Palmistry: अंगूठे पर बना ये निशान व्यक्ति को बनाता है धनवान, करोड़ों में खेलता है ऐसा शख्स
Advertisement
trendingNow11765846

Palmistry: अंगूठे पर बना ये निशान व्यक्ति को बनाता है धनवान, करोड़ों में खेलता है ऐसा शख्स

Thumb Meaning: हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति के हाथ में बने निशान उसके स्वभाव और व्यक्तित्व आदि के बारे में बताते हैं. ऐसे ही आज हम जानेंगे व्यक्ति के अंगूठे पर बने निशान के बारे में. 

 

thumb astrology

Palmistry Of Thumb: समुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति की शरीर की बनावट, आकार और हथेलियों पर मौजूद निशान को देखकर उसके स्वभाव, व्यक्तिव और भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाता जा सकता है. इसी के अनुसार हाथ के अंगूठे की बनावट भी व्यक्ति के भविष्य और उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताती है. आज हम आपको हाथ के अंगूठे के आकार, बनावट और उस पर मौजूद चिन्ह के आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जनते हैं.

अंगूठे के निशान से व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य 

- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का अंगूठा उंगलियों के नजदीक यानी की तर्जनी उंगली से करीब में होता है या अंगूठा छोटा होता है तो ऐसे लोग लालची किस्म को होते हैं.

- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का अंगूठा लचीला होता है वे लोग  स्वभाव से विनम्र होते हैं. ऐसे लोगों को गुस्सा जल्द नहीं आता.

- बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का अंगूठा छोटा होता है वे लोग प्रतिभा के धनी होते हैं. ऐसे लोग भावनात्मक रूप से काफी कमजोर होते हैं.

- वहीं, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का अंगूठा छोटा होता है वे लोग हर बात को दिल से लगा लेते हैं.

- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का अंगूठा तर्जनी उंगली से दूरी पर हो. ऐसे लोग बुद्धिमान और दूरदर्शी होते हैं. ये लोग जीवन में बहुत धन खर्च करते हैं इनमें धन संग्रह करने की प्रवृति नहीं होती.

- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का अंगूठा लंबा होता है वे भावुक नहीं होते हठी होते हैं. वहीं अगर ऐसे व्यक्ति की मस्तिष्क अच्छी हो वे कुशल शास्क होते हैं. 

- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का अंगूठा लंबा होता है वे जो सोचते और उसे करने में विश्वास रखते हैं. ऐसे लोग अपनी मर्जी के मालिक होते हैं. ये लोग अपने भावनाओं पर आसानी से नियंत्रण कर लेते हैं.

- शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों से अंगूठे पर यू या जौ का निशान होता है ऐसे लोग बहुत धनवान होते हैं. इन्हें जीवन में हर सुख सुविधा प्राप्त होती है. 

 

Markesh Dosh: मृत्यु के समान कष्ट देता है ये 'खतरनाक योग', मुक्ति पाने के लिए व्यक्ति को करना पड़ता है ये काम

 

Amarnath Yatra 2023: सबसे पहले इन्होंने किए थे बाबा बर्फानी के दर्शन? जानें इसके पीछे की रोचक कथा

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news