Palmistry: हथेली पर विवाह रेखा का न होना देता है ये संकेत, क्या जीवनभर कुंवारा रहता है व्यक्ति? जानें
Advertisement
trendingNow11747102

Palmistry: हथेली पर विवाह रेखा का न होना देता है ये संकेत, क्या जीवनभर कुंवारा रहता है व्यक्ति? जानें

Marriage Lines: हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक हथेली की रेखाएं देखकर लोगों के स्वभाव, वैवाहिक जीवन, करियर आदि कैसा रहेगा ये जाना जा सकता है. वैवाहिक जीवन के बारे पता लगाने के लिए हथेली में मौजूद   विवाह रेखा का अध्यनन किया जाता है. लेकिन अगर किसी के हाथों में विवाह रेखा ही न हो तो इसका क्या मतलब होता है? आइए जानते हैं.

 

marriage line in hand

Shadi Ki Rekhayein: हस्तरेखा ज्योतिष में लोगों की हाथ की रेखाएं देखकर उसके भविष्य, करियर, वैवाहिक जीवन आदि के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकते है. हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक हथेली में मुख्य रूप से तीन रेखाएं दिखाई देती हैं. ये तीन रेखाएं जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और हृदय रेखा होती है. उसी प्रकार हथेली में विवाह रेखा भी होती है. जिसे देखकर यह बताया जा सकता है कि उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा, उसकी शादी होगी या नहीं, शादी होगी तो कब होगी आदि.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक विवाह रेखा हथेली में सबसे छोटी उंगली के पास होती है. जिनकी हथेली में यह रेखा हृदय रेखा तक जाकर आगे निकलकर दो तीन रेखाएं बन जाती है तो यह अशुभ माना जाता है. कहते हैं इसका मतलब है उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन सुखद नहीं रहेगा.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की हथेली में टूटी हुई ह्रदय रेखा है तो इसका मतलब है कि उसके वैवाहिक जीवन में कई तरह की परेशानियां आएंगी. 

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की विवाह रेखा हृदय रेखा की तरफ झुकी हुई हो तो इसका मतलब है कि जीवनभर पति-पत्नी के बीच अनबन रहेगी. फैसलों के लेकर सहमती नहीं बनेगी.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह रेखा के पास द्वीप हो तो ऐसे व्यक्ति का जीवन में बहुत परेशानियां आती है.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा हल्की है या हैं ही नहीं इसका मतलब है कि उस व्यक्ति को जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ेगा. चाहे वह करियर हो या विवाह. संघर्ष के बाद उसे करियर में सफलता और वैवाहिक जीवन में सुख मिलेगा.

- हस्तरेखा जानकारों के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह रेखा ही नहीं है तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति की शादी में होने में समय लगेगा. ऐसे व्यक्ति को शादी के रिथ्ते तो आएंगे पर किसी न किसी कारण बात नहीं बनेगी. 

डेढ़ साल बाद इन राशि वालों के जीवन में आएगा खूब सारा पैसा, धन-दौलत से लबालब भरेगी तिजोरी

Maa Lakshmi: सड़क पर ले आती हैं व्यक्ति की ये बुरी आदतें, ऐसे घरों में मां लक्ष्मी मुड़कर नहीं लौटती वापस 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news