Palmistry: पुरुषों के हाथ में ये रेखाएं जीवन में नहीं होने देती मां लक्ष्मी का प्रवेश, दूसरों के आगे फैलाने पड़ते हैं हाथ
Advertisement
trendingNow11670795

Palmistry: पुरुषों के हाथ में ये रेखाएं जीवन में नहीं होने देती मां लक्ष्मी का प्रवेश, दूसरों के आगे फैलाने पड़ते हैं हाथ

Poverty lines: हस्तरेखा ज्योतिष में बताया गया है व्यक्ति के जीवन में कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं जिनकी मौजूदगी से व्यक्ति को जीवनभर धन की परेशानी का सामना करना पड़ता है. वह व्यक्ति कितना भी कमा लें पर उसके हाथ में पैसे नहीं टिकते. आइए जानें हाथ में ऐसी ही लकीरों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Palmistry For Mens: हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार लोगों की हाथों की रेखाएं देखकर भी उनके आने वाले कल के बारे में जाना जा सकता है. हस्तरेखा ज्योतिष में आगे जाकर व्यक्ति का करियर, आर्थिक स्थिति, मैरिड लाइफ आदि कैसी रहेगी ये जाना जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र हाथ में मौजूद लकीरों के आधार पर भविष्य में होने वाली घटनाओं और संकेतों का पता लगाया जा सकता है.

हस्तरेखा ज्योतिष में बताया गया है व्यक्ति के जीवन में कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं जिनकी मौजूदगी से व्यक्ति को जीवन भर धन की परेशानी का सामना करना पड़ता है. वह व्यक्ति कितना भी कमा लें पर उसके हाथ में पैसे नहीं टिकते. आज हम हाथ की उन रेखाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मौजूदगी से व्‍यक्ति को अपने जीवन में कभी न कभी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

हथेली में ये रेखाएं व्यक्ति के गरीब होने का देती हैं संकेत

1. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों की मणिबंध रेखा जगह-जगह टूटी हो ऐसे व्यक्ति को जीवन में लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

2. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के हाथ में सूर्य रेखा पर तिल हो उन्‍हें कर्ज में ही अपना जीवन जीना पड़ता है. ऐसे लोग हमेशा तनाव में रह कर जीवन बसर करते हैं

3. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार अगर मणिबंध से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोगों को भी अपना जीवन तंगी में बिताना पड़ता है. ऐसे लोग मेहनत करके भी पैसा नहीं कमा पाते.

4. अगर किसी भी हाथ की छोटी उंगली के नीचे तिल हो, तो ऐसे लोग पैसे नहीं बचा पाते. इनके पास पैसा आने से पहले ही कई तरह के खर्च आ जाते हैं.

4. अगर शुक्र पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो ऐसे व्यक्ति को तंगहाली में जीना पड़ता है.ऐसे लोग हमेशा पैसों की कमी के कारण तनाव में रहते हैं.

5. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के हाथ की कोई रेखा शुक्र पर्वत से निकलकर मंगल पर्वत तक जाए तो ऐसे व्यक्तियों के पास भी पैसा नहीं टिकता.

6. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के हाथ में मस्तिष्क रेखा टूटी-फूटी हो तो उन्हें भी अपने जीवन में गरीबी के दिन देखने पड़ते हैं.

7. वहीं जिन लोगों की हथेली में शनि पर्वत और चंद्र पर्वत दबे हुए हो. उन्हें जीवन में कई बार संघर्ष करना पड़ता हैं.

8. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के हाथ की मिडिल फिंगर के पहले क्रॉस का चिन्ह है उन्हें हमेशा पैसों की कमी का सामना करना पड़ता है.

9. वहीं अगर चंद्र से निकली हुई भाग्य रेखा को कोई रेखा काटती हो तो ऐसे व्यक्ति को पैसों के मामले में रिश्तेदारों से हानि हो सकती है.

10. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों की भाग्य रेखा मणिबंध से निकलकर शनि पर्वत पर आकर समाप्त हो जाती है ऐसे लोग किसी के प्रेम में अपना पैसा लुटा देते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news