Peepal Ped Ke Upay: फूटी किस्मत दिखा रही कंगाली के दिन, पीपल के पत्ते से जिंदगी में आएगी बहार!
Advertisement
trendingNow11838624

Peepal Ped Ke Upay: फूटी किस्मत दिखा रही कंगाली के दिन, पीपल के पत्ते से जिंदगी में आएगी बहार!

Peepal Leaf Remedies For Success: अगर आप जिंदगी में रुपये-पैसे से जुड़ी किसी भी समस्या से पीड़ित हैं तो आज हम आपको पीपल के पत्तों का टोटका बताने जा रहे हैं. इसके इस्तेमाल से आपकी लाइफ की कई दिक्कतें दूर हो जाएंगी.

फाइल फोटो

Pipal Ke Patte Ke Totke: पीपल के पेड़ (Peepal Three) को हिंदू धर्म में काफी पवित्र माना जाता है. शास्त्रों के जानकारों का कहना है कि इस पेड़ में त्रिदेव यानी ब्रम्हा, विष्णु और शंकर का वास होता है. इसे पेड़ को इसी कारण 'देव वृक्ष' भी कहा गया है. अगर आप आर्थिक परेशानियों के जंजाल में घिरते जा रहे हैं तो एक बार पीपल से जुड़ा ये नुस्खा जरूर इस्तेमाल करें. इसके बाद आपकी फूटी किस्मत में बहार लौट आएगी. पीपल के पेड़ को बहुत चमत्कारी माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों ने पीपल से जुड़े कई उपाय बताए हैं जो रुपये-पैसों से जुड़ी दिक्कतें दूर करने में काफी मददगार होंगे.

11 पत्तों का आसान उपाय

अगर आपको किसी काम में सफलता नहीं मिलती है तो पीपल के 11 पत्ते लें और उसे पानी से धोकर उस पर अष्टगंध या चंदन से श्री राम का नाम लिखें. याद रहे पत्तों का चयन करते समय यह जरूर देख लें कि कोई पत्ता कहीं से टूटा नहीं होना चाहिए. इसके बाद श्री राम नाम के पत्तों की माला बनाकर उसे हनुमान जी को अर्पित करें. ऐसा करने से आपके जीवन की बाधाएं दूर होंगी और काम तरक्की मिलेगी.

मंगलवार या शनिवार का कारगर उपाय

अगर आपके जीवन में रुपये पैसे से जुड़ी कोई दिक्कत है तो यह उपाय आपके लिए बताया जा रहा है. मंगलवार या शनिवार के दिन इस उपाय को करने से आपकी परेशानियों का नाश होगा. आपको करना बस इतना है कि पीपल का एक पत्ता तोड़कर उसे गंगाजल से धोना है. इसके बाद उस पर हल्दी और दही से 'हीं' लिखना है. लिखने के लिए अनामिका उंगली का इस्तेमाल करें. फिर इस पत्ते को दीपक दिखाकर अपने पर्स में रख लें. हर शनिवार को इस प्रकिया को करें, ऐसा करने से पैसों की किल्लत दूर होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news