जानें पीपल के पेड़ और उनके पत्तों से जुड़े कुछ उपायों के बारे में. 

पीपल के पेड़ के कुछ जरूरी उपाय

धन लाभ के लिए करें ये उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंदिर से पीपल के पेड़ में से एक पत्ता तोड़ कर उसे गंगाजल से साफ कर लें. इसके बाद इस पर एक चुटकी हल्दी लगाकर सात दिनों तक मां लक्ष्मी के चरणों पर चढ़ाएं. जिसके बाद इस पत्ते को अपने घर की तिजोरी में रख दें. इससे घर में धन की वर्षा होने लगेगी.

अच्छी जॉब के लिए

यदि व्यक्ति को अच्छी नौकरी चाहिए तो इसके लिए 11 पीपल के पत्तों पर चंदन से श्री राम का नाम लिखें. फिर इन पत्तों को मंदिर में जा कर भगवान हनुमान जी के चरणों में चढ़ा दें. इससे व्यक्ति को जल्द ही लाभ मिलेगा.

दूर करना हो कर्ज

यदि काफी समय से कोई व्यक्ति कर्ज से उभर नहीं पा रहा तो उसे पीपल के पत्तों पर पीला सिंदूर और चमेली का तेल लगा दें. इसके बाद इस पत्ते को हनुमान जी को मंदिर में उनके चरणों में चढ़ा कर खुद टिका कर लें. इससे जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

सभी समस्याएं दूर करने के लिए

यदि कोई व्यक्ति की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही तो उसे पीपल के पत्ते पर अपनी इच्छा लिख कर रविवार की शाम नदी में बहा देना चाहिए. इससे ना केवल आपकी सारी समस्याएं दूर होगी बल्कि मन की इच्छा भी पूरी होगी.

घर में कुत्ता पालना भी बना सकता है धनवान, बरसती है इन 3 ग्रहों की कृपा; बस ध्यान रखें ये बातें
 

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर इस विधि से स्थापित करें बप्पा, करियर-व्यापार में छूएंगे आसमान
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news